हंगामा प्ले लॉन्च करने जा रहा है चार नई वेब सीरीज

1 min


hungama-damaged

लगभग सालभर के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार डिजिटल एंटरटेनमेंट कंपनी हंगामा ने इस हफ्ते अपना लंबा ओरिजिनल कंटेट ‘डैमेज’, ‘हनकार’, ‘बारकोड’ और ‘ब्वॉयज विद टॉयज’ को रिलीज किया । ये सभी वेब सीरीज 6 जून से आपको हंगमा प्ले ऐप पर देखने को मिलेगी। ये सभी वेब सीरीज अलग-अलग जेनर्स जैसे क्राइम, ड्रामा और कॉमेडी पर आधारित हैं, जिनमें फिल्म, टीवी और थिएटर से कई अलग-अलग तरह के कलाकारों को लिया गया है।

हंगामा अगले तीन महीनों में अपने चारों शोज को लॉन्च करेगा, जिनमें सबसे पहले 6 जून को डैमेज का प्रीमियर होगा। वैसे तो ये सभी शो हिंदी भाषा में रिलीज होंगे, लेकिन हंगामा इन शोज को भारत की कई और बड़ी भाषाओं में लॉन्च करने का भी प्लान कर रहा है।

हंगमा डिजिटल मीडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ नीरज रॉय से जब पूछा गया कि हंगमा ने आरिजिनल के साथ आने में इतना लंबा समय क्यों लगा दिया, तो उन्होंने कहा, “हम लॉन्त से पहले सीरीज तैयार करने के लिए पोर्टफोलियो बनाना चाहते थे। हम इस वर्ष 10-12 शो लॉन्च करने की उम्मीद करते हैं। हमको विश्वास है कि लंबे समय तक कंटेंट के माध्यम से, हम अपने यूजर बेज में काफी बढ़ोत्तरी कर लेंगे। हर सीरीज में कम से कम 10 एपिसोड और ज्यादा से ज्यादा 22 होते हैं, लगभग 22 और 25 मिनट के बीच।”

रॉय बढ़ती प्रतिस्पर्धा से बिलकुल परेशान नहीं है क्योंकि उन्हें लगता है कि स्टोरी के लिए पर्याप्त जगह है। ” जब मार्केटिंग प्लान की बात की गई ,  तो एमडी ने कहा कि वे डिजिटल प्लेटफॉर्म को बड़े पैमाने पर टार्गेट करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रमोशन भी जेनर स्पेसफिक होगा। उदाहरण के लिए, आनेवाले प्रोजेक्ट के लिए, वे रेडियो बेस्ड प्रमोशन को देख रहे हैं। रॉय को विश्वास है कि कंपनी का मजबूत डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क शो को 50 मिलियन से ज्यादा के कम्बाइंड ऑडियंस तक पहुंचने में मदद करेगा, दर्शकों का आधार है कि प्लेटफार्म पिछले 9-10 वर्षों में भारत में हासिल हुआ है।

इस बीच, ज़ियोमी के साथ हंगमा का सहयोग दर्शकों को एमआई वीडियो और एमआई टीवी पर हंगमा प्ले के माध्यम से शो देखने में मदद करेगा। इसके अलावा, यूजर्स वोडाफोन प्ले, आइडिया मूवीज़ एंड टीवी, अमेज़ॅन फायर टीवी स्टिक और अन्य एंड्रॉइड टीवी पर हंगामा प्ले के माध्यम से शो देख सकेंगे।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये