‘Hum Haar Nahi Maanenge’ गाना हुआ रिलीज, कोरोना वॉरियर्स के लिए ए.आर.रहमान ने जुटाई संगीतकारों की भीड़

1 min


Hum Haar Nahi Maanenge

ए.आर. रहमान ने बनाया कोरोना पर गाना Hum Haar Nahi Maanenge, एचडीएफसी बैंक द्वारा जारी

कोरोनावायरस लॉकडाउन ने बीच लोगों को प्रेरित करने के लिए एक और गाना रिलीज हो गया है। ऑस्कर पुरस्कार विजेता म्यूजिक कम्पोजर ए.आर.रहमान ने कोरोना वॉरियर्स की हिम्मत बढ़ाने के लिए ये गाना बनाया है, जो कि रात- दिन निस्वार्थ भावना से काम कर रहे हैं। इस गाने के बोल ‘हम हार नहीं मानेंगे’ (Hum Haar Nahi Maanenge) हैं। ए.आर. रहमान ने इस गाने को कई गीतकारों और संगीतकारों के साथ मिलकर तैयार किया है।

एचडीएफसी बैंक द्वारा जारी किया गया है गाना

Hum Haar Nahi Maanenge

Source – youtube

ए.आर. रहमान का ये गाना भारत के जाने-माने गीतकारों और संगीतकारों के साथ मिलकर बनाया गया है। एचडीएफसी बैंक की ब्रांडिंग के लिए बने गीत ‘हम हार नहीं मानेंगे’ (Hum Haar Nahi Maanenge) का उद्देश्य लोगों को कोरोना वायरस से लगातार लड़ते रहने के लिए प्रेरित करना है। यह गीत उन लोगों को भी सलाम करने की बात करता है जो दिन रात निस्वार्थ भावना से और पूरे साहस के साथ कोरोना वायरस से इस लड़ाई में लगातार करोड़ों भारतीयों के साथ खड़े हुए हैं। इस गाने का निर्माण एचडीएफसी बैंक द्वारा किया गया है।

कई संगीतकारों ने दिया साथ

Hum Haar Nahi Maanenge

Source – Youtube

ऑस्कर और ग्रैमी अवॉर्ड विजेता संगीतकार ए .आर .रहमान के बनाए इस गाने के बोल लिखे हैं जाने-माने गीतकार प्रसून जोशी ने। इसके साथ यह गीत भारत के मशहूर गायकों और संगीतकारों को एक साथ जोड़ता है। यह गीत क्लिंटन सेरेजो, मोहित चौहान, हर्षदीप कौर, मीका सिंह, जोनिता गांधी, नीति मोहन, जावेद अली, सिद श्रीराम, शाशा तिरुपति, खतीजा रहमान और अभय जोधपुरकर पर फिल्माया गया है।

ये गाना सभी देशवासियों को लाएगा साथ – ए .आर .रहमान

 

Hum Haar Nahi Maanenge

Source – Youtube

यह भावनात्मक गीत लोगों को याद दिलाता है कि हम सभी एक साथ इसमें फंसे हुए हैं और हम सब इससे एक साथ बाहर आएंगे। इस बारे में रहमान ने कहा, “यह गाना एक नेक कार्य के लिए हम सभी को साथ लाया है और हमें आशा है कि यह सभी देशवासियों को एक साथ लाएगा।”

हमें बहुत कुछ सीखना है – प्रसून जोशी

Hum Haar Nahi Maanenge

Source – Youtube

वहीं प्रसून जोशी ने कहा, “हालांकि यह क्रिएटिविटी के लिए आदर्श परिस्थितियां नहीं हैं, लेकिन चूंकि हम कलाकार हैं तो हमें प्रतिकूलताओं को तोड़ते हुए उम्मीद का दामन थामना होगा। मेरी कविता हम मनुष्यों की अनकहीं अतुलनीय आत्मा के विचार के आसपास केंद्रित है। हमें बहुत कुछ सीखना है, लेकिन एक साथ ही हम इस बाधा को पार करेंगे, हम हार नहीं मानेंगे।”

आपको बता दें, इन दिनों गीत बनाकर लोगों को कोरोना से लड़ने के लिए प्रेरित करने का ट्रेंड चल पड़ा है। कुछ दिनों पहले ही अक्षय कुमार, कृति सेनन, राजकुमार राव, सिद्धार्थ मल्होत्रा, आयुष्मान खुराना, विकी कौशल आदि कलाकार मिलकर ‘मुस्कुराएगा इंडिया ‘ बना चुके हैं। करण जौहर ‘तेरी मिट्टी’ का नया वर्जन क्रिएट कर चुके हैं।

यहाँ देखें …Hum Haar Nahi Maanenge का वीडियो

और पढ़ेंः एक मॉल में शॉपिंग के दौरान मिला था अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को मॉडलिंग का ऑफर…फिर बदल गई ज़िंदगी


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये