इस क्वारेंटाइन टाइम में एक्ट्रेस मानसी कुलकर्णी ने शेयर किए ‘सावधान इंडिया F.I.R सीरीज़’ के महत्वपूर्ण पल ।

1 min


स्टार भारत के प्रमुख शो ‘सावधान इंडिया’ ने अपनी उपलब्धि  के कुल 8 साल पूरे कर लिए हैं। इस शो ने अपहो गाँव हो वह लोग मुझे ने दर्शकों के दिल और दिमाग दोनों पर ही एक स्थायी छाप छोड़ी है। पिछले 8 वर्षों में, इस शो ने समाज में हो रहे कई अपराधों के विषय में लोगों को आगाह किया है।

हाल ही में साल 2020 के जनवरी महीने में ‘सावधान इंडिया  F.I.R सीरीज़’ लॉन्च लांच की गई।  इस सीरीज़ में पुलिस के नज़रिए से दिलचस्प कहानियों को दिखाया गया है। यह विशेष श्रृंखला देश भर के चार पुलिस इंस्पेक्टरों के इर्द-गिर्द घूमती है – मुंबई इंस्पेक्टर प्राजक्ता भोंसले (मानसी कुलकर्णी द्वारा निभाया गया किरदार), दिल्ली इंस्पेक्टर गुरमीत सिंह रंधावा (अंकुर नय्यर द्वारा  द्वारा निभाया गया किरदार), यूपी इंस्पेक्टर क्रांति मिश्रा (करण शर्मा द्वारा द्वारा निभाया गया किरदार) और एमपी इंस्पेक्टर अविनाश राज सिंह (विकास श्रीवास्तव द्वारा द्वारा निभाया गया किरदार)।

अभिनेत्री मानसी कुलकर्णी ने बताया कि मैं हमेशा से एक रियल पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाना चाहती थी और मुझे फाइनली ‘सावधान इंडिया  F.I.R सीरीज़’ में यह मौका मिला, जिसको लेकर मैं खुदको बहुत लकी समझती हूँ। प्राजक्ता भोसले के किरदार से मुझे बहुत कुछ सीखने को क्या मिला है। जब आप किसी को इंट्रोगेट करते हैं तो गुनहगार या क्रिमिनल पोलिस वाले के दिमाग को नहीं पढ़ पाता कि उसके दिमाग में क्या चल रहा है पर हमारी ऑडिएंस जो हमें एक अलग लेंस से देखती हैं वह पुलिस वाले के दिमाग को पूरा समझ लेती है। एक ही किरदार में इतने हावभाव और एक्सप्रेशंस लाना ऐसा किरदार मैंने पहले कभी नहीं निभाया है।

मानसी ने आगे बताया कि पुलिस के किरदार को निभाना यानि उनकी पूरी कम्युनिटी को रिप्रेजेंट करना, अपने नेशन, इंटेलिजेंस, उनके डेडिकेशन, हार्ड वर्क और पुलिस डिपार्टमेंट का जो कंट्रीब्यूशन है वह ताऱीफे काबिल है। उनका किरदार निभाना  बहुत बड़ी जिम्मेदारी का काम है। मेरे किरदार को देखकर मुझे बहुत जगहों से फ़ोन और मैसेजेस आते हैं चाहे वो शहर हों  या गाँव वह हमारे डेडिकेशन को देखकर हमें एक सच्चा पुलिस ऑफिसर समझने लगते हैं। आम लोग यह  जानना चाहते हैं कि पुलिस वाले कैसे किसी केस को सॉल्व करते हैं। इस शो का ऑडिएंस बेस बहुत स्ट्रांग है। यह एक तरह की रोलर कोस्टार राइड है, जिसे मैं प्राजक्ता भोसले के किरदार में बहुत एन्जॉय कर रही हूँ। अब मुझे बहुत कुछ सीखने और समझने को मिलता है कि पुलिस वाले कैसे किसी केस को सोल्व करते हैं। इस किरदार को निभाते हुए रोज़ नए-नए लोकेशंस देखने को मिलते हैं। कई बार यह थकाने वाला भी होता है, लेकिन इसे करने में मज़ा बहुत आता है। मैं स्टार भारत की शुक्रगुजार हूँ कि उन्होंने मुझे मुंबई इंस्पेक्टर प्राजक्ता भोंसले बनाया।

 ऐसे में अब जब मानसी के अपने किरदार के लिए इतनी मेहनत की है तो उनके फैन्स उनके किरदार पसंद न करें यह भला कैसे हो सकता है


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये