इस तरह मदन मोहन और किशोर कुमार को नमित दास ने दिया म्यूजिकल ट्रिब्यूट।

1 min


काफी लंबे समय से इस लॉकडॉउन में हम सभी ने अंदर छिपे हुए कलाकार पर गौर किया  है। ऐसे में अभिनेता नमित दास अपने बैंड के साथ मिलकर भारतीय धुनों के कुछ दिलचस्प कवर पर काम कर रहे हैं।

उनके और उनके बैंडमेट अनुराग शंकर द्वारा प्रस्तुत किया गया हालिया गाना जरूरत है, जरूरत है था, जिसे मूल रूप से किशोर कुमार ने गाया गया था और मदन मोहन द्वारा साल 1962 की फिल्म मन मौजी के लिए बनाया गया था।

नमित दास का मानना है कि ” हमने हमारे क्वारांटाइन कवर के लिए यह गाना इसलिए नहीं चुना कि मैं 90 के पॉप संस्करण से बेहद मोहित हूं बल्कि इसलिए चुना क्योंकि यह गाना मदन मोहन द्वारा कंपोज किया गया था, और बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ हैं। लोग उन्हें एक ऐसे म्यूज़िक डायरेक्टर के रूप में जानते हैं जिन्होंने गज़ल कंपोज किए हैं और उनका झुकाव कविताओं की ओर ज़्यादा था।मस्ती और हल्के-फुल्के गाने उनसे  जुड़े नहीं हैं, लेकिन यह एक मस्तीभरा गाना है जिसे किशोर दा ने अपनी आवाज़ दी थी। अनुराग ने इसकी अरेंजमेंट्स में ज़रा ट्विस्ट किया है,जो लोगों के चेहरे पर खुशी लाएगी  जो ऐसे समय में  बेहद ज़रूरी है।”
एक्टर सिंगर namit दास ने इस गाने के ज़रिए किशोर दा और मदन मोहन को ट्रिब्यूट दिया है। उनका यह बैंड भारतीय परंपराओं से जुड़ा हुआ है लेकिन वे मॉडर्न पर कंटेंपररी विजन को ध्यान में रखते हैं।
इसके अलावा नमीत दास मीरा नायर की सूटेबल बॉय,ओर माफिया में भी नजर आयेंगे।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये