मुझे लगता है कि मैं इससे बेहतर किरदार की ख्वाहिश नहीं कर सकती थी: चांदनी शर्मा

1 min


सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के नए शो कामना में आकांक्षा का रोल निभाने को लेकर चांदनी शर्मा ने ज़ाहिर किए अपने जज़्बात

चांदनी शर्मा ने अपनी अभिनय कुशलता से टेलीविजन इंडस्ट्री में अपनी एक खास पहचान बनाई है। ये उभरती अदाकारा अब सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के आने वाले शो ‘कामना, जहां होगा ख्वाहिशों और उसूलों का आमना सामना’ में अपने एक नए अवतार से दर्शकों को सरप्राइज़ देने आ रही हैं। इस शो में चांदनी शर्मा, आकांक्षा का लीड रोल निभा रही हैं, जिनके साथ अभिषेक रावत मानव के रोल में है। ये दोनों एक मध्यमवर्गीय दंपति – मानव और आकांक्षा के दिल छू लेने वाले सफर को साकार करेंगे, जो अलग-अलग सोच रखते हैं। इस बारे में और बताते हुए चांदनी शर्मा ने इस शो के काॅन्सेप्ट, यह रोल हासिल करने के अनुभव और टैलेंटेड एक्टर अभिषेक रावत के साथ काम करने के बारे में बताया।

भारतीय टेलीविजन पर हमेशा से पीड़िता और खलनायिका की कहानी दिखाई जाती रही है। कामना में अपनी इच्छाओं से प्रेरित एक औरत को दिखाया गया है, जो पुरुषवादी सोच से नहीं बंधी है। क्या आपको लगता है कि कामना जैसा शो, टेलीविजन की दुनिया में हलचल पैदा कर सकता है?

जब मुझे ‘कामना’ मिला तो मैं बहुत उत्साहित थी, क्योंकि दूसरे डेली सोप्स की तरह यह कोई सास-बहू ड्रामा नहीं है। इसमें न तो कोई खलनायिका है और ना कोई पीड़िता। यह एक आम आदमी की कहानी है। इसलिए मुझे यकीन है कि यह टेलीविजन जगत में अपना प्रभाव छोड़ेगा, क्योंकि यह उन शोज़ से बिल्कुल अलग है, जिन्हें हम देखते हैं या जिन्हें देखने के हम आदी हो गए हैं। निश्चित तौर पर यह विचार बिल्कुल अलग, लेकिन अपना-सा लगेगा‌। मुझे लगता है कि बहुत-सी औरतें इस शो से जुड़ जाएंगी। खास तौर से गृहिणियों के मामले में ज्यादातर ऐसा होता है कि वो अपने परिवार के सपने पूरे करने के लिए अपने अरमानों को दबा देती हैं। कभी-कभी शादी से पहले देखे गए उनके सपने अक्सर उनका परिवार दबा देता है या फिर अक्सर वो ही इन सपनों को अपनी मर्जी से छोड़ देती हैं।

आपके किरदार ने पहले ही सोशल सर्कल्स में चर्चा छेड़ दी है क्योंकि यह किरदार अपना-सा लगता है। क्या आप ये कहेंगी कि आकांक्षा आज की पीढ़ी की हकीकत, उनके अरमानों और उसके सपनों को दर्शाती है?

यकीनन आकांक्षा आज की पीढ़ी, उनके अरमानों और उनके सपनों की सच्चाई दिखाती है क्योंकि आज के दौर में सभी एक बेहतर जिंदगी चाहते हैं। इसकी कोई सीमा नहीं है, भले ही आप एक लग्जरी कार, बंगला या बहुत-सी संपत्ति के मालिक बन जाएं, फिर भी आप उससे बेहतर ही चाहेंगे। सभी बड़ा बनना चाहते हैं, बेहतर बनना चाहते हैं और ज्यादा से ज्यादा हासिल करना चाहते हैं। आप जहां हैं, वहां से आगे जाना चाहते हैं। एक अनजानी-सी स्पर्धा छिड़ गई है कि दो पड़ोसियों, बीवियों या रिश्तेदारों, कज़िन्स और दोस्तों में कौन बेहतर है। यह ऐसी कहानी है, जिससे सभी लोग जुड़ेंगे। तो मुझे लगता है कि जब लोग कामना देखेंगे, तो वो इन किरदारों से जुड़ जाएंगे क्योंकि वो रियल हैं। इस शो को देखकर लोग ये नहीं सोचेंगे कि ऐसा कहां होता होगा। यह हर परिवार में होता है। कुछ लोग इसे ज़ाहिर कर देते हैं, जबकि कुछ नहीं कर पाते, लेकिन ये बड़ा आम है।

आपने हाल ही में एक प्रोजेक्ट पूरा किया है और अब आप एक बिल्कुल नया अवतार अपनाने जा रही हैं। कामना की कहानी आप तक कैसे पहुंची?

अक्सर यह होता है कि जब आप एक किरदार निभाते हैं तो आपको उसी तरह के किरदार के लिए अप्रोच किया जाता है। अपने पिछले शोज़ में एक डिवा का रोल निभाने के बाद मुझे अलग-अलग प्रोडक्शन हाउस ने उसी तरह के रोल्स ऑफर किए, कोई ऐसी जो पेरिस से लौटी हो या कोई फैशनिस्टा, मॉडल या ऐक्ट्रेस हो। मैं इस चेन को तोड़ना चाहती थी और किसी किरदार में नहीं बंधना चाहती थी। तो मैंने सोच समझकर आकांक्षा का रोल करने का फैसला किया, क्योंकि यह मेरे द्वारा अब तक निभाए गए रोल्स से काफी अलग है। यदि आप मेरा सोशल मीडिया भी देखेंगे तो वहां लोगों ने मेरे आकांक्षा वाले गेट-अप की तस्वीरों पर कमेंट्स किए हैं, जिससे साफ होता है कि वो मुझे इस अवतार में, खासतौर में साड़ी पहने हुए एक सिंपल हाउसवाइफ के रूप में देखकर चौंक गए हैं। तो एक एक्टर के तौर पर यह मेरे लिए बहुत चैलेंजिंग है और मुझे लगता है कि आपको एक परफॉर्मर के तौर पर अलग-अलग रोल्स निभाने चाहिए। मुझे लगता है मैं इससे बेहतर और कुछ नहीं मांग सकती थी। मैं अपने मेकर्स की शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझमें वो बात देखी। वर्ना जैसा कि मैंने कहा है कि मैंने अपने पिछले शो में एक डिवा और एक फैशनिस्टा का रोल किया था और मुझे इससे अलग एक हाउसवाइफ के अवतार में देखना मेकर्स के लिए भी काफी चैलेंजिंग रहा होगा और इसके लिए मैं उनकी आभारी हूं। इसलिए मैं आकांक्षा का रोल निभाने को लेकर बेहद उत्साहित हूं।

अभिषेक रावत के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करने के बारे में कुछ बताएं? दर्शक इस पति-पत्नी की जोड़ी से क्या उम्मीद कर सकते हैं?

अभिषेक रावत के साथ काम करना कमाल का अनुभव है। काम के अनुभव के मामले में वो मुझसे सीनियर हैं। वो एक अनुभवी एक्टर हैं और यह मेरा दूसरा शो है इसलिए टेलीविजन इंडस्ट्री में मैं अब भी नई हूं। लेकिन उनके साथ काम करके बहुत अच्छा लगा क्योंकि उनसे सीखने के लिए बहुत कुछ है। वो हमेशा मुझे गाइड करते रहते हैं और बहुत अच्छे से मुझे बताते हैं कि ये डायलॉग इस तरह ले ले, यह अच्छा लगेगा और अपना ट्रांजिशन ठीक करो। मैं इसे सकारात्मक रूप से लेती हूं और इसका ध्यान रखती हूं क्योंकि हर को-एक्टर आपको सही करने या आप में सुधार करने की कोशिश नहीं करता। सारे को-एक्टर्स के पास इतना समय नहीं होता कि वो हर समय हमें गाइड करते रहें लेकिन वह जब भी संभव होता है, वो मुझे सलाह देते हैं। तो यह वाकई बहुत अच्छा है, क्योंकि मैं उनसे बहुत कुछ सीख रही हूं। हम पहले से एक दूसरे को नहीं जानते थे, लेकिन हमारे बीच की केमिस्ट्री और कम्फर्ट लेवल बहुत अच्छा है और इसी वजह से हमें एक साथ सीन्स करने में मजा आता है और यह वाकई बहुत अच्छे बन पड़े हैं। मुझे यकीन है कि दर्शकों को स्क्रीन पर यह बात साफ नजर आएगी। मुझे उनसे बेहतर को-एक्टर नहीं मिल सकता था

शो के प्रोमो देखकर लगता है कि कामना की कहानी में कॉमेडी का टच है। तो आपके हिसाब से यह शो किस जॉनर में फिट होता है और क्यों?

यदि मैं आपको बताऊंगी तो शायद कुछ ज्यादा ही बता दूंगी (हंसते हुए)! प्रोमो में इस शो को कॉमेडी का टच दिया गया है, लेकिन यह सिर्फ सतही है। किसी भी शो में दर्शकों की दिलचस्पी जगाने के लिए इसमें ऐसी कहानी होनी चाहिए, जिससे वे जुड़ सकें और कामना में भी ऐसा ही किया गया है। इसमें कॉमेडी के एलिमेंट्स हैं, लेकिन जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ेगी, इसमें किरदारों के नजरिए से अलग-अलग भावनाएं सामने आएंगी, जो इस शो के जॉनर से जुड़ जाएंगी। तो मैं कहना चाहूंगी कि कामना किसी खास नजरिए में फिट होने की कोशिश नहीं कर रहा है। इसका अनुभव करने के लिए दर्शकों को मानव और आकांक्षा के सफर से जुड़ना होगा। मैं उम्मीद करती हूं कि जब कामना शुरू होगा, तो दर्शक इसे अपना प्यार देंगे। मैं इसकी कहानी और हमारे किरदारों पर दर्शकों की प्रतिक्रिया देखने के लिए और इंतजार नहीं कर सकती

देखिए #कामना, जहां होगा ख्वाहिशों और उसूलों का आमना सामना, जल्द ही सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर।

SHARE

Mayapuri