INTERVIEW: ‘‘क्योंकि चोरी करने में तो हम इंडियसं मास्टर हैं’’ – हुमा कुरैशी

1 min


 

दिल्ली की खूबसूरत लड़की हुमा कुरैशी गैग्स  ऑफ वासेपुर के बाद बहुत कम अरसे में बॉलीवुड में अपनी पुख्ता जगह बनाने में कामयाब रही है। आलम ये है कि आज वो रजनीकांत जैसे सुपर स्टार के साथ भी काम कर रही है। बहुत जल्द वो हॉरर फिल्म ‘ दौबारा’ में दिखाई देने वाली है। इस फिल्म में उसके साथ उसका भाई अभिनेता साकिब सलीम भी है। एक मुलाकात में फिल्म, भाई और कॅरियर को लेकर किये गये सवालों के  हुमा ने खुल कर जवाब दिये।

इस बार भाई बहन दोनों एक साथ दर्शकों को डराने जा रहे हैं ?

कोशिश तो यही है लेकिन मजा आयेगा।

क्या ये पहले से भाई बहन का प्री प्लान था ?

ऐसा ही लगता है,क्योंकि इससे पहले तो हम दोनों भाई बहन ही एक दूसरे को डराते आये हैं लिहाजा इस बार फैसला किया कि क्यों न इस बार दोनों मिलकर दर्षकों  को डराया जाये।

पहली बार किसी फिल्म में भाई बहन को लेने का, आइडिया किसे पहले आया ?

एक बार मुझे फिल्म के प्रडयूसर का फोन आया कि क्या तुमने हॉलीवुड की फिल्म ‘ ऑकीलिस’ देखी  है जो वहां दो हजार बारह की सुपर हिट फिल्म है, मैने कहा नहीं। फिर उन्होंने बताया कि वो भाई बहन पर आधारित सुपरनैचुरल कहानी पर आधारित फिल्म है। अगर आप फिल्म करने में दिलचस्पी लेती हैं तो फिर मैं आगे बात करूंगा। साकिब से मैं बात कर चुका हूं। मैने फिल्म देखी, उसकी कहानी बहुत अच्छी लगी, इसलिये मैं फिल्म करने के लिये तैयार हो गई।

हिन्दुस्तानी हॉरर फिल्मों को लेकर क्या सोचती हैं ?

 मेरा मानना है कि हिन्दुस्तान में बहुत कम अच्छी हॉरर फिल्में बनती हैं और जो बनती हैं उन्हें फैमिली ऑडियेंस नहीं देख पाती। मुझे खूब याद है बचपन में मैं और साकिब डरावनी फिल्में देखा करते थे चाहे वे इंडियन हो या विदेशी। इसके अलावा उन दिनों जी हॉरर शो आया करता था, वो हमारा पंसदीदा शो हुआ करता था। अब पहली बार कोई अच्छी कहानी जिसमें हॉलीवुड स्टूडियो हमसे एसोसिएट होना चाहता है, कुल फिल्म यानि कोशिश यही रही है कि कम बजट में एक बढ़िया वर्ल्ड क्लास हॉरर फिल्म दर्षकों को देखने को मिले।

फिल्म की सबसे खास बात ये है कि इस बार आपको अपने भाई साकिब के साथ काम करने का मौंका मिला है?

जी हां। वैसे मुझे पता लगा है कि इससे पहले दो भाईयों ने किसी फिल्म में जरूर साथ काम किया है, लेकिन इससे भाई बहन ने किसी फिल्म में काम नहीं किया। हमारे अलावा एक फिल्म ‘हसीना’ में भी सिद्धांत कपूर और श्रद्धा कपूर दोनां भाई बहन काम कर रहे है। लगता है बॉलीवुड में ये साल भाई बहनों के लिये काफी स्पेषल रहने वाला है।

ऑफ स्क्रीन और ऑन स्क्रीन आप दोनों की कैसी कॅमेस्ट्री रही ?

हम दोनो ही कार्टून हैं ।हम अभी तक आपस में मस्ती करने से बात नहीं आते। ये काफी इनटेंस फिल्म है, हम काफी आर्ग्यू कर रहे हैं।

फिल्म की की कहानी की बात की जाये तो …..?

मोटी मोटी कहानी इस प्रकार है कि जब ये दोनों बच्चे थे तो इनके परिवार के साथ कोई घटना घटी थी। बडे़ होने पर उन्हें कुछ याद है और कुछ नहीं, लिहाजा वे कोषिष में लगे हुये हैं कि जान पाये कि वास्तव में उस रात क्या हुआ था। इसे आप दोनों के प्वाइंट ऑफ यू की कहानी कह सकते हैं। सबसे बड़ी बात कि दोनों के लिये परर्फाम करने का बड़ा स्कोप है।

क्या हॉलीवुड फिल्म देखी ?

बिलकुल, देखना पड़ा। मैने साइन करने से पहले फिल्म देखी। बाद में उसका पूरी तरह से भारतीय करण किया गया। क्योंकि सोचा गया कि कॉपी पेस्ट करके क्यों बनाये, वरना कोई भी डाउनलोड करके देख लेगा,क्योंकि चोरी करने में तो हम इंडियन, मास्टर हैं। दरअसल ओरीजनल फिल्म एक अमेरिकन फिल्म है, अब वहां की फैमिलीज के वैल्यूज अलग हैउनके तौर तरीके हमसे बहुत अलग हैं, इसलिये हमें कहानी को पूरी तरह भारतीयता का जामा पहनाना था।

आप चुंकि भाई बहन है, इसके बावजूद भी दोनों में कंपटीशन की भावना होती थी?

डेफिनेटली और ये अच्छी बात भी है ।हम बहुत कंपटेटिव एक्टर हैं, हम दोनों में बहुत प्यार है। सेट पर भी मैं बहन होने के नाते साकिब से पूछती रहती थी कि क्या कर रहा है,खाना खाया क्या वगैरह वगैरह । बेशक वो मेरा भाई है लेकिन जंहा एक्टिंग की बात आती है तो फिर हम दोनों पूरी तरह प्रोफेशनल हो जाते हैं।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये