भोजपुरी इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच नहीं होता सिर्फ पॉलिटिक्स होती है- संभावना सेठ

1 min


बॉलीवुड और भोजपुरी इंडस्ट्री में धमाल मचाने वाली संभावना सेठ जो अपने बेबाक और बिन्दास अन्दाज के लिए जानी जाती हैं। जल्द ही अपनी आने वाली भोजपुरी फिल्म ‘हल्फा मचाके गईल’ में एक अलग अवतार में नज़र आने वाली हैं। इसी फिल्म के सिलसिले में पेश हैं संभावना सेठ के साथ बातचीत के कुछ अंश-

आपकी आने वाली फिल्म हल्फा मचाके गईलके बारे में कुछ बताईये?

इस फिल्म से राघव लॉन्च हो रहा है और राघव बहुत टैलेंटेड लड़का है फिल्म का स्टेटमेंट तो जब फिल्म रिलीज होगी तब पता चलेगा पर मैं यह जरुर बोल सकती हूँ कि राघव ने इस फिल्म के लिए बहुत मेहनत की और दूसरी बात यह है की इस फिल्म में मेरे बैक टू बैक दो आइटम सॉन्ग है। एक जो राघव का इंट्रोडक्शन सॉन्ग है दूसरा मेरा बेहद डिफरेंट आइटम सॉन्ग है। जिसमे मेरा 80 के दशक का बॉबी स्टाइल लुक है इससे पहले मैंने पटना से पकिस्तान में दो गाने किये थे।

https://www.instagram.com/p/BhqwXccHfAc/?hl=en&taken-by=sambhavnasethofficial

आप हमेशा भोजपुरी फिल्मों और टीवी सीरियल में आइटम नंबर्स करती रहती है बॉलीवुड में आपका आइटम सॉन्ग फिर कब देखने को मिलेगा?

मैंने अपनी शुरुआत ही बॉलीवुड आइटम सॉन्ग से की थी मेरा सबसे पहला आइटम सॉन्ग 36 चाइना टाउन में आया था। लेकिन भोजपुरी से मेरा एक अलग ही कनेक्शन रहा है। क्योंकि भोजपुरी फिल्मों ने मुझे एक नाम दिया है। इतनी सारी हिंदी फिल्मों में मैंने आइटम सॉन्ग किए है लेकिन जो पहली पहचान मिली वो भोजपुरी से मिली। इसलिए आप मुझे भोजपुरी से ज्यादा रिलेट कर पा रहे हो क्योंकि बॉलीवुड बॉलीवुड है और भोजपुरी भोजपुरी है पर मैं एक बात कहना चाहूंगी की भोजपुरी के आइटम सॉन्ग को करना इतना आसान नहीं है बहुत कम टाइम मिलता है इसकी तैयारी का और वैसे भी हिंदी फिल्मों में मैंने काम किया है और आगे भी करती रहूंगी।

इस फिल्म में रणजीत, प्रेम चोपड़ा और रजा मुराद जैसे सीनियर एक्टर्स है उनके साथ शूटिंग करने का आपका अनुभव कैसा रहा?

इनके साथ में पहले भी काम कर चुकी हूँ और रजा जी हो या रणजीत जी हों इनके साथ पहले भी कईं गाने कर चुकीं हूँ मैं और यह लोग सीनियर मोस्ट एक्टर्स है इन्हें अपना काम करना आता है कोई भी सीन यह आंख बंद करके कर लेते है। और इनका बेस्ट पार्ट ये होता है की यह लोग सेट पर काम नहीं करते बल्कि यह लोग बहुत मजे करते है सेट पर जिससे इनका काम भी हो जाता है और अपना और सामने वाले का टाइम पास भी अच्छी तरह करते हैं जिससे पता ही नहीं चलता की काम खत्म भी हो गया यह लोग लेजेंड्स है इनके बारे में तो कोई टिप्पणी करना एक छोटी चीज हो जाएगी। यह तो अपने जमाने में इस सारी चीजों को पार कर चुके हैं।

https://www.instagram.com/p/BfTDgU2Hkla/?hl=en&taken-by=sambhavnasethofficial

आपको इस फिल्म के लिए कांट्रेक्ट कैसे किया गया ?

मैंने फिल्म के प्रोडयूसर उनके साथ पहले भी कईं शोज किये है कोई भी मेरे पास फिल्म लेकर आता है उन सबको पता है कि मैं फिल्म में आइटम सॉन्ग करती हूँ। तो अगर कोई और भी आता तो भी मैं आइटम सॉन्ग करती लेकिन इनको मैं पहले से जानती थी इसीलिए मैंने इस फिल्म को हाँ कहा।

फिल्म में आपके साथ साथ पायल रोहतगी का भी आइटम सॉन्ग है क्या आपने उनका आइटम सॉन्ग देखा है आपको कैसा लगा?

हाँ मैंने पायल का थोड़ा बहुत आइटम सॉन्ग देखा है जब मैंने फिल्म का ट्रेलर देखा था तब मैंने पायल का आइटम सॉन्ग देखा। पायल ने अच्छा परफॉर्म किया है। मैं कह सकती हूँ की पायल का फिल्म में टिपिकल आइटम नंबर है। जो मैं हर फिल्म में करती आई हूँ लेकिन इस फिल्म में मेरा आइटम सॉन्ग डिफरेंट होगा तो इस बार मैं दर्शकों को अलग रूप में नजर आऊँगी और पायल का वैसे ही इस फिल्म से डेब्यू हो रहा है तो यह दर्शकों के लिए डबल धमाल है।

https://www.instagram.com/p/BdjsG8fnJLS/?hl=en&taken-by=sambhavnasethofficial

बिग बॉस में पायल और आपके बीच काफी तू तू मैं मैं हुई थी क्या अभी भी वो लड़ाई जारी है या इस फिल्म से सब ठीक हो गया है?

बिग बॉस खत्म हुए सालों हो गए तो जाहिर है हमारी लड़ाई भी खत्म हो गयी है अब हम सब आगे बढ़ चुकें है और वैसे भी पायल और मेरी कईं बार मुलाकात हो चुकी है और अब हम दोनों अच्छे दोस्त है हमारे बीच में ऐसी कोई प्रॉब्लम नहीं है और वैसे भी मैं अपनी लाइफ में कोई कॉन्ट्रोवर्सी चाहती नहीं हूँ क्योंकि मेरे पास काम हैं जिससे मैं लाइमलाइट में आ सकती हूँ अब इन सब चीजों की मुझे जरुरत नहीं है पहले थी लेकिन अब नहीं है इसलिए मेरे और पायल के बीच में अब कोई मनमुटाव नहीं है।

इंडस्ट्री में कई लोगों का कहना है कि भोजपुरी फिल्मों में वल्गेरिटी दिखाई जाती है आपका क्या कहना है?

हाँ बिल्कुल सही बोला है जिसने भी बोला है यह सच है की भोजपुरी फिल्मों में वल्गेरिटी दिखाई जाती है जो फिल्में बना रहे है मेरे ख्याल से उनका भी यही कहना है की भोजपुरी फिल्मों में वल्गेरिटी दिखाई जाती है और मैं उनसे यही जानना चाहती हूँ कि जब वो यह कह रहे हैं कि ऐसा होता है तो वो फिल्में बना भी क्यों रहे है अगर वो यह कहते है कि पब्लिक इसे पसंद कर रही है तो पब्लिक को जो आप दिखाओगे वो वही पसंद करती है जरुरी नहीं है कि पब्लिक को वल्गेरिटी ही पसंद आएगी अगर साफ तरीके से फिल्म को बनाया जाए तो वो पब्लिक को पसंद आएगी।

https://www.instagram.com/p/Bb3Zi91n6KC/?hl=en&taken-by=sambhavnasethofficial

टीवी सीरियल रजिया सुल्तान में आपकी एक्टिंग को सबने सराहा था फिल्मों में एक्टिंग का ख्याल है?

यह तो आप उन डायरेक्टर से पूछिए जो मुझे फिल्मों में चांस नहीं दे रहे हैं हाँ अगर चांस मिला तो जरुर करुँगी फिल्मों में एक्टिंग।

आपकी आने वाले प्रोजेक्ट्स कौन कौन से हैं?

अभी निरहुआ के साथ भोजपुरी की एक और फिल्म आ रही है जिसका नाम है ‘निरहुआ चला लंदन’ जिसमे मेरा एक बेहद सुपरहिट आइटम सॉन्ग है और टीवी सीरियल अग्नि फेरा में मेरा आइटम सॉन्ग साथ ही एक वेब सीरीज लाइफ कैमरा मर्डर में भी मेरा आइटम सॉन्ग है मेरे गानों की खास बात यह ही की उनमे कभी वल्गेरिटी नहीं होती। मेरे गानों में सिर्फ डांस होता है क्योंकि मैं एक अच्छी डांसर हूँ और शायद इसलिए लोग मुझे पसंद करते हैं।

आज कल बॉलीवुड इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच पर सब अपनी राय दे रहे हैं? इस पर आपकी क्या राय है?

मैं आपको बताना चाहूंगी की यह बॉलीवुड इंडस्ट्री में ही नहीं हर जगह होता है, अगर आपके सामने कोई कोम्प्रोमाईज का प्रस्ताव रख रहा है यह तो आपके ऊपर निर्भर करता है न कि आप इसे स्वीकार करते हो या नहीं क्योंकि जबरदस्ती आपके साथ कोई नहीं कर सकता यह तो एक लड़की के ऊपर निर्भर होता है की वो उसे स्वीकार करना चाहती है या नहीं लेकिन भोजपुरी इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच नहीं होता यहाँ होती है तो सिर्फ पॉलिटिक्स। कि किसको किस फिल्म से कैसे हटाया जाए। क्योंकि मैं कभी कास्टिंग काउच का शिकार नहीं होती मैं शिकार होती हूँ सिर्फ पॉलिटिक्स की। क्योंकि भोजपुरी इंडस्ट्री में कईं कोरियोग्राफर ऐसे है जो इस तरह की पॉलिटिक्स मेरे साथ कर चुके हैं और करते है। अगर आपके साथ मेरा कोई अगला इंटरव्यू होगा तो मैं उसमे उनके नाम भी जरुर बता दूंगी।

https://www.instagram.com/p/BbVu4NJHw4V/?hl=en&taken-by=sambhavnasethofficial

शादी के बाद आपके लाइफ कैसी चल रही है और क्या चेंजिस आए है?

शादी के बाद मेरी लाइफ बहुत अच्छी चल रही है मेरे ख्याल से यह मेरी जिन्दगी का सबसे अच्छा पार्ट है। 18 साल मैंने बहुत स्ट्रगल किया है लेकिन उनके आने के बाद में बिल्कुल बदल गयी हूँ क्योंकि मैं हमेशा से एक अग्रेसिव नेचर की रही हूँ लेकिन जबसे अविनाश मेरी जिन्दगी में आए है मैं हँसना सीख गईं हूँ ऐसा नहीं है कि मैं पहले नहीं हंसती थी मेरे अंदर बहुत बड़ा कॉमेडियन छिपा है शायद आप नहीं जानते उसी नेचर को मेरे हसबैंड बाहर लेकर आए है। अब लाइफ बहुत अच्छी चल रही है। क्योंकि अब मैं स्ट्रेस में नहीं जी रही हूँ। जब आपको लाइफ पार्टनर अच्छा मिलता है तो यह चेंजिस हर लड़की की जिन्दगी में आते हैं।

अपने फैंस और मायापुरी मैग्जीन पाठकों से क्या कहना चाहेंगी?

मैं अपने फैंस से यही कहूँगी की मेरे लिए प्रार्थना कीजिये की मुझे अच्छा काम मिलता रहे ताकि मैं आप लोगों के सामने उस काम को ला सकूँ ।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये