आईएन10 मीडिया नेटवर्क ने अपना पहला जीईसी ‘इशारा’ लॉन्च किया

1 min


अपने पहले दो शोज- जननी और हमकदम प्रस्तुत किये

 ~ इन दोनों शोज में मशहूर कलाकारों को लिया गया है , जाने-माने एक्टर्स सुप्रिया पिलगांवकर और गुरदीप कोहली तथा भूमिका गुरांग मुख्य भूमिकाएं निभाएंगे ~

मुंबई, तारीख: आईएन10 मीडिया नेटवर्क , जोकि अपनी खास स्टोरी टेलिंग के लिये प्रसिद्ध है, अपना हिन्दी सामान्य मनोरंजन चैनल (जीईसी) ‘इशारा- जिन्दगी का नज़ारा’ लेकर आया है। इस चैनल ने आज अपने दो शोज ‘जननी’ और ‘हमकदम’ की आज घोषणा की है। संस्कृति में रचे-बसे, लेकिन आधुनिक दृष्टिकोण में प्रस्तुत जननी में जानी-मानी अभिनेत्री सुप्रिया पिलगांवकर मुख्य भूमिका में नजर आयेंगी जबकि हमकदम में गुरदीप कोहली और भूमिका गुरांग मुख्य किरदार अदा करेंगे।

आईएन10 मीडिया नेटवर्क का इशारा फिक्शन की एक व्यापक श्रृंखला प्रस्तुत करने का वादा करता है, इसमें फैमिली ड्रामा से लेकर माइथोलॉजी और लव स्टोरीज तक सब कुछ शामिल है। ‘जिन्दगी का नज़ारा’ के मार्गदर्शक मनोभाव के साथ, इस चैनल की प्रोग्रामिंग भारत के अनूठे सांस्कृतिक ताने-बाने के उच्‍च मूल्यों और विविधतापूर्ण परंपराओं का प्रदर्शन करती है। साथ ही एक अलग तथा जुड़ाव बनाने वाली स्टोरी-टेलिंग के माध्यम से जीवन के उत्सव का परिदृश्य पेश करती है।

लॉन्‍च के दौरान इशारा में कंटेन्ट के वाइस प्रेसिडेंट राजेश सेठी ने कहा, ‘‘टेलीविजन के दर्शक बदल गये हैं और हर दिन बढ़ रहे हैं, अब उन्हें ऐसी कहानियों की तलाश है, जो उनसे मेल खाती हों, जो उन्हें सोचने पर मजबूर करती हों- और हम ऐसा ही कुछ बना रहे हैं। हम देश के सबसे टैलेंटेड कलाकारों में से कुछ के साथ काम कर रहे हैं, जिन्होंने बार-बार अभिनय में अपनी दक्षता दिखाई है और इस प्रकार हम गुणवत्तापूर्ण कंटेन्ट से अपने दर्शकों को संतुष्ट करने के अपने लक्ष्य के करीब आए हैं। इशारा हिन्दी भाषी दर्शकों के सभी आयु वर्गों के लिये है, क्योंकि यह हम भारतीयों को जोड़ने वाली भावनाओं की पेशकश करता है। हमें उम्मीद है कि यह अच्छी कहानियों के लिये आपका साथी बनेगा।’’

सुप्रिया पिलगांवकर द्वारा अभिनित जननी एक सिंगल मदर की यात्रा है, जो पहले एक निर्भर महिला होती है, लेकिन बाद में एक आत्मनिर्भर सफल महिला बन जाती है। इसकी कहानी लक्षित दर्शकों के लिये एक प्रगतिशील उदाहरण प्रस्तुत करती है, क्योंकि इसमें मजबूती, साहस और बदलाव का चित्रण किया गया है। जननी में जाने-माने टीवी कलाकारों सुप्रिया पिलगांवकर और महेश ठाकुर की मुख्य भूमिकाएं हैं।

जननी में मुख्य भूमिका निभाने के अपने अनुभव के बारे में सुप्रिया पिलगांवकर ने कहा, ‘‘सही अभिनय के लिये मेरा कहानी से जुड़ना महत्वपूर्ण है। सविता के किरदार की कई परतें हैं और कहानी आगे बढ़ने के साथ हम उसके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ जानने लगते हैं। जब मुझे इस शो के लिये अप्रोच किया गया था, तब इसके नाम जननी ने मुझे तुरंत आकर्षित किया था। यह मेरे लिये बहुत रोमांचक यात्रा रही है, जिससे मैं बहुत खुश हूँ!’’

 

हमकदम एक नई कहानी के साथ सास-बहू के आम रिश्ते की रूढ़ियों को तोड़ता है, जिसमें नाटकीय रूप से विपरीत दो व्यक्तित्व हैं, जिनकी भूमिका गुरदीप कोहली और भूमिका गुरांग ने निभाई है। यह दो साधारण सी दिखने वाली महिलाओं की कहानी है, जिन्हें एक साथ असाधारण और अभूतपूर्व स्थिति में डाल दिया गया है।

हमकदम में नजर आने वाली गुरदीप कोहली ने कहा, ‘‘टेलीविजन पर भी सास-बहू की कहानियों को रूढ़िवादी तरीके से दिखाया गया है और इशारा इस रूढ़ी को हमकदम के जरिये तोड़ रहा है। यह दो महिलाओं की कहानी है, जो अपने सबसे कठिन समय में एक-दूसरे के लिये खड़ी होना सीखती हैं और उन्हें अहसास होता है कि वे एक-दूसरे की ताकत बन सकती हैं। निजी तौर पर यह मेरे लिये बहुत अच्छा अनुभव रहा है, क्योंकि अपने साथी कलाकारों के साथ ऑन एंड ऑफ कैमरा मेरा मजबूत रिश्ता बन गया है। इन भूमिकाओं को निभाते हुए हम कई तरह की भावनाओं से गुजरे हैं।’’

1 मार्च 2021 से शुरू होने जा रहा इशारा एक 24X7 हिन्दी मनोरंजन चैनल होगा, जो भारत में अपने लॉन्च फेज में प्रमुख डीपीओ (डीटीएच और केबल नेटवर्कों) पर टेलीविजन दर्शकों के लिये उपलब्ध होगा।

इशारा के विषय में

इशारा एक हिन्दी सामान्य मनोरंजन चैनल है, जो कई जोनर्स में शोज की एक व्यापक विविधता की पेशकश करता है, फैमिली ड्रामा से लेकर लव स्टोरी, माइथोलॉजी से लेकर नारीवादी तक, आदि। यह चैनल विविधतापूर्ण और उत्कृष्ट कंटेन्ट बनाना चाहता है, जो प्रासंगिक कहानियों के माध्यम से जीवन का परिदृश्य प्रस्तुत करे। ‘इशारा- जिन्दगी का नज़ारा’ भाव के आधार पर यह चैनल भारत की संस्कृति, मूल्यों और विविधतापूर्ण परंपराओं के सार को संजोएगा और समकालीन दृष्टिकोण से उसका उत्सव मनाएगा। इशारा आईएन10 मीडिया नेटवर्क का एक उपक्रम है। आदित्य पिट्टी के नेतृत्व में आईएन10 मीडिया नेटवर्क विश्व-स्तरीय ब्राण्ड्स बनाने पर केन्द्रित है, जो गुणवत्तापूर्ण कंटेन्ट का प्रतीक हों।

फेसबुक

इंस्‍टाग्रामइशारा

 

SHARE

Mayapuri