‘इंडियाज गॉट कलर’ त्वचा के विविध रंगों का सेलिब्रेशन

1 min


India’s Got Colour Celebrating Diversity Of Skin Colour

भारत में एक नया कैंपेन शुरू हुआ है “इंडियाज गॉट कलर”. इसके लिए एक हास्य संगीत वीडियो बनाया गया  जिसमें भारतीय समाज में त्वचा के रंग को लेकर किस तरीके की बातें होती है उस को दर्शाया गया है. इस कैंपेन में फिल्ममेकर महेश मथाई,अभिनेत्री नंदिता दास,संगीत कंपोजर अंकुर तिवारी, संगीता जिंदल (चेयरमैन JSW फाउंडेशन) ने अपनी सहभागिता दिखाइए.

नंदिता दास कहती हैं कि, “डार्क इस ब्यूटीफुल कहने की जरूरत नहीं है बल्कि उससे ज्यादा बेहतर है कि इंडियाज गॉट कलर कहे क्योंकि इंडियाज़ गॉट कलर भारत की समृद्ध एकता में अनेकता कल्चर को दर्शाता है.”

इस समारोह में रत्ना पाठक शाह, कंवलजीत सिंह , गुल पनाग,स्वरा भास्कर ,राधिका आप्टे, सुचित्रा पिल्ले, तिलोत्तमा शोमे, विक्रांत मैसी,श्वेता त्रिपाठी और अली फजल दिखें.

फिल्मेकर महेश मथाई कहते हैं कि ,” रंग के आधार पर भेदभाव करना हमारे समाज में बहुत समय से चला आ रहा है और हमें अब इसे खत्म करना होगा.

कविताएं इमैन्युअल जो WOW की फाउंडर है वो कहती है कि, ” फेयरनेस क्रीम के इस दौर में हमारा काम है लोगों को सही शिक्षा देना और  ये बताना की त्वचा का रंग आपकी क्षमता को नहीं निर्धारित करता है, सफलता पाने के लिए आपको सिर्फ और सिर्फ आत्मविश्वास की जरूरत है”.

Radhika Apte
Nandita Das and Sangita Jindal
Suchitra Pillai
Divya Dutta
Suchitra Pillai, Tanvi Jindal, Sangita Jindal, Divya Dutta, Radhika Apte & Nandita Das

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Mayapuri