टॉप 250 लोकप्रिय वेब सीरीज रेटिंग में भारतीय शो स्कैम 1992 ने बनाई अपनी जगह

1 min


हंसल मेहता की वेब सीरीज़ स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी भारत और दुनिया भर में सबसे चर्चित और लोकप्रिय वेब शो में से एक बन चुकी है। भारतीय शेयर बाजार में सबसे बड़े फाइनेंसियल स्कैम पर बनी वेब सीरीज लोगों द्वारा काफी पसंद की गई।

अब खबर ये है कि दुनिया भर में सभी समय के टॉप 250 लोकप्रिय वेब सीरीज और टेलीविजन सीरिअल्स की IMDb की लिस्ट में अपना स्थान पाने वाला सबसे अधिक रेटिंग वाला भारतीय शो बन गया है। इस लिस्ट में स्कैम 1992, 18वें स्थान पर है।

IMDb रेटिंग उन ऑडियंस द्वारा निर्धारित की जाती है जो शो को 10 पॉइंट स्केल पर रेट करते हैं। इस समय सीरीज को 10 में से 9.6 पर रेट किया गया है। IMDb की अब तक की टॉप 250 सूची में, स्कैम 1992 में बैंड ऑफ ब्रदर्स, चेरनोबिल, ब्रेकिंग बैड और रिकी जैसे नाम शामिल हैं।

बता दें कि पिछले साल जब यह शो रिलीज़ हुआ, तो IMDb की 2020 की टॉप 10 भारतीय वेब सीरीज़ की लिस्ट में सबसे अधिक यूजर-रेटेड शो के रूप में उभरा था।

हर्षद मेहनत का किरदार निभाने वाले अभिनेता प्रतीक गांधी ने कमाल की फैन बेस क्रिएट की। इस सीरीज से पहले वो गुजराती सिनेमा में काम करते थे। इस सीरीज ने उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में पॉपुलर बना दिया।


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये