कला हृदय की तरंगो को दिमाग तक ले जाने का माध्यम इंडो मोंटेनेग्रो पोस्टर पेंटिंग प्रतियोगिता के ग्रैंड फिनाले का आयोजन 

1 min


कला एक ऐसा माध्यम है जो हमारे हृदय की तरंगो को दिमाग तक ले जाता है और उनकों आँखों के माध्यम से नए रंग देकर कैनवास पर उकेर देता है और यह कहना भी गलत नहीं होगा की प्रकृति ने जो हमे रंग दिए है वो भी बेमिसाल है, जो कभी सूर्य और चन्द्रमा के माध्यम से भी हमें प्रेरित करते है यह कहना था इंडो मोंटेनेग्रो फिल्म एंड कल्चरल फोरम द्वारा आयोजित इंडो मोंटेनेग्रो पोस्टर पेंटिंग प्रतियोगिता के ग्रैंड फिनाले की वर्चुअली शुरुआत करते हुए एएएफटी यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ. संदीप मारवाह का।
भारत में मोंटेनेग्रो के महावाणिज्यदूत डॉ. जेनिस दरबारी ने कहा कि इस पेंडेमिक में रंग हमारे जीवन में खुशियां लाने का एक माध्यम है जब सब लोग अपने घरो में कैद है यह ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता सभी के जीवन को रंगो से भर देगी।
मोंटेनेग्रो की फर्स्ट लेडी ऑफ मोंटेनेग्रो लिदिजा जोकानोविच के द्वारा भेजा गया संदेश सभी के लिए एक यादगार सन्देश रहा, भारत की प्रथम महिला सविता कोविंद के संदेशों के बाद केंद्रीय मंत्री एच.एस. पुरी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के संदेशो को भी कार्यक्रम के समन्वयक राज दरबारी ने पढ़ा।
इस अवसर पर आईसीसीआर के महानिदेशक दिनेश पटनायक, आईएएस रश्मि सिंह और बोस्निया और हर्ज़ेगोविना के राजदूत मुहम्मद सेंगिक ने भी अपने विचार रखे।
ललित कला हाई स्कूल के निदेशक गोर्डाना टोमासेविक, मोंटेनेग्रो के विदेश मामलों के डिप्लोमैटिक अकादमी मंत्रालय के निदेशक मिरशाद बिबोविक, मोंटेनेग्रो के दृश्य कलाकार एसोसिएशन के अध्यक्ष इगोर रासेविक,पेर्टर कोवेसेविक क्रिएटिव इंडस्ट्रीज के वरिष्ठ सलाहकार, विज्ञान, संस्कृति और खेल मंत्रालय मोंटेनेग्रो ने भी आयोजन में भाग लिया।
सेलिब्रिटी जज और मुख्य वक्ता फिल्म निर्माता प्रेम सागर और उमेश मेहरा, एक कला संग्रहकर्ता जयपालश्री अनिल, बिनॉय भेल, मेजर जनरल बिंद्रा, यूएसए से रेव फिलिस विलियम्स, यूके से रीका एंड रेश, अजरबैजान से सेयर मारजादा ने आयोजकों को बधाई दी।
गुडली पब्लिक स्कूल से टॉपर अनीश गुप्ता, मॉडर्न पब्लिक स्कूल से मुस्कान मित्तल, सीआरपीएफ स्कूल से हिमांशी, वैष्णवी ढींगरा दर्शन एकेडमी, लीलावती विद्या मंदिर के ऋषभ खंडेलवाल, विशाल भारती स्कूल की तृप्ति शर्मा, डीएलडीएवी स्कूल से दीक्षा सागर,द श्रीजन स्कूल के प्रियम जैन, डीएवी रोहिणी से हितेन मल्होत्रा और माउंट आबू स्कूल से अनुष्का कला प्रतियोगिता के विजेता रहे ।
SHARE

Mayapuri