भारत का 51 वाँ अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव “इन अवर वर्ल्ड” फिल्म का प्रीमियर करने जा रहा हैं

1 min


Shreedhar BS ( In Our World)

51वां ‘इंटरनेशनल फिल्म महोत्सव ऑफ़ इंडिया’ (IFFI) नए साल की शुरुआत में तीन बच्चों के नैरेटिव के माध्यम से आत्मकेंद्रित कई रंगों को उजागर करके एक मानवीय चेहरा पेश कर रहा है।

ऑटिज़्म पर श्रेड क्रिएटिव लैब प्राइवेट लिमिटेड की डॉक्यूमेंट्री “इन अवर वर्ल्ड” का प्रीमियर 18 जनवरी को 13 घंटे में गोवा के 51 वें आईएफएफआई के भारतीय पैनोरमा के गैर-फीचर फिल्म केटेगरी में आधिकारिक चयन के रूप में होगा।

ज्योति वेंकटेश

Shreedhar BS

इस शानदार डॉक्यूमेंट्री का निर्माण और निर्देशन श्रीधर बीएस द्वारा किया गया है जो क्रिएटिव एक्सीलेंस के लिए 43 नेशन और इंटरनेशनल पुरस्कारों के विजेता है।

इस फिल्म ने तीन ऑटिस्टिक बच्चों के जीवन को उनके दिन-प्रतिदिन जीवित वास्तविकता के माध्यम से खोजा, उनकी दुनिया को बारीक तरह से समझने के लिए पॉइंट बनाया ताकि हम सभी प्रेम और सम्मान के साथ रह सकें।

थेरापिस्ट, माता-पिता के साथ कैंडिड इंटरव्यू, उनकी दिन-प्रतिदिन की गतिविधियाँ जैसे स्विमिंग क्लासेज, घुड़सवारी और म्यूजिक लेसन, माता-पिता के साथ उनके विशेष क्षण, सभी एक कथा में परिवर्तित हो जाते हैं, जो आशा व्यक्त करता है।

यह फिल्म ऑटिज्म स्पेक्ट्रम डिसऑर्डर (एएसडी) की बारीक समझ हासिल करने के लिए उनके जीवन के मात्र डाक्यमेन्टेशन से परे है।

यह दुनिया को यह बताने के लिए उनके अनुभवों, उनकी दैनिक बातचीत और परीक्षणों का खुलासा करता है कि उन्हें सहानुभूति की आवश्यकता नहीं है, बल्कि समझने और स्वीकार करने की आवश्यकता है कि वे कौन हैं।

हमें सम्मान और प्रेम के साथ समान रूप से अस्तित्व में रहने के लिए उनकी दुनिया को समझने की जरूरत है।

डॉक्यूमेंट्री के निर्माता और निर्द्रश्क श्रीधर बीएस, ने कहा “जिस तरह से हम अभी जीते हैं उससे पता चलता है कि दो अलग-अलग दुनिया “उन्हें” और “हमें” हैं।

यह फिल्म एक ऐसी दुनिया को देखने का प्रयास है जिसे अपने सभी गैर-अनुरूप तरीकों से प्यार से समझने की जरूरत है।”

अनु- छवि शर्मा

SHARE

Mayapuri