मुझे अपनी फैमिली लिगेसी खास कर म्यूजिक को आगे ले जाना है-प्रियंक शर्मा

1 min


प्रियक शर्मा और पद्मिनी कोल्हपुरे ने पैन्डेमिक के दौरान म्यूजिक के लिए कुछ करने का समय मिला तो, ‘धमाका’ रिकार्ड्स म्यूजिक लेबल का संचालन और इस तरह पहला म्यूजिक ट्रैक,’हम हिंदुस्तानी’ टाइटल ट्रैक एंथम का जन्म हुआ। फिल्मी दुनिया के 15 लेजेंड्री सेलिब्रिटी ने इसमें भाग लिया। लता मंगेशकर जी से लेकर अमिताभ बच्चन,पद्मिनी कोल्हापुरे इत्यादि ने इस में भाग लेकर ‘धमाका’ रिकाॅर्ड्स को न केवल एक पहचान से सम्मानित किया अपितु एंथम को सभी लोगों तक पहुँचाया! पद्मिनी धमाका की को-फाउंडर है!

म्यूजिक आपके लिए क्या मायने रखता है?

मुझे खासकर अपनी फैमिली लिगेसी खासकर म्यूजिक को  आगे ले जाना है! कई वर्षों से मैं यही सोच रहा था यह सब कैसे हो पायेगा. क्योंकि में सिंगर नहीं हूँ। किन्तु मेरी माता जी के परिवार से मेरे ग्रेट, ग्रैंडफादर और सभी म्यूजिक से नाता रखते है. मेरा भाई और बहन और उनके सारे कजिन भाई बहन भी गाने में रूचि रखते है। लीजेंडरी लता जी और आशा जी भी हमारे परिवार का हिस्सा है सो मेरे दिमाग में हमेशा से म्यूजिक के प्रति एक लगाव रहा और कुछ करना चाहता था! मैं ने अपना जीवन अपने ग्रैंडफादर-ग्रैंड मदर के साथ ही गुजरा है! उनके देहान्त के बाद में म्यूजिक के लिए कुछ कर गुजरने के मूड में हमेशा से रहता था।इसके बाद में ने ‘शुभ मंगल सावधान’ से बतौर हीरो डेब्यू किया! पैन्डेमिक के दौरान म्यूजिक के लिए कुछ करने का समय मिला तो ,’धमाका’ रिकार्ड्स म्यूजिक लेबल का संचालन और इस तरह पहला म्यूजिक ट्रैक,’हम हिंदुस्तानी’ एंथम का जन्म हुआ। फिल्मी दुनिया के 15 लेजेंड्री सेलिब्रिटी ने इसमें भाग लिया। लता मंगेशकर जी से लेकर अमिताभ बच्चन,पद्मिनी कोल्हापुरे इत्यादि ने इस में भाग लेकर धमाका रिकार्ड्स को न केवल एक पहचान से सम्मानित किया अपितु एंथम को सभी लोगों तक पहुंचाया । पद्मिनी धमाका की सीओ।

अगला धमाका कब करने वाले हो?

जी बहुत जल्द धमाका रिकार्ड्स दूसरा ट्रैक रिकॉर्ड करने की सोच रहा हूँ,न केवल जाने माने सिंगर्स और आर्टिस्ट्स को लेकर अपितु टैलेंट को भी मौका देना चाहते है हम। कुछ है हमारे पास जैसे ही कुछ फाइनल  होता है हम आपसे जल्द शेयर करेंगे

आप पूर्णतः मांमा बॉय है?

जी हाँ अगर मैं एक दिन भी उन्हें नहीं देखता हूँ तो बहुत बुरा लगता है। वह मेरी दोस्त और विश्वास पात्र है। मैं अपनी सारी  पर्सनल और प्रोफेशनल सारी बातें  उनके साथ शेयर करता हूँ।

पर अब आपकी शादी हो गयी है तो यह प्यार आपका बंट  गया होगा?

कुछ सोच कर प्रियंक बोले मै यही विश्वास करता हूँ कि मेरा प्यार मेरी माँ और पत्नी के बीच बंटा नहीं है।

आपको और आपकी माता जी को एक साथ बड़े पर्दे पर कब देखेंगे?

आशा करता हूँ कोई अच्छी स्क्रिप्ट हमारे  हाथ जल्द लगे तो हम दोनों एक साथ एक फिल्म कर पाएं। यह सपना  वर्षों से अपने भीतर छिपा कर रखा हुआ है। देखते है ईश्वर मेरा यह सपना कब पूरा करते है।

अब वह क्या प्रोड्यूस कर रहे है  आपके पिताजी प्रदीप शर्मा?

कुछ समय के लिए   उन्होंने ब्रेक लिया हुआ था। किन्तु अब एक फिल्म ,’’ब्लर’’ तापसी पन्नू को लेकर बनाया है कुछ काम बाकी है। मैं सेट पर नहीं जा पाया क्यूंकि नैनीताल में शूटिंग हो रही  थी. अभी तो रप  उप हो गयी है।

ब्लर का मायने तो जो साफ नहीं दिखलाई देता है इसकी कहानी क्या है ?

जी हाँ ब्लर का यही मायने है जो उन-क्लियर  दिखाई दे. कहानी ही कुछ ऐसी है सो टाइटल सूट करता है फिल्म को। यह एक बहुत ही मन को लुभान्वित कर देने वाली कहानी है। जब आप फिल्म देखेंगे तो समझ जाओगे। मैं जानता हूँ बहुत लोगों को यह फिल्म जरूर पसंद आयेगी तापसी अच्छी स्क्रिप्ट्स ही चुनती है। जो कुछ भी वह छूती है वो गोल्ड में बदल जाता है। यह उनकी सबसे बेहतरीन फिल्म और चरित्र चित्रण है।

आपके पिताजी की तरह आप प्रोडक्शन में हाथ आजमाने को कब से तैयार होंगे?

दरसल में फिल्मी बैकग्राउंड से हूँ तो सब कुछ आजमाना चाहता हूँ! मैं कुछ चीज जल्द ही प्रोड्यूस करने वाला हूँ। शुरू से मैं बिल्कुल क्लियर नहीं था कि  मै केवल एक्टिंग ही करूँगा या प्रोड्यूस? सो बस सब कुछ करना है मुझे ,जो भी क्रिएटिव से जुड़ा है।फिल्म मेरे लिए लाइफ है। मैं इसी मोहौल में पला बड़ा हुआ हूँ। मैं फिल्मों के बारे में सोचता हूँ हर पल उसी के लिए साँस लेता हूँ और मूवीज ही डिसकस करता हूँ। फिल्मी परिवार  से हूँ लेकिन घर में फिल्मो पर डिसकस नहीं होता था।उन्हें चाहिए था पहले मैं अपनी पढ़ाई पूरी करूँ।  थोड़ा समय लगा मुझे यह जानने में कि मेरे माता पिता क्या करते है। लेकिन मुझे जब मालूम हुआ तब  फिल्मों से प्यार हो गया।

SHARE

Mayapuri