मुझे लगा था कि 5 दिनों में बाइक सीखना नामुमिकन है – अमनदीप सिद्धू

1 min


Amandeep Sidhu

जी टीवी ने हमेशा अपने दर्शकों को ऐसी अनोखी कहानियां दिखाईं, जो देश के मध्यम वर्ग से जुड़ गईं और जिन्होंने उनका जमकर मनोरंजन किया।

अब ज़ी टीवी दो जवां दिलों की एक और प्यारी कहानी ‘तेरी मेरी इक जिंदड़ी‘ लेकर आ रहा है। अमृतसर की पृष्ठभूमि पर आधारित इस शो में माही और जोगी की प्रेम कहानी है।

जिनके व्यक्तित्व और जिंदगी के प्रति नजरिया एक दूसरे-से बिल्कुल जुदा हैं, लेकिन फिर भी वो प्यार की एक ही राह चुनते हैं।

ज्योति वेंकटेश

इस शो में टेलीविजन एक्ट्रेस अमनदीप सिद्धू, माही का किरदार निभा रही हैं, और उनके अपोज़िट पाॅपुलर टेलीविजन एक्टर अधविक महाजन, जोगी के रोल में नजर आएंगे।

जहां ये दोनों कलाकार अपने किरदार की बारीकियां अपनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, वहीं खास तौर पर अमनदीप कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं।

“मुझे डर था कि कहीं मुझे चोट ना लग जाए, लेकिन मैं इसमें हाथ आजमाए बिना हार भी नहीं मानना चाहती थी” अमनदीप सिद्धू

Amandeep Sidhu

‘तेरी मेरी इक जिंदड़ी‘ में माही का किरदार पूरी सच्चाई से निभाने के लिए इस एक्ट्रेस ने हाल ही में एक भारी-भरकम बाइक चलाना भी सीखा और हमें कहना पड़ेगा कि माही ने इस चुनौती को बखूबी पूरा किया।

उन्होंने सिर्फ 5 दिनों में शुरुआत से बाइक चलाना सीखा और अब वे इसमें माहिर हो गई हैं। असल में उन्हें बाइक राइडिंग इतनी पसंद आई कि जब से उन्होंने बाइक सीखी है, तब से वो अपने खाली वक्त में सेट पर एक-दो राउंड लगा ही लेती हैं।‘‘

हालांकि यह देखने में बड़े ही आसान लगे लेकिन अमनदीप को शुरुआत में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा।

अपना अनुभव बताते हुए ‘तेरी मेरी इक जिंदड़ी‘ की यह एक्ट्रेस कहती हैं, ‘‘जब प्रोडक्शन टीम ने मुझसे बताया कि मुझे बाइक चलाना सीखना होगा, तो मैंने सोचा था कि वो मजाक कर रहे हैं।

हमें सिर्फ 5 दिनों में ‘तेरी मेरी इक जिंदड़ी‘ के प्रोमो की शूटिंग करनी थी। मुझे लगा कि इतने कम समय में बाइक सीखना और वो भी बुलेट जैसी हैवी बाइक सीखना बहुत मुश्किल है, क्योंकि मुझे क्लच और ब्रेक का कोई आइडिया ही नहीं था।

मुझे डर था कि कहीं मुझे चोट ना लग जाए, लेकिन मैं इसमें हाथ आजमाए बिना हार भी नहीं मानना चाहती थी। पहले दिन तो मैं बड़ी मुश्किल से बाइक चालू कर पाई और मैं पूरी उम्मीद खो चुकी थी।

लेकिन मेरी टीम ने मेरा हौसला बढ़ाया और फिर तीसरे दिन तक मैं पूरे विश्वास के साथ बाइक चला पा रही थी। प्रोडक्शन टीम के विश्वास के चलते ही मैं यह कर पाई!‘‘

अमनदीप ने आगे कहा, ‘‘इतनी भारी बाइक चलाने का ख्याल वाकई रोमांचक है। ‘तेरी मेरी इक जिंदड़ी‘ के सेट और इसके बाहर की गई पूरी प्रैक्टिस के दौरान बहुत सावधानियां बरती गईं और हर कदम पर मेरी टीम मेरा मार्गदर्शन करती रही।

मुझे लगता है कि माही के किरदार ने मेरे इस बड़े डर का सामना करने और बाइक की सवारी का बढ़िया अनुभव करने में मेरी बहुत मदद की है।‘‘

जहां अमनदीप बाइक की सवारी का लुत्फ उठा रही हैं, वहीं आप भी ये जानिए कि क्या होता है, जब जिंदगी के प्रति अलग-अलग नजरिया और सोच रखने वाले दो इंसानों को एक दूसरे से प्यार हो जाता है।

देखिए तेरी मेरी इक जिंदड़ी, 27 जनवरी से, सिर्फ ज़ी टीवी पर।

SHARE

Mayapuri