इंडिया बेस्ड आईडीए- इंटरनेशनल फैशन डिज़ाइन एकेडमी ने की नई घोषणा

1 min


Batul Ali and Mr Fernando Burgo

आईडीए-इंटरनेशनल डिज़ाइन अकादमी इंडिया के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एमएस बाटुल अली , ने आईएमबी इस्टिटूटो डी मोडा बर्गो, मिलान आईटीएएलवाई के साथ अपने विशेष सहयोग की घोषणा की जो छात्रों के लिए एक वैश्विक दृष्टिकोण दिलाने के लिए है।

सुलेना मजुमदार अरोरा

IDA भारत में IMB का मास्टर फ्रेंचाइज होगा और पूरे भारत में शाखाएँ स्थापित करेगा

DA collaborates with IMB

आईडीए भारतीय छात्रों को सभी डिप्लोमा और प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम प्रदान करेगा। IMB से आने वाले प्रमाणपत्र भारत भर में आईडीए द्वारा विशेष रूप से प्रदान किए जाएंगे।

“हम ध्यान और प्रतिबद्धता की मांग करते हैं और बदले में, हम आपको कार्य प्रणाली में शामिल होने के लिए सभी उपकरणों की पेशकश करेंगे।

मुझे और मेरे कर्मचारी की संतुष्टि यह देखने के लिए है कि आप  किस तरह की रुचि रखते हैं और प्रेरित होते हैं और देखते हैं कि आप एक बौद्धिक, कलात्मक और तकनीकी तरीके से बढ़ रहे हैं।

यह एकेडमी पचास से अधिक वर्षों से है और मैं इस बात का आनंद ले रहा हूं” कहते हैं श्री फर्नांडो बर्गो, IMB के प्रमुख, जो इस क्षेत्र में भारतीय प्रतिभाओं की आमद के लिए भी तत्पर हैं, जहां सहयोग दो गुना मदद करेगा।

इस तरह के प्रभावशाली टाई-अप के तहत छात्रों को कई सबसे प्रसिद्ध दिग्गजों के संपर्क में आने में मदद मिलेगी, जो उन्हें अपने फैशन के सपनों के करीब जाने में मदद करेंगे और इस तरह के दिग्गजों के साथ काम करने से छात्रों के लिए नए क्षेत्र खुलेंगे।

उन्हें भारत में प्रत्येक वर्ष आयोजित होने वाले IMB फैशन शो में भाग लेने, और अपनी प्रतिभा दिखाने का सम्मान भी मिलेगा। उनके पास विशेष रूप से प्रत्येक IMB स्थान पर आयोजित रनवे घटनाओं का एक हिस्सा बनने का अवसर होगा।

IDA हमेशा फैशन डिज़ाइनर, इंटीरियर डिज़ाइन, आर्किटेक्चर, मेकअप आर्टिस्टिक और फ़ोटोग्राफ़ी के क्षेत्र में विश्व स्तर के शैक्षिक अनुभव प्रदान करने के उद्देश्य से अपने शिक्षार्थियों को सर्वश्रेष्ठ शिक्षण अनुभव प्रदान करने का प्रयास करता है।

आईडीए ने प्रगति और अद्वितीय डिजाइन कार्यक्रमों के लिए IMB- Istituto Di Moda Burgo के साथ समझौता किया है।

यह साझेदारी छात्रों के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर छात्र विनिमय कार्यक्रमों और गतिशीलता कार्यक्रमों के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर असीमित नौकरियों के अवसरों के साथ अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिए दरवाजे खोलेगी।

प्रतिष्ठित संस्थान – IMB के  पास फैशन क्षेत्र के प्रशिक्षण में 60 से अधिक वर्षों का अनुभव है और इसने ऑस्ट्रिया, न्यूजीलैंड, चीन, जापान जैसे देशों में अपनी कार्यप्रणाली और जुनून को दुनिया भर में सफलतापूर्वक फैलाया है।

बहुत सारे आईडीए के छात्रों को मिलान में फैशन के दिग्गजों के माध्यम से सबसे अच्छा अनुभव और ज्ञान दिलाया जो दुनिया की फैशन राजधानी के रूप में सामने आता है।

आईडीए के साथ गठजोड़ में IMB फैशन सिस्टम के बारे में एक प्रोफेशनल जानकारी प्रदान करने वाले डिजाइन पाठ्यक्रम पेश करेगा।

जिसमें  छात्रों की दृष्टि और अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा का विस्तार करना, उसे  आकर्षक बनाना, फैशन और स्टाइलिंग अध्ययनों में विविधता लाना और वैश्वीकरण करना, छात्रों को एकेडमिक, सांस्कृतिक और व्यावसायिक रूप से मजबूत करना।

इस पाठ्यक्रम, कार्यप्रणाली, इंटर्नशिप और सर्वश्रेष्ठ मेंटर्स के माध्यम से, छात्रों को उनकी अनूठी  प्रतिभाओं को दिखाने और उनकी आकांक्षाओं का पता लगाने का कार्यक्रम शामिल है।

IDA फैशन की दुनिया में करियर शुरू करने के लिए छात्रों को , विभिन्न प्रसिद्ध ब्रांडों के साथ अंतर्राष्ट्रीय डिप्लोमा और प्रमाणित पाठ्यक्रम प्रदान करेगा।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये