ऋतिक का राज़: अगर ऐक्टर ना बनता तो शायद ये होता ?

1 min


अपने चाहने वालों के लिए ऋतिक रोशन एक सुपर हीरो जरूर है लेकिन फोटोग्राफर चार्ल्स के लिए ऋतिक किसी देवदूत से कम नहीं हैं। खबरों के अनुसार फोटोग्राफर चार्ल्स को दृष्टि की तकलीफ है और उन्हे जब ऋतिक को अपने कैमरे में कैद करने का मौका मिला तो वो अनुभव उनके लिए यादगार रहा। ऋतिक को भी यह अनोखा अनुभव दिल को छू गया।

चार्ल्स से मिलने के लिए बेताब था 

ऋतिक ने कहा, “वह एक आनंददायक अनुभव रहा। मैंने अब तक सिर्फ सुना ही था इन चमत्कृत करने वाली प्रतिभाओं के बारे में, लेकिन कभी अनुभव नहीं किया था। इसलिए मैं बहुत उत्सुक था चार्ल्स को मिलने और उनके द्वारा फोटोग्राफ्ड होने के लिए। फिर जब मैंने वह अनुभव पाया तो वाकई मुझे इंसान के विल पावर का चमत्कार नजर आया। मैंने जान लिया कि अगर आप में कला है तो कोई भी शारीरिक तकलीफ आपके रास्ते की रुकावट नहीं बन सकती है। मेरी जो तस्वीरें उनके द्वारा खींची गई है, उसमें उनकी अपनी कलात्मकता साफ दिखती है जो किसी दूसरे फोटोग्राफर में मैंने कभी नहीं देखा। मुझे सबसे ज्यादा खुशी इस बात की थी कि अपनी लिमिटेशंस को उन्होंने अपनी कमी नहीं बनने दिया, बल्कि उसमें भी उन्होंने अपनी शक्ति ढूंढ ली।”

फोटोग्राफर होते ऋतिक

ऋतिक ने फोटोग्राफी के बारे में बातें करते हुए खुद अपनी फोटोग्राफी के शौक की बातें भी बताई और  बोले, ” मैं अगर स्टार ना होता तो एक फोटोग्राफर होता। मुझे खूबसूरत तस्वीरें उतारने का बहुत शौक है। अक्सर मैं जहां भी जाता हूं वहां अपने अनुभवों की तस्वीरें उतार लेता हूं। वीडियोज़ भी बनाता हूं, वो मेरे एडवेंचर का एक हिस्सा होता है। मैं दिलचस्प फ्रेम मोमेंट्स, एंगल्स शूट करते हुए  बेहद उत्साहित महसूस करता हूँ।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये