मुझे लगा कि यह बोल्ड और जटिल है और ऐसा मैंने पहले कभी नहीं पढ़ा है: व्हाकिन  फीनिक्स

1 min


0
I Thought It Was Bold And Complex And Like Nothing I’d Ever Read Before _ Joaquin Phoenix

इसमें कोई संदेह नहीं कि जोकर 2019 की वह फिल्म है, जिसका काफी इंतजार था। जोकर फिल्म निर्माता टॉड फिलिप्स की बदनाम डीसी खलनायक की आरंभिक सोच है। यह एक शुरुआती कहानी है, जो किरदार से जुड़े पारंपरिक पौराणिक कथाओं से संबंधित होने के बावजूद उससे अलग है। फिलिप्स द्वारा रचा गया ऑर्थर फ्लेक, जिसे व्हाकिन  फीनिक्स द्वारा बखूबी निभाया गया है, एक ऐसा व्यक्ति है जो गोथम के खंडित समाज में अपनी राह पाने के लिए संघर्ष कर रहा है। अपने लिए सफलता की रोशनी की तलाश करते हुए, वह एक स्टैंड-अप कॉमिक के रूप में अपना हाथ आजमाता है, लेकिन पाता है कि उसके द्वारा किया गया मजाक हमेशा उसके ऊपर ही बैठ जाता है। उदासीनता और क्रूरता और अंत में, विश्वासघात, के भंवर में फंसा हुआ आर्थर एक के बाद एक बुरा निर्णय लेता है जिससे इस खुरदुरे, प्रतीकात्‍मक चरित्र के अध्ययन में आगे-आगे घटती घटनाओं की प्रतिक्रिया की एक श्रृंखला शुरू हो जाती है।

दिलचस्प यह है कि उन्होंने, हालांकि, पहले कभी किसी तरह की शैली आधारित फिल्‍में करने से मना कर दिया था, लेकिन जब जोकर की पटकथा पढ़ी, तो जोकिन फीनिक्स को वह काफी पसंद आ गयी। कहानी को लेकर अपनी पसंद के बारे में और टॉड फिलिप्स के साथ काम करने के बारे में, वे कहते हैं कि “मुझे लगा कि यह बोल्ड और जटिल है और ऐसा मैंने पहले कभी नहीं पढ़ा है। टॉड के पास उन चीजों को देखने का एक अनूठा नजरिया है जो वास्तव में परफेक्‍ट है।” फीनिक्स कहते हैं कि “जब मैं किसी निर्देशक के साथ काम करता हूं, तो मैं चाहता हूं कि वह कोई ऐसा व्यक्ति हो, जो एक बार में ही काम को अंजाम दे, और टॉड के अलावा कोई भी और इस फिल्म को बना नहीं सकता था।”

टॉड फिलिप्स द्वारा निर्देशित, सह-लिखित और निर्मित, जोकर वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स द्वारा 4 अक्टूबर को भारत में रिलीज के लिए तैयार है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Mayapuri

0 Comments

Leave a Reply