मुझे एहसास नहीं था कि मैं अपनी जान जोखिम में डाल रहा हूं : विद्युत जामवाल

1 min


vidyut-jammwal

अपने आश्चर्यजनक स्टंट्स और अद्वितीय मूव्स के लिए जाने जाने वाले एक्शन स्टार विद्युत जामवाल ने फिल्म जंगली में चुनौतीपूर्ण दृश्यों को एक अगले स्तर पर पहुँचा दिया है।

फिल्म में शानदार हाथियों के साथ स्क्रीन साझा करने वाले इस अभिनेता ने अपने मासूमियत भरे दिमाग और अंतर्निहित प्रवृत्तियों के साथ अत्यंत ही चुनौतीपूर्ण दृश्य प्रस्तुत कर क्रू मेंबर्स को हिलाकर रख दिया।

फिल्म के एक दृश्य में, विद्युत का किरदार अपने हाथी दोस्तों के साथ दौड़ लगाने वाला था, जिसके लिए उन्हें अपने दोस्त भोला हाथी के साथ भागना था, जबकि अन्य हाथियों के झुंड को उनके पीछे भागना था। हालांकि, चीजें योजना के अनुसार नहीं चल रही थीं। चूँकि हाथी अपनी गति से चलते हैं और जरूरी नहीं कि वे कैमरे का अनुसरण करें, इसलिए विद्युत बारबार फ्रेम से बाहर चले जा रहे थे।

हालांकि एक जैसे ही दो टेक होने के बाद, तीसरे टेक के लिए विद्युत ने झुंड के बगल से दौड़ लगाकर उन्हें पकड़ने की बजाय झुंड के बीच में दौड़ने का फैसला किया। हालांकि इस दौरान उन्हें झुंड के चारों ओर काफी चतुराई के साथ गणनात्मक तरीके और गति से दौड़ना पड़ता था।

jungleepictures

विद्युत कहते हैं कि इस सीन के मुताबिक उन्हें भोला और अन्य हाथियों के साथ दौड़ लगानी थी, लेकिन सब कुछ सही नहीं हो पा रहा था, क्योंकि हाथी सीधे नहीं चल रहे थे। कुछ टेक के बाद वे समझ गए कि काम को पूरा करने के लिए, उन्हें हाथियों के बीच भागना होगा। वे कहते हैं – इसके बाद किसी खतरे के बारे में सोचे बिना मैंने यह निर्णय ले लिया। उस वक्त मुझे ऐसा महसूस हुआ, जैसे मेरे आस-पास का पूरा माहौल मुझमें समा गया है। विद्युत ने कहा – मैंने जो कुछ किया वह मेरी मूल प्रवृत्ति थी और दूसरी तरफ अपना रास्ता तलाशने के लिए मैंने अपना ध्यान सारी चीजों पर केन्द्रीत किया।

उच्च जोखिम वाले यह सीन इस मायने में काफी खतरनाक हो जाते हैं, जब शानदार, शक्तिशाली और विशालकाय शरीर वाले जानवर दौड़ रहे हों। इस सीन ने पूरे क्रू मेंबर्स को भी भयभीत कर दिया!

विद्युत बताते हैं कि हाथी एक अतुलनीय जीव हैं और जब वे झुंड में चलते हैं, तो कुछ भी और कोई भी उनके रास्ते में खड़ा नहीं हो सकता है। इस दौरान वे अपने दिल की धड़कन और हाथियों के झुंड के दौड़ने से उत्पन्न होने वाले ध्वनि पैटर्न के मुताबिक ही अपना काम कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जैसे ही वे झुंड के अंदर गये, तो पाया कि दो हाथियों के बीच काफी कम जगह थी, और उसके बीच से ही धीरे-धीरे गुजरकर काफी सावधानी और मुश्किल से यह शॉट पूरा किया जा सका।

फैमिली एडवेंचर जंगली अब 29 मार्च को रिलीज़ होगी।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये