मैंने शुरू से ही महसूस किया है कि मैं सबसे अलग हूँ- एंजेलिया प्रिया

1 min


“किसी महिला को उसके कौमार्य से न आंकें, क्योंकि जो पुरुष आपसे प्यार करता है वह आपको एक पत्नी के रूप में स्वीकार करेगा चाहे आप कुंवारी हों या आपने अलग-अलग पुरुषों के साथ यौन संबंध बनाए हों, क्योंकि सेक्स शरीर की आवश्यकता है और एक व्यायाम की तरह है”

एंजेलिना प्रिया ने ज्योति वेंकटेश को बताया 32.26.34 के महत्वपूर्ण आंकड़ों का दावा करने वाली 5’.3 लंबी सांवली, आश्वस्त है कि जहां तक बॉलीवुड का सवाल है, कल उसका है। स्वभाव से एक मेहनती और मेहनती, एंजेलिना प्रिया ने बताया कि उसका मिशन है लोकप्रिय शो बिग बॉस के अगले सीजन में भाग लें।

आप अपने आप को एक महिला के रूप में कैसे वर्णित करेंगी?

क्योंकि मैं अलग दिखना चाहती हूं, मैं अपनी एक पूरी तरह से अलग और विशिष्ट पहचान बनाना चाहती हूं जो मुझे फिल्म उद्योग की अन्य सभी अभिनेत्रियों से अलग बनाएगी।

कोविड19 महामारी ने आपको क्या सिखाया है?       

कोविड 19 महामारी ने मुझे चैबीसों घंटे घर पर रहना सिखाया है। इसने मुझे आपके घर और आसपास को साफ रखने का महत्व सिखाया है। आप अपने आप को जितना साफ रखेंगे, उतना ही कोरोना वायरस से बचाव के लिए बेहतर होगा क्योंकि न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया इस महामारी से बड़े पैमाने पर प्रभावित हुई है। आप बाहर नहीं जा सकते हैं और आपको अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए बाध्य होना पड़ता है।

रुडमज्वव कैंपेन पर आपका क्या नजरिया है?

मेरा मानना है कि यह गढ़े हुए विवाद के अलावा और कुछ नहीं है और जो लोग इसमें शामिल हैं वे केवल अपने लिए प्रचार चाहते हैं। मेरे पास रुडमज्वव मुठभेड़ों का अपना हिस्सा रहा है लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकला। कौन सही है और कौन गलत है, इसका फैसला करने के बाद ही मैं खुद को लोगों से दूर रखती हूं

फिल्म उद्योग में कास्टिंग काउच सिंड्रोम के बारे में आप क्या सोचती हैं?

मैं कानपुर से हूं। जब मैंने अपने करियर की शुरुआत में एक फैशन मॉडल बनने की कोशिश की, तो लोगों ने मुझे बॉलीवुड में कास्टिंग काउच सिंड्रोम के बारे में चेतावनी दी थी। मैं बस इतना ही कह सकती हूं कि हालांकि वे कहते हैं कि बॉलीवुड में सफल होने के लिए आपको बहुत समझौता करना पड़ता है, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि अगर आप नहीं चाहते हैं तो कोई भी आपको कपड़े उतारने और समझौता करने के लिए मजबूर नहीं करेगा। कास्टिंग काउच के सिंड्रोम से बिल्कुल भी नहीं डरते। मुझे क्यों डरना चाहिए?

क्या यह सच है कि फिल्म इंडस्ट्री में कई फेकहोते हैं?

इसके विपरीत, मैं कहूंगी कि इस उद्योग में नकली व्यक्तियों की तुलना में अधिक वास्तविक व्यक्ति हैं। जब तक आप नकली लोगों का सामना नहीं करेंगे तब तक आप असली लड़कों और चेहरे वाले लोगों के बीच अंतर नहीं कर पाएंगे। यह केवल अनुभव है जो यह सिखाएगा कि कौन अच्छा है और कौन नहीं। आपको पहले अपना दिमाग लगाना चाहिए और उसके बाद ही इंडस्ट्री में प्रवेश करना चाहिए।

फिल्मों में क्लिक करने का आपका मंत्र क्या है?

यहां सब की सोच अलग हैं। जहाँ तक आपकी इच्छा का संबंध है आप नरम नहीं हो सकते हैं और क्लिक करने के लिए आपको बेशर्म होना होगा। खुद से प्यार करो। जितना ज्यादा दिल से और मन से तुम बेशरम हो सकती है, उतना बनो। अगर आपको एक सफल बिजनेसमैन बनना है तो भी आपके पास संघर्ष करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है।

क्या बचपन से ही आपके दिमाग में एकिं्टग थी?

मैंने शुरू से ही महसूस किया कि मैं सबसे अलग हूं, और मुझे कुछ अलग करना चाहिए, और दुनिया में शुरुआत से अलग दिखना चाहती थी, क्योंकि मैं अपने नाम को अलग और अलग बनाना चाहती थी। मुंबई में मैं अपनी खुद की छवि बनाना चाहती थी

बतौर अभिनेत्री आपको ब्रेक कैसे मिला? आप अभिनेत्री क्यों बनना चाहती थीं?

मैंने पहले टीवी पर लोकप्रिय शो क्राइम पेट्रोल में काम किया और उसके बाद ही मुझे अभिनय करने के लिए और प्रस्ताव लेने का लालच हुआ। मुझे एक्टिंग पसंद है और फिल्मों में अलग-अलग तरह के किरदार करना पसंद है। अगर मुझे अभिनय के लिए कोई अच्छा प्रोजेक्ट मिलता है तो मैं उसके लिए कड़ी मेहनत करूंगी।

आप भाग्य में किस हद तक विश्वास करते हैं?

मैं भाग्य और मेहनत दोनों में विश्वास करती हूं और कर्म के साथ-साथ भगवान में भी विश्वास करती हूं

क्या आपको लगता है कि किस्मत सिर्फ उनके लिए बहाना है जिनके पास टैलेंट की कमी है?

हां, क्योंकि हर इंसान में कोई न कोई प्रतिभा होती है और जब किसी की प्रतिभा निखरती है, तो दुर्भाग्य से किसी की प्रतिभा बिखर जाती है, अगर आपके अंदर थोड़ा सा भी प्रतिभा है, तो आपको उस प्रतिभा को जनता के सामने दिखाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। आगे बढ़ने के लिए टैलेंट जरूरी है, लेकिन उसके लिए किस्मत और आपको बिजी रखने की आपकी मेहनत ज्यादा जरूरी है।

तुम्हारे पसंदीदा अभिनेता और अभिनेत्री कौन हैं?

वैसे मैं किसी की फैन नहीं हूं। लेकिन अगर बॉलीवुड की बात करें तो मुझे दीपिका पादुकोण की एक्टिंग पसंद है लेकिन मैं किसी की फैन नहीं हूं। अगर मुझे किसी विशेष अभिनेता या अभिनेत्री का अभिनय पसंद है, तो मैं फिल्म देखने का एक बिंदु बनाती हूं। जहां तक आवाज की बात है तो मुझे सिद्धार्थ मल्होत्रा बेहद पसंद हैं। मुझे शाहरुख खान की एक्टिंग भी पसंद है।

आपकी इच्छा सूची में कौन से निर्देशक हैं?

हालांकि कई निर्देशक हैं, अगर मुझे चुनने के लिए कहा जाता है, तो मैं केवल करण जौहर और इम्तियाज अली पर ही ध्यान दूंगी।

क्या आज के समय में कौमार्य एक गुण है?

मेरा मानना है कि आज के समय और युग में यह सब इतना महत्वपूर्ण नहीं है और मैं इसके बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहती और क्योंकि हम 21वीं सदी में जी रहे हैं, इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि आज कुंवारी लड़का या लड़की मिलना बहुत मुश्किल है आज 16 साल की उम्र में हर कोई चाहे लड़का हो या लड़की सेक्स में लिप्त होते हैं, मैं कहूंगी कि यह कोई बड़ी बात नहीं है। किसी व्यक्ति को उसके कौमार्य से न आंकें एक आदमी जो आपसे प्यार करता है वह आपको पत्नी के रूप में स्वीकार करेगा चाहे आप कुंवारी हों या आपने अलग-अलग पुरुषों के साथ सेक्स किया हो, क्योंकि सेक्स शरीर की जरूरत है और एक व्यायाम की तरह है।

सेक्स के बारे में आपका क्या कहना है?

मैं कहूंगी कि आज के समाज में सेक्स एक बहुत ही तुच्छ चीज है। अगर आप सेक्स करना चाहते हैं तो आपको शादी करने की जरूरत नहीं है। आप सिर्फ एक लड़के को डेट कर सकते हैं लेकिन मैं इस बात की वकालत नहीं करूंगी कि आप अलग-अलग रात को अलग लड़के के साथ सेक्स करें। फिर भी यह अजीब है कि पुरुष अपनी मां की पसंद की कुंवारी से शादी करना चाहते हैं, लेकिन जब सेक्स की बात आती है, तो उन्हें दस अलग-अलग लड़कियों के साथ सोने में कोई दिक्कत नहीं होती है।

अगर कोई पुरुष आपको सेक्सी कहे तो क्या आप इसे तारीफ मानेंगी?

नहीं, यह कोई तारीफ नहीं है और आज की पीढ़ी में, ज्यादातर लोग जिनसे आप टकराते हैं, बिना किसी दूसरे विचार के आपको बताते हैं कि आप हैं या आप सेक्सी दिखती हैं।

क्या आप टीवी और वेब पर भी अभिनय के लिए तैयार हैं? आप एक गर्म और सेक्सी बिकनी में दिखाई देगी और स्क्रीन पर होंठ चुंबन करने के लिए तैयार हैं?

मुझे टीवी सीरियल्स के साथ-साथ वेब सीरीज का हिस्सा बनने में कोई दिक्कत नहीं है। मैं जब यह स्क्रीन पर चुंबन या मेरे कपड़े बहा या स्क्रीन पर एक सेक्स बिकनी पहनने क्योंकि मैं बहुत खुले दिमाग की हूँ बात आती है सब पर कोई समस्या नहीं है। बोल्ड होना मेरे लिए कोई बड़ी बात नहीं है। एक सेक्सी बिकनी पहने हुए है और स्क्रीन पर पूरी भावना के चुंबन मेरे लिए सब सामान्य बातें हैं। अगर आप न्यूड शूट करते हैं तो भी आपको अच्छा दिखना चाहिए। बोल्ड होने से मेरा मतलब कुछ भी अश्लील नहीं बल्कि हॉट और सेक्सी है। साड़ी पहनकर भी आप हॉट दिख सकती हैं। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आपका चेहरा कैसी है।

बतौर एक्ट्रेस, क्या आप किसी फिल्म में सेक्सी और हॉट आइटम नंबर करने के लिए तैयार हैं?

हाँ। किसी भी दिन, मैं एक फिल्म में एक सेक्सी और हॉट आइटम नंबर का हिस्सा बनने को तैयार हूं, क्योंकि मुझे लगता है कि यह आज प्रसिद्धि के लिए पासपोर्ट होने जैसा है।

क्या आपका एक स्थिर और गंभीर प्रेमी है?

मैं एक स्थिर या गंभीर प्रेमी के बिना रहती हूं और मैं भी खुश हूं। मुझे लगता है कि एक सच्चा बॉय फ्रेंड कभी भी अपनी गर्ल फ्रेंड के काम में दखल नहीं देगा और उसके साथ उसके कार्यस्थल पर नहीं जाएगा या उन पार्टियों में शामिल नहीं होगा जिसमें वह अपने कार्यक्षेत्र में शामिल होती है।

क्या आप लिव-इन, लव मैरिज या अरेंज मैरिज में विश्वास करती हैं?

लव मैरिज क्यों करें या अरेंज मैरिज, मैं मैरिड लाइफ में बिल्कुल भी यकीन नहीं करती। मैं शादी के लिए तभी जाऊँगी जब मुझे एक अच्छा साथी मिले जो मुझे मेरे काम में प्रोत्साहित करे और स्वतंत्रता पर प्रतिबंध न लगाए। या फिर, मैं एक भारतीय लड़के के बजाय एक विदेशी के साथ लिव-इन रिलेशनशिप का विकल्प चुनूंगी, क्योंकि एक विदेशी कभी भी निर्णय नहीं लेता है। आपके पास जीने के लिए सिर्फ एक ही जीवन है। आपको समाज के बारे में भूलना होगा और जीवन का अधिकतम आनंद लेना होगा, क्योंकि, आइए तथ्यों का सामना करते हैं, समाज केवल आपको डिमोटिवेट करने के लिए निकल पड़ता है और यह आपका परिवार है जो आपके लिए महत्वपूर्ण है न कि समाज।

SHARE

Mayapuri