INTERVIEW: “मैं इतना  व्यस्त हो जाता हूँ कि मेरी माँ मेरे फोन का इंतज़ार ही करती रह जाती है”  सिद्धार्थ मल्होत्रा

1 min


लिपिका  वर्मा 

“स्टूडेंट्स ऑफ़ दी  ईयर” फिल्म से पास हुए सिद्धार्थ मल्होत्रा किसी के मोहताज नहीं है। किन्तु आज भी उनका ऐसा मानना  है-यदि कहानी में कुछ नयापन  हो और उनके लिये  किरदार में कुछ अलग करने के लिए हो तो ही वह उस  फिल्म का हिस्सा बनना पसन्द करते है। सिद्धार्थ का करियर ग्राफ काफी हद तक उंचाईयों पर पहुँच चुका है। फ़िल्मी पर्दे की सबसे हॉट हीरोइन कैटरीना कैफ के साथ फिल्म,”बार बार” में जल्द नजर आनेवाले  है  सिद्धार्थ।

पेश है लिपिका वर्मा के साथ सिद्धार्थ की गुफ़्तुगू

फिल्म बार बार …मैं ऐसा क्या था जो आपने  ने इस फिल्म को साईन किया?

 जैसा की हम सभी अभिनेता कुछ न कुछ अलग करने की चाह  में रहते है, इस फिल्म में भी कुछ ऐसी दिल को छू  जाने वाली चीजें  है जो मुझे बहुत अपील कर गयी। सो सीधी  सिंपल सी बात है मुझे अपना  किरदार करने में भी मजा आया और मैं इस फिल्म का हिस्सा ख़ुशी ख़ुशी बन गया। जय वर्मा का किरदार सभी को पसन्द आएगा, मेरा ऐसा मानना है। फिल्म  को ना, करने की कोई भी वजह नहीं थी मेरे पास। katrina-story

ऐसा क्या मुद्दा है फिल्म में जो आप फिल्म को “ना” नहीं कर पाए?

इस फिल्म की कहानी- मेरी एक ऐसी जर्नी है जिसे देख आज की युवा पीढ़ी, जो पैसो को अत्यधिक महत्व देती है, अपने भविष्य के बारे में भी सोचने पर मजबूर हो जाएगी। कथासार बहुत ही महत्वपूर्ण  विषय पर युवाओ को सीख दे जाएगी। छोटी छोटी बातें जीवन में पैसों से भी बहुमूल्य होती है यह इस फिल्म में बखूबी दर्शाया  गया है।

आपके लिए पैसों का मूल्य नहीं है क्या?

ऐसी बात नहीं है! रोजमर्रे के जीवन मैं पैसों का बहुत मूल्य है, बिन पैसे सब शून्य है। मैं  एक ऐसे व्यवसाय से जुड़ा हूँ जहां एक सपोर्ट सिस्टम होना जरुरी है। इस किरदार का महत्वकाँक्षी होना मुझ से काफी मिलता है। फ़िलहाल मुझे अभिनय करना है और उसके लिए मेहनत करनी है सो काम रहेगा तो पैसे आ ही जायेगे। इस समय काम मेरे लिए आवश्यक  है। मेरा व्यवसाय ठीक- ठाक चल रहा है पर अभी  बहुत मेहनत करनी है , फ़िलहाल युवा हूँ, किन्तु और कुछ दिनों में परिपक्व हो जाऊँगा ।

आप ने खुद का घर ले लिया होगा मुम्बई में भी ?

जी नहीं, फ़िलहाल इतने पैसे नहीं है मेरे पास की अपना घर ले लूँ। अभी भाड़े के घर पर ही रह रहा हूँ। किन्तु जल्द ही खुद का घर भी लेना चाहता हूँ। मैं  फ़िलहाल अपनी फैमिली को बहुत मिस करता हूँ। खासकर अपनी माँ को।siddharth-malhotra

आपके बारे में लड़कियों से जुडी ख़बरों को आपकी माँ कैसे लेती है ?

हंस कर बोले सिद्धार्थ-बस यही  कहती है कि यह सब क्या सुन रही हूँ मैं  आपके बारे में? दरअसल में कई मर्ताबा मैं इतना  व्यस्त हो जाता हूँ कि – मेरी माँ मेरे फोन का इंतज़ार ही करती रह जाती है। तब वह कुछ चिंतित हो जाती है। अब देखिये न फिल्म बार बार के प्रोमोशन्स चल रहे है सो उनसे समयनुसार दूरध्वनी से बातचीत नहीं हो पाती  है तो वह मुझ से नाराज हो जाती है।

आपके माता पिता लव मैरिज या अरेंज्ड मैरिज करना कहेंगे आपकी ?

 ऐसा कुछ नही है। वह हर हाल में मेरी ख़ुशी चाहते है। फिर चाहे वह लव मैरिज हो या अरेंज्ड मैरिज,  जैसा भी होगा उस समय देखा जायेगा। हमारे यहाँ कोई हार्ड एंड फ़ास्ट रूल नहीं है। और इनसे भी ज़माना अब बदल चुका है, हर माता-पिता अपने बच्चों के जीवन में खुशाली चाहते हैं।

आपके माता पिता अभी आपको घर बहु लाने  के लिए नहीं कहते है क्या ?

जोर से हंस कर सिद्धार्थ बोले,” जी नहीं मेरे बड़े भाई का बच्चा एवम पत्नी है घर पर। वह अपने  पोते से भी बहुत खुश है जो उनका दिल बहलाता रहता  है। सो फ़िलहाल उन्हें मेरी शादी की जल्दी नहीं है। Katrina-Sidharth

अलिया से जुडी खबरों के बारे में क्या कहना चाहेंगे?

यही की हम एक ही व्यवसाय से जुड़े है सो जब-जब हमारी फिल्में साथ होती है हम एक साथ दिखलाई देते है। इसके इलावा हमारे बीच  कुछ नहीं है।

तो आप सिंगल है फ़िलहाल?

जी हाँ बिलकुल सिंगल हूँ और काम करना ही मेरा पहला प्यार  है सो अभी मुझे बहुत कुछ करना बाकी  है


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये