मैं एक आल वीमेन कास्ट फिल्म का निर्माण करना चाहता हूं: आनंद पंडित

1 min


वेटरन निर्माता आनंद पंडित ने विभिन्न शैलियों में फ़िल्में बनाई है, चाहे वह थ्रिलर हो, बायोपिक्स या कॉमेडी हो और उन्होंने हमेशा अपनी फिल्मों के साथ कंटेंट को आगे बढ़ाया है. अब वे एक ऑल-फीमेल कास्ट के साथ एक फिल्म बनाना चाहते है. सिनेमा की नई लहर के साथ और महिलाओं ने कैमरे के सामने और पीछे प्रमुखता हासिल की है. पंडित को लगता है कि दर्शकों की प्राथमिकताएं बदल रही हैं और कहानी को ध्यान से लिखा जा रहा है.

वे कहते हैं, “मैं एक आल वीमेन कास्ट फिल्म का निर्माण करने के लिए बहुत उत्सुक हूं और कुछ अवधारणाओं पर काम कर रहा हूं. वे दिन गए जब फिल्म में महिला की मुख्य भूमिका वाली फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा नहीं कर पाती थी. थप्पड़ उन फिल्मों का उदाहरण है, जिन्हें न केवल दर्शकों ने स्वीकार किया, बल्कि सराहा भी. मुझे लगता है कि यह समय है जब महिला प्रधान फिल्मों का भी बॉक्स ऑफिस पर उतना ही अधिक कारोबार होगा, जितना पुरुष प्रधान फ़िल्में करती है.”

किसी को ये लग सकता है कि यह व्यवसाय का पहलू है जिसने पंडित को आल वीमेन कास्ट फिल्म के लिए आकर्षित किया है, लेकिन इसके लिए उसके पास अन्य कारण भी हैं. उनका मानना है कि महिलाओं में चरित्र की भावनाओं को महसूस करने की एक सहज क्षमता होती है और वे अपने द्वारा निभाई जाने वाली भूमिकाओं में अतिरिक्त जटिलता जोड़ती हैं.

वे कहते हैं, “मुझे लगता है कि महिलाएं पात्र अपने चरित्र में बहुत सारे गौरव और जटिलता जोड़ती हैं. एक महिला द्वारा लिखित, निर्देशित या अभिनीत फिल्म और अधिक आकर्षक हो जाती है. ये साबित करता है कि एक और परिप्रेक्ष्य है जिसे दिखाने की आवश्यकता है. हम महिलाओं के चरित्र-चित्रण में भी एकतरफा रहे हैं और यह समय है कि हम एक तटस्थ कथा कहना शुरू करे.”

आनंद पंडित ने आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स के बैनर तले कुछ बेहद प्रतिष्ठित फिल्मों का निर्माण किया है. पीएम नरेंद्र मोदी, बाटला हाउस, सेक्शन 375 आदि. दिलचस्प बात यह है कि वह दोनों बच्चन के साथ वर्तमान में काम कर रहे हैं. चेहरे में बिग बी के साथ और “द बिग बुल” में जूनियर बच्चन के साथ. दोनों फ़िल्में इस साल के अंत में रिलीज होने वाले हैं.

और पढ़े: विराट से शादी के बाद, अनुष्का ने लगाया मौजी के नाम का सिंदूर


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये