“इंडियन क्रिकेट टीम मेरे दिल में है जब की श्रीलंकन क्रिकेट टीम मेरे दिमाग में” जैकलीन

1 min


अब जबकि क्रिकेट का बुखार दोबारा देखने को मिल रहा है. वर्ल्ड कप जो हर क्रिकेट टीम का जीतने का सपना होता है और साथ ही सब देशवासी यही सोच कर यह क्रिकेट मैच देखा करते है की उनकी क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप जीत कर अपने देश का सर ऊँचा करे।
खेल और एंटरटेनमेंट का एक मिश्रण है। खेल के मैदान में अभिनेता भी दिखते है और सिनेमा के पर्दे पर खिलाडी अपने आप को दिखाने में पीछे नहीं रहते।

jacqueline-fernandez-759

हालही में जैकलिन से जब हमने बातचीत की तो वो पशोपेश में पड़ गयी और एक लम्बा भाषण दे डाला हमें –

क्या आप श्रीलंकन क्रिकेट टीम का वर्ल्ड कप जीतना पसंद करेंगी या फिर भारत इस कप को हासिल कर पाये यह कहेगी ?

घबराते हुए पहले बोली …बाप रे ! यह सवाल मेरे लिए बहुत कठिन है। ”
चुप्पी तोड़ते जैकलीन बोली,” यह क्या वर्ल्ड कप का प्रश्न उठा लिया आपने ? कुछ नार्मल होते हुए फिर जैकलिन बोली,”श्रीलंका और भारत के बीच जब मैच होगा तो यह निश्चित है कि मेरा दिल भारत को सपोर्ट कर रहा होगा और मेरा दिमाग श्रीलंका को.”

ऐसा क्यों?
सीधी सी बात है श्रीलंका मेरी जन्म भूमि और भारत मेरी कर्म भूमि है। निर्देशक सुजॉय घोष ने मुझे पहला ब्रेक अपनी फिल्म में न दिया होता तो में आज बॉलीवुड में अपना मुकाम नहीं बना पाती . उन्होंने मुझ पर भरोसा किया यह मेरे लिए गर्व की बात है. वरना में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपने पैर नहीं जमा पाती। उस समय तो मुझे हिंदी बिलकुल भी नहीं आती थी किन्तु अब में हिंदी बोल लेती हू. ”

peta-honours-jacqueline-fernandez-with-the-title-women-of-the-year-765x510

अपनी सांसो को समेटती जैकलिन ने कहा,” भारत मेरे दिल में बस्ता है यहां के लोगों ने मुझे बहुत ही प्यार दिया। सो मेरा दिल चाहेगा की भारत वर्ल्ड कप जीते। किन्तु मेरा दिमाग चाहेगा की श्रीलंका मेरा देश है इस लिए वो वर्ल्ड कप जीत कर हमारे देश को गौरवांवित करे. क्योंकि श्रीलंका मेरा जन्मस्थान है तो भारत वर्ष कर्म स्थान है .और खास तौर से बॉलीवुड में लोगो का मुझे इतना प्यार मिला की   क्या बतलाऊ?”

अपने अंत के जवाब में बड़ी पॉलिटिकली करेक्ट होते हुए जैकलीन ने कहा,”जब मन और दिमाग में अन्द्रद्वन्द चल रहा हो तो फैसला ऊपर वाले के हाथ पर छोड़ देना चाहिए. भगवान से मै यही दुआ करुँगी की श्रीलंका एवं भारत दोनों ही देश अपना सब से बेस्ट पर्फॉर्मन्स क्रिकेट के मैदान पर दे पाये ,दोनों टीमों को में बेस्ट विशेस देना चाहती हू.”


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये