Exclusive: बिग बॉस जीतने का मेरा प्लान – हिना खान

1 min


इस इंटरव्यू में हिना खान ने ज्योति वेंकटेश को बताया कि कैसे उन्होंने रियलिटी शो बिग बॉस का हिस्सा बनने का फैसला किया :

ये रिश्ता क्या कहलाता है और खतरों के खिलाडी के बाद बिग बॉस करने के बारे में क्यों सोचा?

मैंने इससे पहले कई इंटरव्यू दिए कि मैं कभी भी बिग बॉस नहीं करुँगी क्योंकि यह मेरे लिए नहीं है. मैं बहुत जल्दी गुस्सा हो जाती हूँ और मेरे लिए लम्बे समय तक घर में समय बिताना मुश्किल है। खतरों के खिलाड़ी करते हुए मुझे खुद के बारे में बहुत सी बातें पता चली। मुझे पता चला कि मैं मानसिक तौर पर बहुत बहादुर लड़की हूँ। मैंने खतरों के खिलाड़ी में जाने की चुनौती ली थी और मैंने इसमें काफी अच्छा भी किया था। तीन फाइनल खिलाडियों में खुद को पाकर मुझे बहुत गर्व हुआ। मुझे एहसास हुआ कि हर टास्क, हर एपिसोड और हर स्टंट करने के बाद मैं यह भी कर सकती हूँ। आपको यह एहसास तभी होता है जब आप कुछ करते है। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए और अपने दोस्तों और परिवार के लोगों से सलाह करने के बाद मैं बिग बॉस करने के लिए तैयार हुई और मैंने इसे नयी चुनौती की तरह लिया। चैनल ने भी मुझे काफी विश्वास दिलाया कि मैं एक मजबूत खिलाड़ी बनकर बिग बॉस में उभरूंगी। उम्मीद करती हूँ कि मैं उन्हें और खुद को निराश नहीं करुँगी।

लम्बे समय तक एक फिक्शन शो करने के बाद क्या आपने सोचकर फैसला किया कि आप फिक्शन शो नहीं करेंगी?

मुझे लगता है कि मुझे इसका ऑफर मिला और मैंने इस मौके का फायदा उठाया। मैं सोचती हूँ कि खतरों के खिलाड़ी करने के बाद मेरे प्रशंसकों का मुझे अलग रूप में देखना अच्छा रहा। उन्होंने मुझे अलग अलग रूप में देखा और मैं यह 8 साल लम्बे शो में नहीं कर सकी थी। अब मैं ऐसी जगह में हूँ जहाँ पर मैं अलग अलग चीज़ें कर सकती हूँ, अलग अलग रूप ले सकती हूँ, स्टाइलिश कपड़े पहन सकती हूँ और ऐसी ज़िन्दगी जी सकती हूँ जो हमेशा से जीना चाहती थी। मैं हमेशा से जिम जाना चाहती थी, व्यायाम करना चाहती थी और अलग अलग देश घूमना चाहती थी ताकि मैं अपने अगले काम के लिए तरोताज़ा महसूस करू। लोगों ने मुझे खतरों के खिलाड़ी में देखा लेकिन उसमे उन्होंने मुझे नहीं देखा मेरे स्टंट्स को देखा और अब बिग बॉस में लोग मुझे हर रोज़ देखेंगे। मुझे उम्मीद है कि वह मेरे गुस्से को नहीं देखेंगे। मुझे नहीं पता कि मेरा सफर मुझे कहां लेकर जायेगा और इसके बाद मैं फिक्शन शो करना चाहती हूँ, देखते है भगवन मुझे कहा लेकर जाते है।

आपको नहीं लगता कि बिग बॉस जैसे विवादित शो का हिस्सा बनना एक बड़ा जोखिम हो सकता है?

अगर आप अपने डर से नहीं जीतेंगे तो आपकी ज़िन्दगी किस काम कि रहेगी? हर कोई ज़िन्दगी में कई बातों के लिए डरता और घबराता है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं अभिनेत्री बनूँगी लेकिन मैं अभिनेत्री बनी और अपने लिए काफी अच्छा कर रही हूँ। मैं खुद को काफी भाग्यशाली मानती हूँ कि मेरे पहले शो ने मेरे लिए काफी अच्छा किया और उसके बाद मैं टॉप फाइनलिस्ट रही और अब मैं बिग बॉस कर रही हूँ जो एक और चुनौती है। मैं अपने काम को लेकर दिमागी तौर पर बहुत मजबूत हूँ।

क्या आपने बिग बॉस के पिछले सीजन देखे है? आपका पसंदीदा प्रतियोगी कौन रहा?

मैंने बिग बॉस का हर सीजन देखा है और मैं इसकी बहुत बड़ी प्रशंसक हूँ। जब बिग बॉस ख़त्म होता है तो मैं निराश होती हूँ। मुझे पता है कि घर में क्या होता है। मैं जैसे को तैसा करने में विश्वास रखती हूँ और उस तरह कि नहीं हूँ कि अगर कोई बेज़्ज़ती करे तो वह सह ले। मैं रोकर उसपर रियेक्ट नहीं करुँगी बल्कि मैं रियेक्ट करके रोने वाली लड़की हूँ। मुझे पता है कि मुझे कब क्या बोलना है। मुझे उर्वशी ढोलकिया बहुत पसंद आयी कि कैसे वह दिमागी तौर पर मजबूत थी और उन्होंने हर टास्क को मजबूती से निभाया। दूसरी प्रतियोगी मुझे काम्या पंजाबी पसंद आयी जो बहुत ही मजबूत थी। इसके अलावा बहुत से प्रतियोगी थे जो काफी मनोरंजक थे।

आपकी घर के अंदर की रणनीति क्या होगी?

आप इन बातों को प्लान नहीं कर सकते और आप लम्बे समय तक एक्टिंग नहीं कर सकते। मेरी कोई रणनीति नहीं होगी,मैं सिर्फ मैं रहूंगी और लोग मुझे उसी के लिए पसंद करते है। मेरे कई रूप है जिनके बारे में लोग नहीं जानते। मुझे नहीं पता कि लोग मुझे पसंद करेंगे या नहीं। मेरी रोज़मर्रा कि ज़िन्दगी कि मैं कैसे उठती हूँ, क्या कहती हूँ और मैं बहुत सी ऐसी चीज़े करती हूँ जो लोग मुझे बिग बॉस पर करते हुए देखेंगे। मैं अपने टास्क निभाऊंगी और मजबूत रहूंगी। मैं अच्छे लोगों के साथ अच्छी रहूंगी और अगर कोई मुझसे बतमीज़ी करेगा तो मैं उसे बताउंगी कि वह तमीज में रहे।

एक बार फिर यह सीजन सेलिब्रिटी और आम लोगों का है. आपकी इस कांसेप्ट के बारे में क्या राय हैं?

मैंने पिछला सीजन देखा था और वह काफी मनोरंजक था और उसी समय सेलिब्रिटी के लिए काफी रिस्की था। मैं कहूँगी कि पिछले सीजन में सेलेब्रिटी अच्छा नहीं कर सके और आम आदमी उनसे ऊपर रहे और उन्होंने काफी अच्छा काम किया। अब मेरे लिए यह बहुत बड़ी चुनौती है क्योंकि आप उनसे कुछ भी उम्मीद कर सकते है, सही बताऊं तो उनके पास हारने के लिए कुछ नहीं है और हम एक्टर ने काफी कड़ी मेहनत कि है यहाँ तक पहुंचने के लिए। पिछले सीजन में मैंने देखा कि चीज़ों को वापिस देने का एक जरिया होता है और आप उनके लेवल तक नहीं गिर सकते लेकिन अपने लेवल पर आप एक रेखा बना सकते हो जो दूसरे इंसान तक पहुंचे और यह पिछले साल नहीं हुआ। मैं सेलिब्रिटी और आम आदमी के कांसेप्ट में विश्वास नहीं रखती और मैं इस विचार के साथ नहीं जाउंगी। मैं एक सेलिब्रिटी हूँ और मैं घर में दूसरे 13 लोगों से मिलूंगी और वह सभी मेरे लिए इंसान है और मैं उनके मेरे प्रति व्यव्हार के अनुसार अपनी प्रतिक्रिया बनाउंगी। मैं कोशिश करुँगी कि इस बार सेलिब्रिटी अच्छा करे और चैनल को अच्छी रेटिंग मिले।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये