आनंद कुमार के ‘सुपर 30’ ने फिर किया कमाल, रितिक रोशन ने ट्विटर पर दी बधाई

1 min


बॉलीवुड ऐक्टर रितिक रोशन ने आनंद कुमार के सुपर-30 के स्टूडेंट्स को ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) एडवांस में सफलता हासिल करने के लिए बधाई दी है। इस साल 30 में से 26 स्टूडेंट ने सफलता हासिल की। आपको बता दें, आनंद कुमार के जीवन पर बन रही उनकी बायोपिक फिल्म ‘सुपर-30’ में रितिक रोशन आनंद कुमार का किरदार निभा रहे हैं। इस फिल्म को विकास बहल डायरेक्ट कर रहे हैं। रितिक रोशन ने आनंद कुमार सभी सफल होने वाले छात्रों को बधाई दी है।

आपको बता दें, IIT-JEE (Advanced) के नतीजे रविवार को घोषित हुए। ‘सुपर 30’ नामक संस्था की शुरुआत पटना के गणितज्ञ आनंद कुमार ने 2002 में की थी। ‘सुपर 30’ के माध्यम से आनंद कुमार समाज के कमजोर तबके के छात्रों को मुफ्त में IIT-JEE की कोचिंग देते हैं और उनके रहने और खाने का खर्च भी उठाते हैं।

एक इंटरव्यू में आनंद कुमार ने कहा कि, “वैसे दूरदराज के इलाके के छात्रों को सफल होते देखकर संतोष होता है, ऐसी जगहों पर विकास की हवा तक नहीं पहुंची है और वहां जीवन अब भी कठिन और संघर्षपूर्ण है और ये छात्र उत्कृष्ट और सुविधासंपन्न छात्रों के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। ‘सुपर 30’ के ओनिरजीत गोस्वामी, सूरज कुमार, यश कुमार और सूर्यकांत दास, ये सभी बहुत ही साधारण परिवार से आते हैं और इन्होंने IIT-JEE (Advanced) की परीक्षा पास की है”।

आपको बता दें, फैन्टम फिल्म्स, नाडियाडवाला ग्रांडसन एंटरटेनमेंट और रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा प्रोड्यूस फिल्म ‘सुपर-30’ में रितिक रोशन और मृणाल ठाकुर मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। हाल ही में मुंबई में फिल्म के दूसरे शेड्यूल की शूटिंग खत्म की गई है। बताया जा रहा है कि फिल्म का अगला शेड्यूल राजस्थान के संभर में शूट किया जाएगा। इससे पहले रितिक रोशन फिल्म ‘काबिल’ में नजर आए थे। ‘सुपर-30’ के बाद रितिक अपने होम प्रोडक्शन की फिल्म ‘कृष-4’ की शूटिंग शुरु करेंगे।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये