आईएफटीडीए ने कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के जागरूकता प्रचार के बारे में सेमिनार का आयोजन किया

1 min


Ashok-Pandit.gif?fit=1200%2C768&ssl=1

एफडब्ल्यूआईसी के नेतृत्व में, आईएफटीडीए ने कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के डू एंड डोंट का प्रचार करने वाले जागरूकता संगोष्ठी का आयोजन करने की पहल की। यह संगोष्ठी फिल्म उद्योग में यौन उत्पीड़न सतह की शिकायतों की शिकायत के उदय के प्रकाश में आयोजित की गई थी। फिल्म बनाने के 24 शिल्पों की मां निकाय संघ ने इस पूरे मामले में गंभीर संज्ञान लिया है और लिंग के बावजूद अपने पेशेवरों के लिए एक सुरक्षित और अनुकूल कामकाजी माहौल बनाने पर बहुत उत्सुक है।

यौन उत्पीड़न के मामलों के लिए स्थापित आईएफटीडीए के आईसीसी के सलाहकार ने किया था

Ashok Pandit

Ashok Pandit
Ashok Pandit

संगोष्ठी का आयोजन सुश्री नंदिनी सरकार, सी-क्वेल के प्रबंध निदेशक और यौन उत्पीड़न के मामलों के लिए स्थापित आईएफटीडीए के आईसीसी के सलाहकार ने किया था। यह संपूर्ण संगोष्ठी और शिक्षा सरकार द्वारा स्थापित पीओएसएच दिशा निर्देशों पर आधारित थी। संगोष्ठी सुश्री नंदिनी सरकार द्वारा संचालित की गई थी। यह आईएफटीडीए के अध्यक्ष श्री अशोक पंडित द्वारा शुरू किया गया और श्री बी एन तिवारी (राष्ट्रपति, एफडब्ल्यूआईसीई), अशोक दुबे (महासचिव, एफडब्ल्यूआईसीई) और गंगाश्वर श्रीवास्तव (संजू) – (कोषाध्यक्ष, एफडब्ल्यूआईसी) द्वारा संचालित किया गया था।

Ashok Pandit
Ashok Pandit
Ashok Pandit
Ashok Pandit

पूर्ण सभागार नंदिनी सरकार ने कानून के बारे में तथ्यों को प्रस्तुत किया और आईसीसी समिति बनाने का तरीका हर संगठन के लिए समय की आवश्यकता है। उन्होंने विस्तार से बताया कि देश में महिलाओं के खिलाफ अपराध कैसे बढ़े हैं क्योंकि भारत में होने वाले अपराधों में से 11% महिलाओं के खिलाफ हैं। उन्होंने इस तथ्य पर दबाव डाला कि मनोरंजन उद्योग लोगों को कार्यस्थल पर महिलाओं की सुरक्षा के संबंध में बदलाव लाने के लिए प्रभावित कर सकता है। एफडब्ल्यूआईसीई और आईएफटीडीए फिल्म उद्योग से यौन उत्पीड़न के उपद्रव को खत्म करने और उद्योग की पवित्रता बहाल करने के एक मिशन पर हैं

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये