मैं चाहता हूं लोग मुझे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंटली व्यक्ति के तौर पर सर्च करें- शाहरुख

1 min


जैसे-जैसे तकनीक का दायरा बढ़ता जा रहा है, किंग खान भी खुद को नई-नई चीजों के बारे में अपडेट करते रहते हैं। ‘टेड टॉक्स इंडिया नई सोच’ के आगामी एपिसोड में शाहरुख बताते हैं कि वे पहले ऐसे व्यक्ति बनना चाहते हैं जिन्हें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के लिये सर्च किया गया हो।

 लोग मुझे बहुत ज्यादा जानते हैं

यह छठा एपिसोड ‘वंडर ऑफ लर्निंग’ विषय पर है, जिसमें कई सारे स्पीकर्स अलग-अलग तरीकों और तकनीक द्वारा कैसे जानकारी हासिल की जा सकती है, उस पर बात करेंगे। उन्हीं में से एक स्पीकर हैं, ब्लीपर नाम के एप्प को बनाने वाले अम्बरीश मित्रा। उन्होंने बताया कि केवल उनकी तस्वीर को स्कैन करके लोग चीजों, जगह या फिर व्यक्ति के बारे में जानकारी पा सकते हैं।

Shah Rukh Khan, Ambarish Mitra

इस एपिसोड में अम्बरीश ने एसआरके के कहने पर उनके चेहरे को स्कैन किया, जिस पर उन्होंने हंसते हुए कहा, ‘‘लोग मुझे बहुत ज्यादा जानते हैं, इसलिये मुझे ‘सबसे ज्यादा सर्च किये गये व्यक्ति’ की दौड़ में शामिल होने की जरूरत नहीं। लेकिन मैं चाहता हूं कि लोग मुझे इस एप पर सबसे पहला आर्टिफिशियल इंटेलिजेंटली व्यक्ति के तौर पर सर्च करें।’’

यह एप्प केवल अंग्रेजी भाषा में ही प्रस्तुत करता है, एसआरके ने अम्बरीश से भारतीय दर्शकों के लिये इस एप को हिन्दी में तैयार करने की गुजारिश की।

होस्ट शाहरुख खान को स्पीकर अम्बरीश मित्रा के साथ देखिये, 14 जनवरी को, ‘टेड टॉक्स इंडिया नई सोच’, शाम 7 बजे, स्टार प्लस पर


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये