मैं जलवायु परिवर्तन से लड़ने के अवसर की प्रतीक्षा में हूँ- अभिनेत्री रूपाली सूरी

1 min


अभिनेत्री और पर्यावरणविद रूपाली सूरी पिछले कुछ माह से अपने अथक प्रयासों और बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) व मेक अर्थ ग्रीन अगेन मेगा फाउंडेशन के सहयोग से उन स्थानों पर पेड़ लगाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है,जिन्हे  चक्रवात तौकता ने नष्ट कर दिया था।

जी हॉ! दिया मिर्जा, सोनाक्षी सिन्हा, रणवीर शौरी, भूमि पेडनेकर, अजय देवगन, राहुल बोस, नंदिता दास और अफरोज शाह सहित सेलेब्स और चेंजमेकर्स की पसंद में शामिल होकर, अभिनेता- पर्यावरणविद् रूपाली सूरी अर्थ ग्रीन अगेन मेगा फाउंडेशन  के साथ जुड़कर उस राह पर जा रही हैं, जो कि दुनिया को बचाने में मदद करेगा!

दीया मिर्जा और गुल पनाग पर्यावरण और आवास संरक्षण और प्राकृतिक ऊर्जा संसाधनों को बढ़ावा देती हैं, राहुल बोस जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए जाने जाते हैं। जबकि  जॉन अब्राहम सौर ऊर्जा का उपयोग करके ग्रामीण क्षेत्रों को शक्ति प्रदान करते हैं। रूपाली सूरी पृथ्वी को फिर से हरा बनाने में मदद करने के लिए पेड़ों को फिर से लगाने में विश्वास करती हैं।

खुद रूपाली सूरी कहती हैं- “पृथ्वी ग्रह की रक्षा करना एक ऐसा कारण है जो मेरे दिल के बहुत करीब है। मेक अर्थ ग्रीन अगेन मेगा फाउंडेशन ने मुझे रोल-मॉडल और जनता के लिए एक सकारात्मक प्रभावक बनने के लिए संपर्क किया। मैं हाल ही में चक्रवात तौके से हुए नुकसान को कम करने के लिए मुंबई में कई वृक्षारोपण अभियान का हिस्सा रही हूं। मैं जलवायु परिवर्तन से लड़ने के लिए ऐसे कई अवसरों की प्रतीक्षा कर रही हूँ।”

पर्यावरण को बचाने में भाग लेने के लिए युवाओं को प्रेरित करते हुए रूपाली सूरी पर्यावरण के मुद्दों के बारे में लगातार मुखर रहती हैं! उन्होंने स्थायी जीवन विकल्पों, स्वच्छ हवा के महत्व, जलवायु परिवर्तन को तत्काल संबोधित करने की आवश्यकता आदि के बारे में संदेश फैलाने की कसम खाई है। अपने सत्यापित इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर पचास हजार फॉलोअर्स के साथ सोशल मीडिया पर सनसनी रूपाली के सोशल मीडिया अपडेट को शुभ चिंतकों और प्रशंसकों से हजारों लाइक्स और सैकड़ों कमेंट्स मिलते हैं! एक सच्ची फैशनिस्टा, जीवंत रूपाली सूरी भी मुख्यधारा के मुद्दों को संबोधित करने के लिए अपने मंच पर युवाओं के लिए एक आदर्श साबित हुई है, जिसमें आमतौर पर गंभीरता की कमी होती है जिसके वे हकदार होते हैं। जिसके वे हकदार होते हैं।

SHARE

Mayapuri