मेरे अंदर हमेशा ‘एक्टिंग का कीड़ा’ था- रूपल त्यागी

1 min


रूपल त्यागी को छोटे पर्दे पर टीवी धारावाहिकों और कुछ रियलिटी शो में उनके शानदार अभिनय के लिए जाना जाता है। उनके किरदारों को भी काफी पसंद किया गया है! लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि उन्होंने इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत बतौर कोरियोग्राफी से की थी। वर्तमान में दंगल टीवी के शो रंजू की बेटीयां में देखी गई, रूपल ने कोरियोग्राफी छोड़ने और टेलीविजन इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाने के बाद की अपनी यात्रा के बारे में साझा किया।
अपनी यात्रा और संघर्ष के बारे में बात करते हुए, रूपल कहती हैं, “मैं हमेशा से कोरियोग्राफिंग से ज्यादा परफॉर्म करना चाहती थी। मेरे अंदर हमेशा से ‘एक्टिंग कीड़ा’ था। जब मैंने शुरुआत की तो मैंने फिल्मों में कोरियोग्राफ करना शुरू किया और बाद में एक्टिंग के लिए मैं डेली सोप्स में कोशिश करूंगी यह शुरुवात से प्लान था। यह एक इंडस्ट्री से दूसरी में स्विच था और मेरी यात्रा आसान नहीं थी। शुरू में बहुत संघर्ष हुआ, मुझे नहीं पता कि मैंने कितने ऑडिशन दिए है। चूंकि मैं उमर में छोटी थी, मुझे हमेशा छोटी बहन की भूमिकाओं के लिए कास्ट किया जा रहा था और मैं एक लीड किरदार निभाना चाहती थी। हालांकि, अच्छी बात यह थी कि मेरा संघर्ष कम समय के लिए था। मैंने कोरियोग्राफी छोड़ने के आठ महीने के भीतर अपना पहला शो लीड के रूप में साइन कर लिया था।”
वह यह भी कहती हैं, “मेरे सह-कलाकारों के रूप में सेट पर मेरी कोरियोग्राफी के टैलेंट का उपयोग किया जा रहा है क्योंकि हम सब को मिलकर रील बनाने में मजा आता है। यह हमारे लिए काम की तरह है क्योंकि हमारे प्रशंसकों को हमसे बहुत उम्मीदें हैं और अगर हम ऐसा नहीं करते हैं तो वे चिंतित हो जाते हैं अगर हम दिन में कुछ भी पोस्ट न करें। रील बनाने के पीछे की विचार प्रक्रिया कभी-कभी बहुत कठिन होती है, क्योंकि हमें शुरू से ही सोचने, रील बनाने और फिर इसे अपलोड करने की आवश्यकता होती है। तो, कोई कह सकता है कि रंजू की बेटीयां में एक इन-हाउस कोरियोग्राफर है (हंसते हुए)।”
रंजू की बेटियां एक मां, रंजू की दिल को छू लेने वाली और एक पितृसत्तात्मक समाज में 4 बेटियों की परवरिश का उनका संघर्ष की कहानी है। देखे रंजु की बेटीया रात 9.30 बजे केवल दंगल टीवी पर।दंगल टीवी केबल नेटवर्क और डीटीएच प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये