मुझे अलग-अलग किरदार करने में भी काफी दिलचस्पी है-सिद्धांत कपूर

1 min


सिद्धांत कपूर की हाल ही में अमिताभ बच्चन स्टार्रर फिल्म,“चेहरे“ रिलीज़ हुई है। श्रद्धा कपूर के साथ कुछ वर्ष पहले हसीना पारकर में सिद्धांत और शरद दोनों भाई भी एक साथ नजर आए। फिलहाल दोनों एक साथ फिल्मों में नजर नहीं आने वाले। सिद्धांत अपनी फिल्मी जर्नी से बेहद खुश है। हाल ही में धमाका रोर्ड्स जो पद्मिनी कोहलपुरे (मानसी) और भाई प्रियांक ने म्यूजिक कंपनी शुरुआत की उसमें भी नजर आये। इस वक़्त सिद्धांत ओ  टी टी प्लेटफार्म के लिए भी लिख रहे है। और बहुत जल्द खलनायक की भूमिका में भी नजर आने वाले है।

आप अपनी यात्रा को कैसे देखते हैं?

मेरी यात्रा अच्छी रही है, बहुत व्यस्त नहीं! मैं कोई ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो लगातार कहता है कि ’मैं यह नहीं करना चाहता या वह नहीं करना चाहता’। मैं अपनी यात्रा से बहुत संतुष्ट और खुश हूं। साथ ही एक पेशेवर संगीतकार, एक पोकर खिलाड़ी और एक अभिनेता होने के नाते मैं बहुत सारी चीजें पूरी तरह से कर रहा हूं। मैंने अभी-अभी ’भौकाल’ की शूटिंग पूरी की है, जहां मैं नकारात्मक भूमिका निभा रहा हूं,  एमएक्स प्लेयर के लिए श्रृंखला है। इसे 10 करोड़ व्यूज मिल चुके हैं, आश्रम से भी ज्यादा व्यूज।

शक्ति कपूर के नक्शेकदम पर चलते हुए फिल्मों में मुख्य खलनायक की भूमिका निभा रहे हैं?

नहीं, ऐसा नहीं है! मुझे जो भी काम आता है मैं करता हूं। मुझे अलग-अलग किरदार करने में भी काफी दिलचस्पी है। अगर कुछ अच्छा काम  है तो कोई लेने को तैयार नहीं है, मैं उसे उठा लेता हूं। इन सभी चुनौतीपूर्ण किरदारों को निभाना काफी मजेदार है।

गायन के मोर्चे पर कोई योजना?

मैंने अभी-अभी धमाका में प्रियांक के साथ एक गाना गाया है, और हाँ, योजनाएं भी  हैं!जी हाँ, प्रियांक (भाई)के साथ मिल कर धमाका के लिए प्रियांक के साथ काम कर रह हूँ। पहले वाले धमाके में भी गाया था हमने।

क्या आपने प्रियांक को कास्टिंग करने में  और बैकग्राउंड तैयार करने में मदद की?

हां, हम हमेशा अलग-अलग चीजों में एक-दूसरे की मदद करते हैं!

आपने सहायक निर्देशक के रूप में शुरूआत की है। निर्देशक बनने की कोई योजना?

हाँ, योजनाएं हैं और मैं कुछ पटकथाएँ भी लिख रहा हूँ! मैं 20-25 एपिसोड का शो लिख रहा हूं। इसे ओटीटी के लिए दो या तीन सीज़न के शो में बनाया जाएगा, मुझे यकीन नहीं  ओटीटी बड़ा हो गया है, हर कोई घर में रहकर कंटेंट देखना चाहता है। कोई घर से बाहर नहीं निकलना चाहता!

भविष्य में श्रद्धा के साथ फिल्म करने की कोई योजना?

अभी तक कुछ भी नहीं है।

श्रद्धा के साथ आपका रिश्ता कैसा है?

वह बहुत प्यारी है और हम सबसे अच्छे दोस्त हैं। हम एक दूसरे का ख्याल रखते है।

बचपन में कोई हिचकी?

मैं शरारती था, और मैं अब भी बहुत शरारती हूं। लेकिन कोई हिचकिचाहट नहीं थी! हम दोनों की बेहद बेहतरीन बॉनिंडग रहे हम दोनों कोई बदमाशी करते तो एक दूसरे को बचा लिया करते।

आपके पिताजी सेल्युलाइड के खलनायक हो सकते हैं, लेकिन वे बहुत विनम्र व्यक्ति हैं। आपको ऐसे कौन से गुण विरासत में मिले हैं?

मुख्य गुण यह है कि मैं उनके जैसा दिखता हूं। मुझमें और मेरी बहन को उनसे बहुत सारे अच्छे गुण मिले हैं! उनका समर्पण और मेरी माँ की आध्यात्मिकता कुछ गुण हैं।

SHARE

Mayapuri