‘मैंने अगर उसे कुत्ता बनाकर ना छोड़ा तो मेरा नाम सलमान नहीं’

1 min


सलमान खान और बिग बॉस हो तो ऐसा हो ही नहीं सकता कि विवाद न हो। बिग बॉस सीजन ग्यारह के एक प्रत्योगी जुबेर खान ने सलमान के विरूद्ध पुलिस में शिकायत दर्ज की है। जुबेर का कहना है कि नेशनल टीवी पर सलमान ने शानिवार के एपिसोड में मुझे टारगेट बना मुझे काफी भला बुरा कहते हुये एलान किया कि अगर तुझे कुत्ता बनाकर न छोड़ा तो मेरा नाम सलमान नहीं। इसके बाद रविवार को जुबेर को शो से निकाल बाहर किया।

‘सलमान के खिलाफ पुलिस कंप्लेंट’

बकौल जुबेर, ‘शो से बाहर आते ही मैने सलमान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवा दी है। आगे कोर्ट में सलमान के खिलाफ मेरी बहन लड़ेगी। इसके अलावा जुबेर ने सलमान को दाउद का चमचा कहते हुये कहा कि न तो मैं सलमान से डरता हूं और न ही दाउद से। सलमान ने मेरी सबके सामने इज्जत उतारी है तो मैं भी उसे नहीं छौड़ूगां। हम इस देश का नमक खाते हैं,  हम गद्धार नहीं हैं। सलमान की दाउद से फटती होगी मेरी नहीं। दूसरे मुझे भारत सरकार और यहां की न्याय प्रणाली पर पूरा भरोसा है।’ इस केस से पहले बिग बॉस को लेकर सलमान से लिया गया एक साक्षात्कार।

सुना है आप कॅरियर को लेकर कभी महत्वाकांक्षी नही रहे ?

एक समय ऐसा भी था जब मेरी फिल्में  या तो सफल नहीं होती थी या सिर्फ औसत व्यवसाय करती थी। मैं उस वक्त यही सोचता था शायद मैं इसी कलिबर का एक्टर हूं। फिर मेरे कॅरियर में आई फिल्म ‘वान्टेड’ । जो सुपर हिट हुई। इसके बाद मैने अपनी सोच बदल ली और आगे अपनी हर फिल्म  में मेहनत करनी शुरू कर दी। उसके बाद से आज तक मुझे लगातार सफलता मिल रही है।

इस बार भी आपने बिग बॉस करने से मना कर दिया था ?

बिलकुल सही बात है, क्योंकि मैं सालों से ये शो लगातार होस्ट करता आ रहा हूं लिहाजा एक दिन तो मुझे बौर होना ही था। इसलिये जब हर बार की तरह, इस बार मुझे यह शो ऑफर हुआ तो मैने प्यार से मना करते हुये चैनल वालों से कहा कि अब इस शो में मेरे लिये करने के लिये बचा क्या है। लेकिन हर बार की तरह उन्होंने मुझे कहा ठीक है आप मत करना शो, लेकिन एक बार शो की थीम सुन लीजीये।  उनकी बात मानते हुये मैने जब शो की थीम सुनी तो मुझे लगा कि यार, अभी तो शो में काफी कुछ बचा है। बस इस बार भी हर बार की तरह मेरी ना,हां में बदल गई। वैसे कभी कभी मुझे लगता है इस षो के साथ मेरा लव-हेट वाला रिश्ता बन चुका है।

इस बार शो के 11वे सीजन के लिये आपने ग्यारह करोड़ फीस वसूली है?

काश ऐसा हो पाता- सलमान नकली सी आह भरते हुये कहते हैं, फिर भाव बदलते हुये कहते हैं, इस शो को कौन होस्ट कर रहा है, सुपर स्टार सलमान खान, इसलिये मेरा मोटी फीस मांगना बनता है न। दूसरे आप ये क्यों भूल जाते हैं कि चूंकि मैं एक स्टार हूं तो मेरे खर्चे भी उतने ही बड़े होगें न। दूसरे जो फीस मीडिया द्धारा बताई जा रही है कि मैने ली है, मुझे लगता है यह सब गॉसिप के लिये किया जा रहा  है।

बार शो की थीम हैं पड़ोसी से प्यार करो। इस बारे में आपका क्या कहना हैं?

बेशक मैं अपने पड़ोसियों से बहुत खुश हूं क्योंकि मैं अपनी बिल्डिंग के नीचे वाले  माले पर रहता हूं और पहले माले पर यानि सबसे नजदीक पड़ोसी, मेरी अम्मी और अब्बा रहते हैं। दुनियां में उनसे अच्छा पड़ोसी कौन हो सकता है। उनके अलावा मैं अपने एक और पड़ोसी वहीदा रहमान आंटी का नाम लेना चाहूंगा, जो कुछ सालों से वहां रहती हैं।

सीजन 10 में  कुछ प्रत्योगी स्तर से इतना नीचे उतर गये थे, कि उनसे खफा हो, आपने उन्हें घर से बाहर कर दिया था?

पिछले शो में फिल्म और टीवी कलाकारों के अलावा आम लोगों से भी कुछ प्रत्योगी थे। दूसरे बिग बॉस कोई आम नहीं बल्कि बहुत मुश्किल शो है। घर में बाहर से आये और बॅालीवुड और टीवी के कलाकार होते हैं, इतने बड़े घर में सारे प्रत्योगियों के लिये मात्र एक बाथरूम, एक किचन होता है। पिछले बार आपने देखा होगा कि बाहर वाले प्रत्योगी, भीतर वालों को टार्चर करने से नहीं चूकते थे  यहां तक दोस्त दूसरों के साथ झगड़े लगवा देते थे।

क्या पिछली बार की तरह इस बार प्रत्योगी बदतमीजी करते नजर आ सकते हैं ?

देखिये ये कोई ऐसा शो नहीं हैं जहां पहले से कोई स्क्रिप्ट होती है। यहां सब कुछ अपने आप होता है। मैने महसूस किया है कि इस शो के लोगों में सबे का होना बहुत जरूरी होता है। बावजूद इसके कुछ लाग गाली गलौज और बदतमीजी पर उतर आते हैं लेकिन इस बार यही कोशिश रहेगी कि कोई पहले जैसी गाली गलौच या बदतमीजी न कर पाये। हां छोटे मोटे झगड़े या विवाद तो इस शो का हिस्सा है परन्तु इस बार किसी ने भी जरूरत से ज्यादा बदतमीजी की तो वो बर्दाश्त नहीं की जायेगी, मैं उसे वापस उसके घर भेजने में देर नहीं लगाउंगा।

इस शो के दौरान आप पर पक्षपाती होने का इल्जाम लगता रहता है?

आज टीवी पर टी आर पी के लिये बहुत कुछ किया जाता है। जान बुझकर इस तरह की बातें क्रियेट की जाती हैं और इस तरह की कन्ट्रोवर्सी पैदा की जाती है। दरअसल ऐसा दर्शकों में रोमांच  पैदा करने लिये किया जाता है।

इस बार टीवी पर आपके सामने दो सुपर स्टार्स शाहरूख खान और अक्षय कुमार अपने अपने शो के साथ ताल ठोंक रहे हैं?

मुझे भी पता लगा, कि जैसे मैं बिग बॉस कर रहा हूं उसी प्रकार शाहरूख ‘ टेड टाक इंडिया’ शो होस्ट कर रहे हैं, अक्षय कुमार ‘द ग्रेट इंडिया लाफ्टर चैलेंज’ जैसे कॉमेडी शो होस्ट कर रहे हैं, लेकिन मैं इन्हें लेकर कोई तनाव या कंपटीशन महसूस नहीं करता, क्योंकि हम तीनों का एक अलग अंदाज है और अलग फैन फोलोविंग। शाहरूख अपने अलग अंदाज और अप्रोच के लिये जाने जाते हैं वहीं अक्षय कुमार की कॉमिक टाइमिंग कमाल की है। (सलमान मस्ती भरे अंदाज में कहते हैं) फिर भी अगर लोग इसे कंपटीशन मानते हैं तो उन्हें पता होना चाहिये कि ताल ठोंकने का मुझे उनसे कहीं ज्यादा तर्जुबा है। इसलिये कंपटीशन उनके लिये है, मेरे लिये नहीं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये