INTERVIEW!! अवॉर्ड्स ज्यादा काम करने के लिए मोटिवेट करते हैं : प्रियंका चोपड़ा

1 min


अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर विदेशों तक अपनी धाक जमाने वाली बॉलीवुड और अब हॉलीवुड की भी फेमस एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा को पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। यह सम्मान उन्हें इंडिया के प्रेजिडेंट “प्रणव मुखर्जी” ने दिया। प्रियंका चोपड़ा ने इस अवसर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें प्रियंका ने कहा कि ‘पद्मश्री जैसा अवॉर्ड मिलना अपने आप में ही एक गर्व की बात है’।

हर साल 26 जनवरी को अनाउंस होने वाले पद्म अवॉर्ड में से एक पद्मश्री अवॉर्ड, भारत सरकार द्वारा दिए जाने वाला चौथा सबसे बड़ा अवॉर्ड है। आर्ट, एजुकेशन, इंडस्ट्री, लिटरेचर,साइंस, स्पोर्ट्स, मेडिसन, सोशल सर्विस और पब्लिक सेक्टर में बड़ी अचीवमेंट के आधार पर पद्मश्री अवॉर्ड भारत सरकार द्वारा दिया जाता है। प्रियंका चोपड़ा को पद्मश्री अवॉर्ड, उनके सिनेमा जगत में बेहतरीन कॉन्ट्रिब्युशन के लिए मिला है। इसके अलावा क्लासिकल सिंगर ‘सोमा घोष’ जैसी कई हस्तियों को पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की वर्सेटाइल एक्ट्रेस हैं जो कि अब हॉलीवुड फिल्म (बेवॉच) और अमेरिकन टीवी सीरिज़ (क्वांटिको) में नजर आ रही हैं। सन् 2000 में मिस वर्ल्ड बनी प्रियंका चोपड़ा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2003 में आई फिल्म ‘द हीरो’ से की। इसके बाद उन्हें बड़ा प्लेटफॉर्म ‘अंदाज’ फिल्म में मिला जो कि एक बड़ी हिट साबित हुई। सन् 2008 में आई फिल्म “फैशन” के लिए उनको “बेस्ट नेशनल एक्ट्रेस” का अवॉर्ड भी मिल चुका है। 5 फिल्मफेयर और भी ना जाने कई अवॉर्ड जीतने वाली प्रियंका चोपड़ा साउथ एशिया से ऐसी पहली एक्ट्रेस हैं जो किसी अमेरिकन टीवी शो के लिए काम कर रही हैं। इसके अलावा प्रियंका को सिंगिग का भी काफी शौंक है। फेमस रैप सिंगर ‘पिटबुल’ के साथ भी वह गाना गा चुकी हैं। अभी हाल ही में उन्हें वाइट हाउस में डिनर का ऑफर आया है इसके अलावा वह ऑस्कर में भी वो बतौर अवॉर्ड प्रेजेंटर इन्वाइटिड रही हैं।

Priyanka Chopra
Priyanka Chopra

कॉन्फ्रेंस के मौके पर प्रियंका ने कहा कि बहुत अच्छा दिन था। मेरे काम के लिए भारत सरकार की ओर से पद्म अवॉर्ड मिलना मेरे लिए काफी मोटिवेटिड हैं। अवॉर्ड एक ऐसी चीज है जो आपको काफी हौंसला देती है। प्रियंका चोपड़ा से जब पूछा गया कि अवॉर्ड मिलने से जिम्मेदारियां बढ़ जाती है तो आप इसे कैसे निभांएगी, तो इस बात पर प्रियंका ने कहा कि मैंने हमेशा अपने काम को सीरियसली लिया है। आर्मी ऑफिसर की बेटी होने के नाते मेरे अंदर भी डिसिपिलिन है और मैंने अपनी जिम्मेदारियां अपने मम्मी पापा से सीखी है। मुझे काम के लिए एक्सक्यूज बनाना नहीं आता। प्रियंका से जब पूछा गया कि “क्वांटिको सीरियल” में आपके साथ काम कर रहे कलीग्स को जब पता चला कि आपको पद्म मिल रहा है तो उनका रियेक्शन क्या था ? इस पर प्रियंका ने कहा कि पहले तो वहां किसी को पता नहीं था कि पद्म अवॉर्ड क्या चीज है लेकिन जब मैंने उन्हें समझा दिया तो वह सब भी काफी एक्साइटिड हो गए। प्रियंका चोपड़ा से जब पूछा गया कि बॉलीवुड और हॉलीवुड को कैसे मैनेज करेंगी तो उन्होंने कहा कि 6 महीने मैं फिल्में करूंगी और बाकी के 6 महीने क्वांटिको सीरियल के लिए टाइम दूंगी लेकिन अभी भी मेरा पहला प्यार हिंदी फिल्में ही हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये