भारतीय पैनोरमा 39 वें मास्को अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए गुलशन ग्रोवर

1 min


Gulshan Grover

हर साल दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित फिल्म समारोह में से एक पिछले 20 वर्षों के दौरान मास्को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में जूरी का नेतृत्व अग्रणी फिल्म हस्तियों ने किया है, जैसे रिचर्ड गेरे, थियो एंजेलोपोलोस, मार्गरेथे वॉन ट्राटा, एलन पार्कर, ग्लेब पैनफिलोव, फ्रेड चिप्सी, ल्यूक बेसन, गेराल्डिन चैपलिन, हेक्टर बाबेन्को, पावेल लुंगिन, और मोहसेन मखमलबाफ कुछ ही नाम हैं। प्रतिष्ठित और विश्व स्तर पर प्रसिद्ध मास्को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के कार्यक्रम निदेशक किरिल राज़लोगोव, एक सांस्कृतिक विशेषज्ञ हैं। चयन समिति का नेतृत्व रूसी फिल्म समीक्षक आंद्रेई प्लखोव करते हैं जबकि मास्को अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के अध्यक्ष ऑस्कर वाइनिंग रूसी महान निर्देशक और अभिनेता निकिता मिखलकोव है. भारतीय पैनोरमा विशेष रूप से मॉस्को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2017 में शामिल किया गया है और भारत-रूस दोस्ती के 70 शानदार वर्षों का जश्न मनाने का बेहतर तरीका है। यह रूस में इस मेगा फिल्म समारोह के इतिहास में पहली बार है, यह एक भारतीय सिनेमा उद्योग और भारतीय सिनेमा से जुड़ा फिल्मों का एक हिस्सा समर्पित है जिसे भारतीय फिल्म उद्योग से सामूहिक रूप से नामित किया गया है, जिसे भारतीय पैनोरमा संयुक्त रूप से कप्तान राहुल बाली और श्रीमती आर.सी. दलाल और गर्व से इंडियन फिल्म फेस्टिवल द्वारा विश्वव्यापी नवाचार के साथ भारत और जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन को क्रमश को इवेंट पार्टनर और फैशन पार्टनर के रूप में आयोजित किया है। भारतीय फिल्म महोत्सव का रूसी साथी है।

Gulshan Grover

इस समारोह का हिस्सा बने बैडमेन गुलशन ग्रोवर भारत की पहली मौके पर आधारित फिल्म 39 वें मॉस्को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भारतीय पैनोरमा की शुरुआती फिल्म को आयोजित करने। 22 से 29 जून 2017 को मॉस्को में आयोजित होने वाला त्यौहार श्रीमान गुलशन ग्रोवर, श्री एसएसआरजमौली, श्री शोबू यारलागड्डा और श्री अभिषेक जैन की उपस्थिति देखेंगे जो भारतीय फिल्म मठ के एक तारिकीय फिल्म सितारों के बीच प्रतिनिधित्व करेंगे रूस से और दुनिया भर में यह वास्तव में भारतीय सिनेमा के लिए बेहद गर्व की बात है कि बाहुबाली 239 वें मास्को अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की उद्घाटन फिल्म होगी।

भारतीय फिल्म महोत्सव वर्ल्डवाइड (आईएफएफडब्लू), कप्तान राहुल बाली और श्री आर.सी. दलाल की दिमाग की उपज है जो भारतीय सिनेमा की अधिक सराहना करने के लिए समर्पित एक संगठन है और पूरे विश्व में भारतीय फिल्म समारोहों का आयोजन करता है जो भारतीय फिल्म बिरादरी को अपनी असाधारण साझा करने के लिए एक मंच प्रदान करता है काम करते हैं और मेजबान देशों में संबंधित समुदायों के साथ एक संवाद बनाते हैं। आईएफएफडब्ल्यू बौद्धिक आदान-प्रदानों के लिए मंचों के रूप में कार्य करता है, खोजों के लिए, प्रतिरोध के लिए और एक जगह है जो “औटुर” सिनेमा की निरंतरता को सुनिश्चित करता है ताकि विशिष्ट समाजों और संस्कृतियों का प्रतिबिंब हो।

Gulshan Grover

इंडियन फिल्मों के साथ भारतीय फिल्म महोत्सव वर्ल्डवाइड (आईएफएफडब्ल्यू) ने भारतीय फिल्म महोत्सव रूस, भारतीय फिल्म महोत्सव वियतनाम और बॉलीवुड फिल्म महोत्सव रूस जैसी अतीत में कुछ बहुत ही विशेष फिल्म समारोहों को सफलतापूर्वक बनाया है।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये