“मुझे प्रभुदेवा से जलन होती है!! लॉरेन

1 min


लॉरेन गोट्लिब एक ऐसी विदेशी अभिनेत्री है जिसने बॉलीवुड फिल्मी दुनिया को हॉलीवुड के ऊपर  रख कर चुना है। सब से पहले लॉरेन को झलक दिखला जा में यू टीवी द्वारा प्रस्ताव मिला। बस फिर क्या था उसके बाद लॉरेन के लिए बॉलीवुड का सफर बहुत ही आसान हो गया। रेमो की फिल्म ,” ए बी सी डी-2 में लीड रोल मिला और उसके बाद अब  ” ए बी सी डी-2 में भी बतौर लीड हीरोइन काम मिल गया है. इससे पहले उनकी फिल्म ,”वेलकम टू ” मई में रिलीज़ होने वाली है –

पेश है एक भेंटवार्ता लीपिका वर्मा के साथ –

Varun-Dhawan-Lauren-Gottlieb-and-Remo-DSouza-ABCD-2-on-location

आपने हॉलीवुड फिल्म छोड़ कर बॉलीवुड में क्यों काम करना पसंद किया?

देखिये मैं एक बेहतरीन एवं  प्रशिक्षित डांसर हूँ। मुझे हॉलीवुड में बतौर डांसर काम मिल रहा था किन्तु यहन बॉलीवुड में मुझे डांस और अभिनय करने का मौका मिल रहा है इस लिए मुझे बॉलीवुड रास आ गया। हॉलीवुड में यदि यहाँ के अभिनेता काम करना चाहते है तो वो इस लिए क्यूंकि हॉलीवुड फिल्मों से अनेक अनावरण प्राप्त है, उनकी पहचान भी अनेक अनेक देशों तक पहुंचती है। किन्तु जब मुझे ऑफर आया तो मैंने अपने माता -पिता को प्रातःकाल 4 बजे नींद से उठा के कहा कि मैं बॉलीवुड की फिल्मो में काम करने जा रही हू तो उन्होंने मुझे पर विश्वास नहीं किया और कहा शट उप-यु गो एंड स्लीप!

तो क्या अब आप बॉलीवुड की ही हो जाएगी?

दरअसल मैं झलक करके वापस अपने देश चली गयी थी किन्तु मेरे दोस्त ख़ास कर ए बी सी डी की कास्ट ने मुझे मेसेजेस भेज भेज कर वापस फिल्मी दुनिआ में शामिल कर लिया। बस अब मेरी फिल्म ,वेलकम टू कराची बहुत जल्द सिनेमाघरों में अपना जलवा बिखेरने आ रही है। भी मिल रहा है सो मुझे यहँ जयदा मज़ा आ रहा है।

IMG_8512_800_23-04-2015110303_2

वेलकम टू कराची में आपको लीड रोल किस तरह से मिला ?

दरअसल निर्माता वासु भगनानी ने पहले मुझे आइटम नंबर करने का ऑफर दिया जो मैंने ठुकरा दिया कुछ दिनों बाद मुझे उन्होंने वापस बुलाया और हीरोइन का रोल ऑफर किया. इस फिल्म में मेरा एक पाकिस्तान आई इस आई का किरदार है और 3 नाच गाने भी है। उर्दू डायलॉग्स भी बोल रही हू बहुत कठिन था उर्दू बोलना किन्तु मुझे अरशद और जैकी ने बहुत मदद की और मैंने अपने किरदार को बेहतरीन तौर से करने में।

4914f7dabb697839021d55587a926bb8

आप को सेक्सी टैग पसंद है क्या?

देखिये ए बी सी डी-2 करने के बाद मुझे यह एहसास हुआ कि मैं पूरी तरह से औरत बन चुकी हूँ। मैंने अपने शरीर द्वारा नाच कर अपनी एक पहचान बनायीं है। बस यदि लोगो को मुझे सेक्सी कह कर बुलाना चाहते है तो मुझे कोई ऐतराज नहीं है.

क्या यह कहना सही होगा कि रेमो डिसूज़ा की वजह से आपको फिल्मी मिल रही है ?

देखिये जब वासु भगनानी ने उनसे मेरे बारे में पुछा तो , उन्होंने मेरी तारीफ ही की है और यह कहा की लॉरेन एक मेहनती और बहुत अच्छी एवं ईमानदार कलाकार है। तो मुझे काम दिलवाने में उनका बहुत बड़ा हाथ है झलक भी मुझे उनकी पत्नी की शिफारिश से ही मिल पाया था। सो एक तरह से उन लोगो एहसानमंद हूँ और बॉलीवुड में सब बहुत ही अच्छे लोग है जो एक दूसरे की मदद करते है।

362832-abcd-2-trailer-launch-compressed

 

तो कभी आप को कभी कास्टिंग काउच का सामना नहीं करना पड़ा?

बिलकुल भी नहीं इस बारे में भी किसी ने मुझ पर कोई भी दबाब नहीं डाला है। में इस मामले में खुश नसीब हूँ क्यूंकि मैं अपने नाच की प्रतिभा हेतू भारत में बुलाई गयी और मेरी इच्छा अभिनय एवं डांस की पूरी हो रही है हिंदी फिल्मों द्वारा यह मेरी खुशकिस्मीति ही है।

Lauren-Gottlibe-Prabhudeva-Promote-ABCD-Any-Body-Can-Dance-Movie-in-Delhi-Pic-1-560x372

 

आप प्रभुदेवा से क्यों जलती है?

देखिये मैं एक अच्छी डांसर हूँ किन्तु जब कभी उनके साथ स्टेज पर होती हूँ तो उनके पैरों द्वारा जो स्टेप्स कर के वो सब को मंत्रमुग्ध कर लेते है यह मुझे जलन पैदा कर देता है। मुझे डांस में अवल रहना ही पसंद है। किन्तु वो बहुत ही बेहतरीन डांसर है हालाँकि मैंने उनके लेग पैर]डांस को कई मर्तबा कॉपी करने की कोशिश भी की है किन्तु हर बार मैं ऐसा करने में असफल रही हूँ.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये