हुमा कुरैशी के ‘वायसराय हाउस’ का हो रहा हैं, बर्लिन में प्रीमियर

1 min


हुमा कुरैशी की पहली अंतरराष्ट्रीय फिल्म ‘वायसराय हाउस’ इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई हैं। यह फिल्म बर्लिनेल 2017 में प्रीमियर के लिए तैयार है।

‘बेंड इट लाइक बैकहम’ फेम गुरिंदर चड्ढा द्वारा निर्देशित यह फिल्म एक ऐतिहासिक कहानी हैं। जिसमें एक प्रेम कहानी को दर्शाया गया हैं। फिल्म ‘वायसराय हाउस’ से हॉलिवुड में हुमा के करियर की शुरूआत हुई हैं।

भारत के आखरी वायसराय के मुस्लिम दुभाषिया आलिया की भूमिका हुमा ने इस फिल्म में निभायी हैं। इस फिल्म में वायसराय की भुमिका में ह्युग बोनाविले और उनकी पत्नी के रूप में गिलीयन एंडरसन नजर आयेंगी। वायसराय लॉर्ड माउंटबेटन और उनके समुदाय के बीच के मतभेद और संघर्ष के दौरान खिल रहीं हुमा कुरैशी और ‘100 फुट जर्नी’ फेम अभिनेता मनिष दयाल की प्रेम कहानी नजर आयेंगीं। इस ऐतिहासिक फिल्म के ट्रेलर को देखने के बाद दर्शकों की फिल्म को लेकर दिलचस्पी ओर बढ गयीं।

अंतरराष्ट्रीय समारोह में दिखायी जानेवाली हुमा कुरैशी की यह तिसरी फिल्म होंगी। 2012 के कान्स फिल्म फेस्टिवल में उनकी डेब्यू फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ दिखायी जा चुकीं हैं। 2014 के बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में ‘डेढ़ इश्किया’ दिखायी गयी थी।

बर्लिनेल 2017 में अधिकारिक तौर पर ‘वायसराय हाऊस’ फिल्म का चयन किया गया हैं। और यहा फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर हो रहा हैं।

हुमा की अगली फिल्म ‘जॉली एलएल बी-2’ के प्रमोशन के बाद हुमा अपनी निर्देशिका गुरिंदर और बाकी टिम को बर्लिन में इस फेस्टिवल में शामिल होने के लिए जायेंगी।

सूत्रों के अनुसार, “हुमा हमेशा से ही अपने व्यावसायिक सिनेमा में बेहतरीन कहानी रही फिल्में करने में कामयाब रहीं हैं। ‘जॉली एलएलबी 2’ के बाद अब वह बर्लिन जाकर अपनी फिल्म ‘वायसराय हाऊस’ प्रमोट करेंगी। लगता हैं, हुमा के लिए यह साल काफी रोमांचक रहनेवाला हैं। क्योंकि, ‘जॉली एलएलबी 2’ और ‘वायसराय हाऊस’ जैसी उनकी लोकप्रिय और प्रत्याशित फिल्में रिलीज हो रहीं हैं।“


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये