मेरे यूट्यूब चैनल को लेकर मेरी अलग रणनीति है.. अविनाश मुखर्जी  

1 min


लगभग तेरह वर्ष चर्चित सीरियल ‘बालिका वधु’ में किशोर वय जग्या का किरदार निभाकर शोहरत बटोरने वाले अभिनेता अविनाश मुखर्जी तब से लगातार अभिनय से जुड़े हुए हैं। तो वहीं हाल ही में अविनाश मुखर्जी ने फिल्म ‘‘एक दुआ’’ की कहानी लिखी थी, जिसमें ईशा देओल ने अभिनय किया है। अब अविनाश मुखर्जी ने अपना यूट्यूब चैनल शुरू कर दिया है। उनका दावा है कि आगरा में सीरियल ‘‘ ससुराल सिमर का 2 ’’ की शूटिंग के दौरान प्रशंसकों के दबाव में  उन्हें यह कदम उठाना पड़ा। – शान्तिस्वरुप त्रिपाठी

अविनाश मुखर्जी कहते हैं-‘‘मैं अपने यूट्यूब पर जो सामग्री डालता हूं, उसकी चर्चा सोशल मीडिया पर नहीं करता। मेरे वीडियो और ब्लॉग लंबे प्रारूप वाले हैं, यह मेरे प्रशंसकों और मेरे काम को पसंद करने वाले सभी लोगों के साथ दिल से दिल की बातचीत की तरह हैं। कभी-कभी मैं पर्दे के पीछे के दृश्य साझा करता हूं, जो मेरे शूटिंग के दौरान के काफी दिलचस्प और मजेदार पल होते हैं।’’.

वह आगे कहते हैं-‘‘यह ऐसा कुछ है, जो मैंने पहले कभी नहीं किया। क्योंकि मैं बहुत ही रिजर्व किस्म का इंसान हँू। यह पहली बार है जब  अपने जीवन को अंातरिक पक्ष को लोगों के सामने उजागर कर रहा हँू। मुझे खुशी है कि दर्शकों ने मेरे यूट्यूब चैनल को स्वीकार किया और बहुत प्यार दिया। मुझे इतनी गर्मजोशी से प्रतिक्रिया मिल रही है। एक बार जब आप दिल से कुछ करते हैं और इसे प्यार से प्राप्त किया जाता है, तो आप वास्तव में महसूस करते हैं कि आप अधिक प्रयास करते हैं और अधिक काम करते हैं और उसमें अधिक आत्मा डालते हैं। ”

अविनाश का कोई निश्चित कार्यक्रम नहीं है कि वह एक दिन, सप्ताह, महीने में या कितनी बार वीडियो पोस्ट करेगें। जब भी उन्हें कुछ दिलचस्प लगता है और समय मिलता है तो वह ज्यादातर वीडियो बनाते हैं।

अविनाश कहते हैं-“ मैं ज्यादातर रविवार को पोस्ट करता हूं। क्योंकि ‘ससुराल सिमर का 2’ के प्रशंसक मुझसे कहते रहते हैं कि आज हमारे पास देखने के लिए कुछ नहीं है और आगे देखने के लिए कुछ भी नहीं है। इसलिए मैं उन्हें सप्ताहांत के दौरान आनंद लेने के लिए कुछ देता हूं। लेकिन, ईमानदारी से कहूं तो कोई निश्चित कार्यक्रम या समय नहीं है। ”

अविनाश मुखर्जी का मानना है कि ‘यूट्यूब’ चैनल का होना प्रशंसकों के साथ संवाद करने का एक अच्छा तरीका है। वह कहते हैं-‘‘ मुझे यूट्यूब चैनल पसंद है, जो एक ऑडियो- विजुअल प्रारूप है। जब भी मैं सामग्री का उपभोग करने के लिए जगह ब्राउज करता हूं, तो मुझे ऐसा करने में बहुत मजा आता है क्योंकि आप यहां सीखते हैं और मनोरंजन भी करते हैं। इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया की तरह यह सिर्फ स्क्रॉलिंग और ब्राउजिंग है, लेकिन यूट्यूब के पास सब कुछ है। आप जो भी रुचि रखते हैं,उसे देख सकते हैं। मैं लोगों से मेरे वीडियो देखने, सदस्यता लेने और प्रतिक्रिया साझा करने का अनुरोध करूंगा ताकि मुझे पता चले कि और क्या किया जा सकता है। एक्शन और शादी बीटीएस अच्छे हैं, बहुतों ने इन्हें पसंद किया है। अगर आपको पर्दे के पीछे का दृश्य पसंद है, तो मुझे वह भी बताएं और मैं उसी के अनुसार सामग्री तैयार करूंगा।’’

 

SHARE

Mayapuri