मैं अपनी जरूरत के हिसाब से ही पैसा कमाने की कोशिश करता हूँ – ऐजाज खान

1 min


Eijaz khan

ऐजाज खान ने हाल ही में बिग बॉस से स्वैच्छिक रूप से एग्जिट किया क्योंकि उनकी कमिटमेंट निर्देशक नागेश कुकुनूर की, सिटी ऑफ ड्रीम्स की शूटिंग डेट थी। बिग बॉस में जाने से पहले ही इस शूट की डेट उन्हें दे चुके थे ऐजाज। अतः बिग बाॅस के साथ उन्होंने केवल 3 महिने का ही कॉन्ट्रैक्ट  साइन किया था। बिग बॉस से निकल ऐजाज सिटी ऑफ ड्रीम्स में बिजी है। किन्तु समय निकालकर हम से बातचीत भी की उन्होंने – –लिपिका वर्मा

 आप सेक्सॉन्स सीजन, सिटी ऑफ ड्रीम्स की शूटिंग कर रहे है कुछ बतलायें?

Eijaz khan निर्देशक नागेश कुकुनूर बहुत ही रीयलिस्टिक मेकर है। दरअसल में हमने पिछली जनवरी को शूटिंग शुरू कर  दी थी किंतु फरवरी में शूटिंग बंद कर दी थी। उसके बाद हर महीने शूटिंग शुरू करने की सोचते किंतु करोना की वजह से शूटिंग नहीं कर पाए। इसी बीच मुझे बिग बॉस का बुलावा आया तो मैंने सोचा क्यों न इस रियलिटी शो में भाग लिया जाये। क्योंकि वैसे भी जीवन निर्वाह कुछ मुश्किल हो चला था। और मेरे भाई ने मुझे सलाह दी की क्यों नहीं बिग बॉस में जाकर तुम अपनी सही पेर्सनॅलिटी सभी के सामने उजागर करो, लोगो में तुम्हारे बारे में कुछ विचित्र धारणा ये है।

कुछ सोच कर ऐजाज ने आगे कहा, दरअसल में पिछले दस वर्षों से बिग बॉस आ रहे है लेकिन मैंने हर बारी बिग बॉस में बतौर कंटेस्टेंट जाना मना कर दिया। अब मैं सभी को यही सलाह देना चाहूँगा-यदि उन्हें बिग बॉस में बुलावा आयें तो वो जरूर जाये। यह रियलिटी प्लेटफॉर्म सबसे अच्छा प्लेटफॉर्म है।

 अपने बिग बॉस के सफर को कैसे अंदाज करना चाहेंगे?

अभी तक मेरी बिग बॉस जर्नी खत्म नहीं हुई है। इंशाअल्लाह मैं बहुत जल्द बिग बॉस, में वापसी करुंगा। पर फिलहाल डेट  निश्चित नहीं हुई है। बिग बॉस के मेकर्स ने मेरे साथ  समययोजित किया इसके लिए मैं उनका एहसानमंद हूँ। मेरी जर्नी बेहद अच्छी रही मैं बहुत खुश हूँ।

 बिग बॉस में पैसे, फेम या किसी लाभ की लालसा में आप अंदर जाने के लिए रजामंद हुये?

Eijaz khanपैसे तो बहुत महत्वूर्ण है ही किन्तु मैं अपनी जरूरत के हिसाब से ही रूपये कमाने की कोशिश करता हूँ। मुझे लगता है जितनी जरूरी है उतना ही रूपये मिले तो उसमें बरकत रहती है। जरूरत से ज्यादा कमाते है तो वो जाया हो जाता है। पर ऐसे माहौल में बिग बॉस जाने से यदि मुझे एक बंदी रकम मिल रहे है तो मैं कैसे उसे मना करूँ। वैसे वह कोविड की वजह सब कुछ उल्टा पुल्टा हो गया है। जब भी मैंने अपना सही व्यक्तित्व दिखाया तो सभी हाउसमेट ने मुझे फेंक कहा। खेर बाद में मैंने उन्हें गलत साबित किया।

 बिग बॉस से निकलने के बाद क्या मिस किया?

Eijaz khanमैंने बहुत ढेर सारी चीजें मिस की जैसे सुबह उठना और घर के सारे काम खत्म करना। चाय बनाना, और दिनचर्या के काम खत्म कर बहुत शांति महसूस करना इत्यादि। छोटी बड़ी चुनौतियों का सामना करना। आज मैं सभी घरवालों को मिस कर रहा हूँ। हम सभी एक ऊर्जा एक ही हवा पानी शेयर किया करते थे, एक माहौल सा बन गया था।

 आपने जीवन में तीन बारी प्यार और रिलेशनशिप का अनुभव कर चुके है, किन्तु पवित्रा पुनिया से प्यार कर बैठे। आपके लिए प्यार और रिलेशनशिप क्या मायने रखते है?

हम दोनों एक दूसरे से बेपनाह प्यार करते है। आप नजर मत लगाओ। वह बेहद अच्छी लड़की है। इस समय वो मेरी जिंदगी में वो मेरे लिए बहुत अहम है और बेहतरीन भी। हम दोनों साथ साथ है और एक दूसरे से बहुत प्यार भी करते है। वह मेरी जिंदगी में आई इस बात से मैं बहुत खुश हूँ

 अनिता, नताली, निधि कश्यप उनके साथ क्या तुलना हो सकती है? रिश्तों को कैसे देखते है आप?

किसी के साथ कोई भी तुलना नहीं की जा सकती है। सभी का अपना एक व्यक्तित्व है। मैं अपने रिश्ते को किसी के साथ तुलना और मैं किसी के लिए बात नहीं कर रहा हूँ यह सभी का पर्सनल मामला है। मैं अपने बारे में ही बात कर सकता हूँ। कहूँगा, आपसी सहमति से हमने निर्णय लिए है। बस यही  कहूँगा उस समय मंै रिश्ते के लिए तैयार नहीं था। क्योंकि उस समय मैं अपने आप की रिस्पेक्ट इज्जत नहीं करता था। मैं खुश हूँ सभी लेडीज आगे बढ़ गई और आज जीवन में खुश है बस कुछ ज्यादा मान्यता की आशा किया करता हूँ क्योंकि मैं अपना बेस्ट उन्हें देना चाहता हूँ और उनसे भी यही आशा करता। जबकि किसी भी रिश्ते में एक बैलेंस होना जरूरी होता है। मेरे रिश्ते में मेरा दिल एक धड़कन स्किप कर  दे, पर ऐसे रिश्ते में बांधना चाहूँगा जहां मेरे दिल को सूकुन मिले। मैंने पिछले रिश्तों से यही सीखा है-खुद को स्वस्थ करो वरना दुसरो को दुःख दे जाओगे।

 आपके लिए प्यार की क्या परिभाषा है?

प्यार दुनिया को गोल घूमा देता है आप उससे डरे नहीं, उस में ऊपर उठे।

 क्या आप दोनों अपोजिट पोल है?

जी हाँ मैं आग हूँ तो वो पानी है। उसे जो कुछ करना है उसके लिए मैं उसे कभी मना नहीं करता हूँ। वह बहुत ही रियल है ,हब्बल ही और बहुत अच्छी भी है। वो एक इन्द्रधनुष की तरह सुंदर भी है।

 अब शादी की तैयारी कब की है?

अभी इन चीजो के बारे में बात मत करो। इस समय हम बहुत खुश है और एक बेहतरीन समय से गुजर रहे है। मेरा मानना है जो कुछ भी जिंदगी में जब जब होना है तब तब होगा ही।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये