‘‘अभिनय में मेरे आइडियल नवाजूद्दीन सिद्दिकी हैं’’-अभिषेक पाठक

1 min


अभी तक आपने पढ़ा या सुना होगा कि नये कलाकार अपने आपको अमिताभ बच्चन, दिलीप कुमार, नसीरूद्दीन शाह या फिर औमपुरी से प्रेरित बताते आये हैं या फिर वे एक्टिंग में उन्हें ही फॉलो करते हैं लेकिन अब वक्त बदल गया है क्योंकि बॉलीवुड में आने वाले कुछ नये कलाकार नवाजूद्दीन सिद्दिकी को अपना आइडियल मानने लगे हैं। इन कलाकारों में एक नाम है अभिषेक पाठक । अभिषेक के वैसे तो रणबीर कपूर और सुशांत सिंह राजपूत भी पंसदीदा एक्टर है लेकिन संघर्श और नैचुरल एक्टिंग के तहत वो अपना आइडियल नवाजूद्दीन को मानता है।

मध्यप्रदेश में जन्में व अपनी शुरूआती पढ़ाई के बाद अभिषेक ने अपनी बाकी की पढ़ाई भिलाई में कंपलीट की तथा जमशेदपुर से इंजीनियरिंग की। इसके बाद कुछ साल चैन्ने में जॉब किया । एक्टिंग का षौंक बचपन से ही था लिहाजा बहुत पहले ही बड़ा होकर एक्टर बनने का निश्चय कर लिया था । एक दिन उसने जॉब छोड़ मुंबई की राह पकड़ी । यंहा आने के बाद सबसे पहले अभिशेक ने एक एक्टिंग स्कूल में एक्टिंग का कोर्स किया । उस का कहना है कि कॉलेज टाइम में मेरे दोस्तों का एक ग्रुप था जो बेतहाषा फिल्में देखने का शौकीन था । यहीं से एक्टिंग के प्रति मेरा रूझान और ज्यादा हो गया था इसलिये बाद में मैं कॉलेज में होने नाटकों में भी हिस्सा लेने लगा था । खैर ! मुबंई में एक्टिंग कोर्स करने के बाद शुरू हुआ काम पाने का संघर्ष । रोजाना ऑडिशन देने का सिलसिला । कुछ दिन बाद टीवी पर थोड़ा थोड़ा काम मिलना शुरू होने लगा । उन दिनों मुझे छोटा बड़ा जो भी रोल मिला मैं करता गया । मैने अभी तक सोनी प्लस के धारावाहिक ‘ये दिल सुन रहा है’ किया, स्टार प्लस के शो ‘सुहानी सी एक लड़की’ में एक अच्छा रोल करने का अवसर मिला । एम टीवी एक एपिसोडिक वैब सीरीज शो में काम मिला, इसके अलावा इंडियन टेनिस लीग के विज्ञापन किये । आगे एक फिल्म करने जा रहा हूं जिसके बारे में अभी कुछ भी बोलना ठीक नहीं होगा ।

अभिषेक का कहना है चूंकि मेरे आइडियल नवाज सर रहे हैं क्योंकि उन्होंने भी करीब सतरह अठारह साल स्ट्रगल के दौरान फिल्मों में एक एक सीन करके अपनी अभिनय प्रतिभा का लोहा मनवाया । इसलिये मुझे भी जो मिल रहा हैं मैं कर रहा हूं, इस उम्मीद में कि एक दिन ऐसा जरूर आयेगा जब मुझे भी यहां अपनी अभिनय प्रतिभा दिखाने का मौंका हासिल होगा ।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये