मैं अगले फियर फैक्टर के बारे में भी सोच रहा हूं- रोहित शेट्टी

1 min


निर्देशक रोहित शेट्टी- रतना (माँ) के घर जन्मे और अभिनेता/स्टंटमैन एबी शेट्टी, जिन्होंने हिंदी और कन्नड़ फिल्मों में अभिनय किया और अधिकतम 100 करोड़ रुपये-क्लब की घरेलू शुद्ध फिल्मों का रिकॉर्ड बनाया। बोल बच्चन, चेन्नई एक्सप्रेस के लिए जाने जाने वाले, रोहित शेट्टी  के पास गोलमाल और कॉप यूनिवर्स सहित कुछ उल्लेखनीय और प्रतिष्ठित फ्रेंचाइजी हैं, जो सबसे प्रसिद्ध फिल्म श्रृंखलाओं में सूचीबद्ध हैं। वर्तमान में, उनकी सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्म, सूर्यवंशी, जो महामारी के प्रकोप के कारण विलंबित हो गई, किसी भी समय रिलीज़ होने के लिए तैयार है। टेलीविजन पर भी, रोहित रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी के लिए सबसे अधिक जाने माने वाले होस्ट रहे हैं, जिसे वह सात वर्षों से होस्ट कर रहे हैं। जैसे ही उन्होंने अपनी अपकमिंग के बारे में खुलासा किया। रोहित हमें बताते हैं कि यह सीज़न, जिसके लिए उन्होंने शूटिंग शुरू होने से छह महीने पहले ही काम करना शुरू कर दिया था, वास्तव में उनके लिए बहुत खास क्यों है।

केकेके का नया सीज़न कैसा चल रहा है?    

हमने इस बार इसे और बड़ा कर दिया है और प्रतियोगियों सहित पूरी टीम ने 45 दिनों तक हर दिन लगभग 15 घंटे कड़ी मेहनत की है, ताकि हम शो को बिल्कुल नए स्तर पर ले जा सकें। इस बार चुनौती इसे- एक बेहतर और दिलचस्प एक्शन शो बनाने की थी। शो के आगामी सीजन ने जिस तरह आकार लिया है, उससे मैं बहुत खुश हूं। शो मस्ती से भरा और ऊर्जा और गतिशीलता से पूर्ण है।

आप अपनी प्रेरणा किसे मानते  हैं?

मेरे पिता और मेरे गुरु मेरी प्रेरणा रहे हैं। मेरा पूरा शेट्टी परिवार व्यावसायिक रूप से फिल्म व्यवसाय से जुड़ा रहा है, इसलिए मुझे पूरे परिवार से पूरा समर्थन मिला है। यह मेरा पेशा है और इसी से घर चलता है। (हंसते हैं) तो, वे मुझे कैसे रोकेंगे? वे कभी नहीं रोकते है मुझे कोई भी एक्शन इत्यादि करने से।

यह देखते हुए कि आप स्टंट एक्शन शो एवं एक्शन फिल्मों से जुड़े  हैं, ऐसी कौन सी चीज है जिससे आपको डर लगता है?

मेरे प्रियजनों का स्वास्थ्य और खुशी मेरे लिए सर्वप्रिय है और उनकी सेहत हमेशा अच्छी रहे यही मेरी ईश्वर से भी प्रार्थना होती है। मेरा परिवार हमेशा मेरी प्रार्थनाओं में है। मुझे उनकी सलामती का डर ज़रूर लगा रहता है। बस यह एक डर मुझे हमेशा सताता भी है।

कलर्स पर रियलिटी शो, बिग बॉस जिसे सलमान खान होस्ट किया करते है फ़िलहाल, क्या उस शो को आप होस्ट करना चाहेंगे यदि ऑफर मिले तो?

सलमान अपना शो कर रहे हैं और मैं अपना। और वह इस शो को बहुत अच्छे से होस्ट कर रहे हैं। अब तो रणवीर (सिंह) भी लीग में शामिल हो गए हैं तो अब कलर्स चैनल पर हम तीन हैं।

ओटीटी स्पेस पर कोई फिल्म निर्देशित  करने की क्या योजना है?

ईमानदारी से कहूँ तो ,जब हम योजना बनाने की प्रक्रिया में होते हैं तो बहुत सी चीजें सामने आ जाती  हैं। लेकिन मैंने ओटीटी के बारे में नहीं सोचा है। हमारे पास पहले से ही सूर्यवंशी और सर्कस पाइप लाइन में हैं। अभी के लिए, मैं अगले फियर फैक्टर के बारे में भी सोच रहा हूं।

अंत में, आपकी सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्म सूर्यवंशी की रिलीज़ डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। फिल्म कब तक रिलीज़ होगी?

हमें इसकी रिलीज में देरी को लेकर कोई डर नहीं है। स्थिति ऐसी है कि हममें से किसी के पास इसका जवाब नहीं है। हमें नहीं पता कि सिनेमाघर कब खुलेंगे और अब तीसरी लहर की भविष्यवाणी है, और हमें इस तीसरी लहर की गंभीरता के बारे में कोई जानकारी नहीं है। वह आएगा या नहीं, हम कुछ नहीं जानते; हम केवल इस तीसरी लहर के बारे में पढ़ और सुन रहे हैं। इसलिए, मंत्र बहुत सिंपल है वेट एंड वाच। हम हालात के हिसाब से सही सब कुछ तय कर पायेंगे। सर्कस तैयार है और हम अभी के लिए फिल्म के संपादन को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं। हम काम करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जो अधिक महत्वपूर्ण है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये