दिल्ली में हुआ इंडियन पैनोरमा फिल्म फेस्टिवल का उद्घाटन

1 min


इंडियन पैनोरमा फिल्म फेस्टिवल फिल्म समारोह निदेशालय I & B द्वारा आयोजित किया जा रहा है, जिसका उद्घाटन आज I & B मंत्रालय के सचिव, श्री अमित खरे, उद्घाटन फीचर फिल्मओलुके निदेशक, श्री शाजी एन करुण की उपस्थिति में किया गया शुरुआत में, I & B, मंत्रालय के सचिव, श्री अमित खरे ने हाल ही में मृतक फिल्म निर्माता श्री मृणाल सेन के योगदान को याद किया और उनकी फिल्मों का प्रभाव हमारे समाज पर पड़ा। उन्होंने भारत में समानांतर सिनेमा परिदृश्य पर श्री मृणाल सेन, श्री सत्यजीत रे और श्री ऋत्विकभक्त की तिकड़ी के योगदान के बारे में भी बात की। श्री मृणाल सेन की स्मृति में एक मिनट का मौन रखा गया। इसके बाद समारोह की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलित कर की गई।

फिल्में देखने से दर्शकों को भाषा की बाधा से ऊपर उठने में मदद मिलती है

इस अवसर पर, I & B मंत्रालय के सचिव, श्री अमित खरे ने कहा कि सिनेमा बनाने का शिल्प बड़े शहरों तक सीमित नहीं है, बल्कि भारत के सभी कोनों में फैला हुआ है। उन्होंने झारखंड जैसे राज्यों का उदाहरण दिया जहां फिल्म प्रमोशन नीति बनाई और लागू की जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसी फिल्म समारोहों में फिल्में देखने से दर्शकों को भाषा की बाधा से ऊपर उठने में मदद मिलती है और एक दूसरे की संस्कृति को बेहतर तरीके से समझा जा सकता है। इसके महत्व पर और जोर देते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय पैनोरमा फिल्म महोत्सव जैसे त्यौहारों को पूरे देश में कई शहरों में आयोजित किया जाना चाहिए।

ओपनिंग फीचर फिल्म ओलूके निदेशक श्री शाजी एन करुण ने भारतीय पैनोरमा फिल्म महोत्सव के आयोजन के महत्व पर जोर दिया और कहा कि उन्होंने इस तरह के त्योहारों में फिल्में देखकर फिल्म निर्माण के शिल्प का सम्मान किया। श्री चैतन्य प्रसाद, एड। फिल्म समारोह के महानिदेशक ने कहा कि महोत्सव में प्रस्तुत की जाने वाली फिल्मों का गुलदस्ता भारतीय सिनेमा की जीवंतता और मजबूती की बात करता है। यहां प्रस्तुत फिल्में भारत की लंबाई और चौड़ाई को कवर करती हैं, और इसमें पहली बार फिल्म निर्माताओं द्वारा बनाई गई फिल्में और साथ ही सिनेमा के कलाकार भी शामिल हैं जिन्होंने फिल्म निर्माण की कला में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये