Indian Web Series : घर पर इस वीकेंड एन्जॉय करें ये क्राइम बेस्ड वेब सीरीज , चुटकियों में बीतेगा समय

1 min


क्राइम बेस्ड वेब सीरीज

Indian Web Series : लॉकडाउन में हो रहे हैं बोर तो देखें ये क्राइम बेस्ड वेब सीरीज , लिस्ट में रक्तांचल से लेकर मिर्जापुर भी है शामिल

कोरोनावायरस के चलते देश भर में पिछले 60 दिन से लॉकडाउन जारी है। कोरोना का असर सिनेमाहॉल्स पर भी पड़ा है। फिल्म और टीवी शूटिंग ठप पड़ गई है। ऐसे में घर पर लंबे वक्त तक खाली बैठने की वजह से लोग ओटीटी प्लेटफार्म की ओर रुख करने लगे हैं। यही वजह है कि इस लॉकडाउन के दौरान ओटीटी प्लेटफॉर्म्स लोगों का खूब मनोरंजन कर रहा है। अगर आप भी इस वीकेंड को एन्जॉय करना चाहते है और क्राइम बेस्ड वेब सीरीज देखना पसंद करते है तो हम आपको बताते है ऐसी बेहतरीन इंडियन वेब सीरीज जो आपको नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, हॉटस्टार और वूट आदि पर आसानी से देखने को मिल जाएंगी।

रक्तांचल (Raktanchal)

 क्राइम बेस्ड वेब सीरीज

Source – Dissdash

इस क्राइम बेस्ड वेब सीरीज की लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर आती है रक्तांचल। इस शुक्रवार को रिलीज हुई यह वेब सीरीज काफी सुर्खियां बंटोर रही है। सच्ची घटनाओं पर आधारित यह क्राइम बेस्ड स्टोरी पूर्वी उत्तर प्रदेश की है। इस क्राइम ड्रामा सीरीज में अपराधों का बादशाह वसीम खान पहले से ही गद्दी संभाले हुए हैं। उसका सिंहासन तब हिल जाता है जब उसके साम्राज्य में विजय सिंह नाम का एक दूसरा युवा अपराधी आ जाता है। विजय वसीम के साम्राज्य में आकर उसे ही चुनौती देता है।

पाताल लोक (Paatal Lok)

 क्राइम बेस्ड वेब सीरीज

Source – Pinterest

एक बड़े टीवी पत्रकार की कथित तौर पर हत्या करने निकले चार अपराधी स्पेशल सेल के निशाने पर होते हैं। चारों का जहां एनकाउंटर होना तय होता है वहां किसी टीवी चैनल की एक ओबी वैन खड़ी होती है। मामला उल्टा पड़ जाता है। स्पेशल सेल वाले नजदीकी थाने के निहायत गऊ टाइप इंस्पेक्टर को ये केस देकर मामला ‘क्लोज’ कर देना चाहते हैं। लेकिन हाथीराम ऐसा नहीं चाहता उसे धुन सवार हो जाती है मामले की तह तक जाने की। और वह चारों हमलावरों की हिस्ट्रीशीट खोजना शुरू करता है। जयदीप अहलावत, नीरज कबी, अभिषेक बनर्जी, इश्वाक सिंह, निहारिका लायरा दत्त और आकाश जैसे कलाकारों से सजी ये वेब सीरीज आपको अंत तक बांधे रखेगी।

असुर (Asur)

 क्राइम बेस्ड वेब सीरीज

Source – Justwatch

इस वेब सीरीज को पौराणिक मान्यताओं को ध्यान में रखकर आज के समय से जोड़ा गया है। यह कहानी फॉरेंसिक एक्सपर्ट से अध्यापक बने एक ऐसे इंसान की है, जिसे अपने कर्तव्य का पालन करने के लिए फिर से सीबीआई की मदद को अपने मूल में लौटना पड़ता है। उसका काम एक सीरियल किलर को पकड़ना है, जो उसके साथ चूहे और बिल्ली का खेल खेलता है। इस वेब सीरीज में अरशद वारसी, ऋद्धि डोगरा और बरुन सोबती अहम भूमिकाओं में है।

स्पेशल ऑप्स (Special Ops)

 क्राइम बेस्ड वेब सीरीज

Source – Imbd

जासूसी पर आधारित फिल्में बनाने के लिए मशहूर निर्देशक नीरज पांडे की रची सीरीज स्पेशल ऑप्स आपको जरूर पसंद आएगी। नीरज ने शिवम नायर के साथ मिलकर इस सीरीज को बनाया है। इस सीरीज की कहानी अनुसंधान और विश्लेषण विंग के मुखिया हिम्मत सिंह के इर्द-गिर्द घूमती है। वह भारत में हुए कई आतंकी हमलों में समानता खोजते हुए, अपनी टीम के साथ इन सभी हमलों के मास्टरमाइंड को पकड़ने की योजना बनाता है। इसकी कहानी दो दशक में आतंकवाद के खिलाफ की गई निगरानी के कार्यों से प्रेरित है। इस सीरीज में के के मेनन, दिव्या दत्ता, रेवती पिल्लई, करन टेकर और विपुल गुप्ता अहम भूमिका में हैं।

मिर्जापुर (Mirzapur)

 क्राइम बेस्ड वेब सीरीज

Source – Youtube

मिर्जापुर वेब सीरीज अब तक की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली वेब सीरीज में से एक है। इस वेब सीरीज में सभी कलाकारों का काम काफी पसंद किया गया था। पंकज त्रिपाठी अभिनीत इस वेब सीरीज में अली फजल, विक्रांत मैस्सी जैसे सितारे भी हैं। एक बाहुबली नेता और उसकी फौज में शामिल हुए दो नौजवानों की कहानी आपको जरूर पसंद आएगी।

द फैमिली मैन (The Family Man)

 क्राइम बेस्ड वेब सीरीज

Source – Pinterest

किसी भी विदेशी एक्शन थ्रिलर वेब सीरीज को टक्कर दे सकती है द फैमिली मैन। यह वेब सीरीज एक मध्यमवर्गीय परिवार के उस शख्स के बारे में हैं, जो रहस्यमयी तरीके से एक इंटेलिजेंस ऑफिसर का किरदार निभाता है। वह आतंकरोधी दस्ते (Anti-terrorist squad) का सदस्य है। उसका काम अपने राष्ट्र को आतंक से सुरक्षित रखना है। वह राष्ट्र को सुरक्षित रखने के साथ, अपने परिवार को भी उसी तरह से जोखिमों से बचाता है। राज निदिमोरू और कृष्णा डीके की बनाई इस सीरीज में मनोज बाजपेयी, प्रियमणि, शारिब हाशमी और श्रीकांत तिवारी अहम भूमिकाओं में है।

सेक्रेड गेम्स (Sacred Game)

क्राइम बेस्ड वेब सीरीज

Source – Justwatch

सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी अभिनीत इस वेब सीरीज ने आते ही वेब सीरीज की दुनिया में धूम मचा दी थी। इस वेब सीरीज का दूसरा सीजन भी आ चुका है। हालांकि ये वेब सीरीज गालियों से भी भरपूर है लेकिन फिर भी अगर आपको इससे कोई दिक्कत ना हो तो ये इस समय के लिहाज से शानदार है।

दिल्ली क्राइम (Delhi Crime)

क्राइम बेस्ड वेब सीरीज

Source – Youtube

निर्भया केस पर आधारित वेब सीरीज दिल्ली क्राइम आपको उन बातों से रूबरू कराती है जिनसे आप अंजान हैं। कैसे कुछ ही दिनों में पुलिस इस घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों तक पहुंचती है और कैसे इस केस की एक-एक परत खोलती है, ये सब कुछ आपको इस वेब सीरीज में देखने को मिलेगा। इसमें रसिका दुग्गल, आदिल हुसैन और शेफाली शाह ने जबरदस्त अभिनय किया है।

उम्मीद करते हैं आपको ये क्राइम बेस्ड वेब सीरीज की लिस्ट पसंद आई होगी। तो इस वीकेंड एन्जॉय करें इन इंडियन वेब सीरीज को।

ये भी पढ़ें– सुनील ग्रोवर का नया वीडियो देखते ही खड़े हो जाएंगे रोंगटे, खुल जाएगा आपका दिमाग

SHARE