इन लोगों का सपना है। IFEFA

1 min


IMG_115613283284536
कहते हैं हिन्दुस्तानी कहीं भी रहें उन्हें अपने वतन की खुशबू हमेशा भारतीय होने का अहसास कराती रहती है। बॉलीवुड की महक ना केवल भारत में अपनी खुशबू का अहसास कराती है बल्कि विदेशों में रहने वाले भारतीयों को भी अपनी और खींचती है। हमारे फिल्म स्टारस के दिवाने पूरी दुनिया में हैं। भारतीय सिनेमा के सौ वर्ष पूरे होने की खुशी कंगारूओं के देश आस्ट्रेलिया में भी पूरे शबाब पर है। नवंबर 7 से नवंबर 16 तक सिडनी में होने जा रहा है इन्टरनेशनल फिल्म एण्ड इंटरटेनमेन्ट फेस्टीवल 2014… जहां बॉलीवुड के चमकते सितारे अपनी चमक दमक के साथ नजर आयेंगे।

AB-21
सात समुन्दर पार बैठे अमरिन्दर बाजवा जो एन एस डब्ल्यू के सदस्य हैं और आस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय सिख परिषद के उपाध्यक्ष भी हैं। उन्होंने एक सपना देखा और उसी सपने को हकीकत में बदलने जा रहा है IFEFA,

MaxineSalma

उनके कन्धे से कन्धा मिलाकर IFEFA, को साकार रूप देने में मैक्सिन सिमोंस की मेहनत भी जुड़ी है। मैक्सिन ने स्क्रीन कला व मैनेजमेंट में स्नातक किया है। वह बॉलीवुड अकादमी और ड्रीमलैंड प्रोडक्शंन, आस्टेलिया की डायरेक्टर हैं। वह कोरियोग्राफर, फिल्म लेखक, निर्माता निर्देशक, गायक व कलाकार भी है। उनकी यही प्रतिभा IFEFA, को सफल बनाती है।
Jasmine
जैस्मीन पंजवानी मशहूर एंड फिल्म मेकर ए.एच सिद्दिकी की सपुत्री हैं। उन्होंने कई फिल्मों में अपनी पहचान छोड़ी है। ‘बेनजीर भुट्टो’ बियोन्ड-द थर्ड काईण्ड, कंडोम बिन्दास बोल जैसी अनगिनत विज्ञापन व फीचर फिल्में बनाकर वह IFEFA, के साथ बोर्ड में जुड़ी हैं।

MariaTran

इसके साथ अवतार पनेसर, अरूण कुमार जगात्रमका, शाहिद रफी और अहमद हुसैन सिद्दीकी भी IFEFA, के सदस्य हैं जो अपनी पूरी काबलियत से इस फैस्टीवल से जुड़े हैं।

Reshma-150x150

किसी भी फिल्म फेस्टीवल में अहम भूमिका ज्यूरी की होती है। वही फिल्मों का चयन करती है व फिल्मों को उनकी तकनीकी दृष्टि से ग्रेड करती है। IFEFA, की ज्यूरी में भारतीय सिनेमा जगत के कई जाने पहचाने नाम शामिल हैं।
HMankaar
ज्यूरी के साथ जुड़े हैं सुप्रसिद्ध लेखक, डायरेक्टर व काटूर्निस्ट हरविन्दर मांकड़। जो 1500 से भी ज्यादा एण्ड फिल्म बना चुके हैं। व 22000 से ज्यादा बुक्स को चित्रित कर चुके हैं। हिन्दी फिल्मों से उनका नाता 35 वर्ष से भी पुराना है। IFEFA, उनको ज्यूरी में जोड़कर उनके बहुप्रतिभा रूप को उजागर कर रही है।
vipinSharma
विपिन शर्मा एक कुशल अभिनेता व डायरेक्टर हैं। बॉलीवुड की अनगिनत फिल्मों में उनके अभिनय का लोहा माना जा चुका है।

gulshangroverkijawani

गुलशन ग्रोवर का नाम किसी परिचय का मोहताज नहीं है। बॉलीवुड के बैडमैन ने भारतीय व हॉलीवुड सिनेमा में समान रूप से उपस्थिति दर्ज कराई है। मारिया तरान, प्रियंका राना, डा. विक्रांत किशोर भी IFEFA ज्यूरी के काबिल व तजुर्बेकार सदस्य हैं।

Madhvi

इवेन्टस की ज्यूरी अलग से बनाई गई है जिसमें माधवी महिन्द्रा, नीलिमा अजीम, संदीप मलानी, रेशमा मलानी व अभय सिंह है।

Sandy1AbbeySingh-150x150

इतने सारे प्रतिभाशाली लोगों के साथ बिपाशा बसु, ज़रीन खान, नेहा शर्मा, आफताब शिवदसानी, गुलशन ग्रोवर, आशा सचदेव, विपिन शर्मा, प्रकाश राज, ईशा गुप्ता व अन्य कई सितारे अपनी चमक दिखाने जा रहे हैं।

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये