पीवीआर सिनेमा ने चाणक्य का अनावरण किया

1 min


Ajay Bijli, Sanjeev Bijli

दिल्ली के प्रतिष्ठित सिनेमाघर को शहर में पीवीआर के पहले ईसीएक्स मल्टीप्लेक्स के रूप में पुनर्जीवित किया

भारत की सबसे बड़ी सिनेमाघर श्रृंखला पीवीआर लिमिटेड ने दक्षिण दिल्ली में प्रतिष्ठित चाणक्य सिनेमा को पीवीआर ईसीएक्स मल्टीप्लेक्स का नया रूप दिया है। तीन स्क्रीन वाला पीवीआर ईसीएक्स शहर का पहला ऐसा एन्हांस्ड सिनेमा अनुभव होगा, जहां समकालीन डिजाइन और सर्वश्रेष्ठ सिनेमा प्रौद्योगिकी एक साथ होंगे। इस शुरुआत के साथ पीवीआर, जिसकी देश भर के 51 शहरों में कुल 131 प्रॉपर्टी हैं, 600 स्क्रीनों के निशान तक पहुंच जाता है।

दिल्ली के पॉश चाणक्य पुरी जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्र में स्थित, यह मल्टीप्लेक्स 21,673 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैला है, जिसमें 1001 लोगों के बैठने की क्षमता है। पीवीआर ईसीएक्स यशवंत प्लेस कम्युनिटी सेंटर, जो शहर के कई लोगों के लिए पुरानी यादों वाला स्थान है, में स्थित डीएलएफ के नए चमकदार दो मंजिला श्द चाणक्यश् लक्जरी मॉल का भाग होगा। मॉल में दुनिया के सबसे प्रसिद्ध ब्रांड्स जैसे मोंट ब्लां, टॉम फोर्ड वुमन, केट स्पेड, जूसी कुतूह सहित कई और बुटीक होंगे। भारत का पहला स्टैंड-अलोन हेर्मेस स्टोर यहां भी स्थित होगा।

Ajay Bijli, Sanjeev Bijli

उद्घाटन के अवसर पर बोलते हुए, पीवीआर लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री अजय बिजली ने कहा, चाणक्य एक प्रतिष्ठित सिनेमा था और जो कि दिल्ली के नागरिकों की पीढ़ियों की पुरानी यादों के साथ जुड़ा हुआ है। अब नए अवतार में हम इस महान संपत्ति को पीवीआर ईसीएक्स-दिल्ली की पहली ईसीएक्स मल्टीप्लेक्स के रूप में पुनर्जीवित करके बेहद गौरवान्वित और विशिष्ट अनुभव कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, इस के साथ हम 600-स्क्रीन के एक मील के पत्थर तक पहुंच गए और 1,000 स्क्रीन के निशान के और नजदीक आ गए हैं। मुझे उम्मीद है कि हमारे दर्शक नए नाटकीय रूप वाले इस महान सिनेमा में आकर फिल्मों का आनंद लेंगे जैसा वे हमेशा करते है।

डीएलएफ रेंटल बिजनेस के प्रबंध निदेशक श्री श्रीराम खट्टर कहते हैं, चाणक्य हमेशा से महान सिनेमा अनुभव का पर्याय बन गया है और हम नए और पुराने सभी फिल्म प्रेमियों के लिए उस जादू को वापस लाने पर बहुत उत्साहित हैं। पीवीआर ईसीएक्स का शुभारंभ शहर में सबसे आधुनिक रिटेल गंतव्य- दी चाणक्य के समकालीन शानदार माहौल के भीतर सबसे अच्छा मल्टीप्लेक्स प्रौद्योगिकी का प्रदर्शन होगा और यह एक ऐसे पते को पुनः स्थापित करेगा जो हमेशा प्रतिष्ठित रहा है।

Ajay Bijli, Sanjeev Bijli

अपने नए रूप में, पीवीआर ईसीएक्स चाणक्य ने अपनी 4ज्ञ प्रोजेक्शन प्रणाली, अगली पीढ़ी की 3 डी-सक्षम स्क्रीन वाली अल्ट्रा एचडी पिक्चर गुणवत्ता और सभी ऑडिटोरियम में डॉल्बी एटीएमओएस घूमती आवाज प्रणाली के साथ सबसे भव्य सिनेमा प्रारूप होगा। नया सिनेमा नकदी रहित लेनदेन को बढ़ावा देने और टिकट-प्रतीक्षा के समय को कम करने के लिए पीवीआर का डिजिटल टिकट समाधान भी प्रदान करता है। पहली बार सिनेमा एक स्वचालित एफ एंड बी कीओस्क क्विक बाइट्स प्रदान करता है, जिसमें ग्राहक काउंटर से अपना ऑर्डर ले सकते हैं या अपनी सीट पर प्राप्त कर सकते हैं।

एक पीवीआर ईसीएक्स संपत्ति होने के नाते, प्रत्येक सिनेमा में डिजाइन, रंग और प्रकाश के माध्यम से वातावरण पर विशेष जोर दिया गया है। मैड्रिड स्थित स्टूडियो ग्रैंडा द्वारा तैयार किया गया, पीवीआर ईसीएक्स में शानदार लॉबी स्थान, खास तौर पर बने झूमर, प्राइम मार्बल, अद्वितीय रोशनी और अभूतपूर्व तकनीकी मेलजोल शामिल हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये