Advertisement

Advertisement

दो साल के लीप के बाद ‘जमाई राजा सीजन 2’ में इंद्रनील सेनगुप्ता की एंट्री

0 123

Advertisement

ज़ी टीवी के टॉप रेटेड प्राइमटाइम ड्रामा जमाई राजा ने अपनी दिलचस्प कहानी से दर्शकों को बांधे रखा है चाहे वह डी डी (अचिंत कौर) की त्रासद मौत की घटना हो या फिर सबसे चहेती जोड़ी सिड (रवि दुबे) और रोशनी (निया शर्मा) का अनपेक्षित अलगाव। अब इस शो में प्रशंसकों को एक और महत्वपूर्ण मोड़ देखने को मिलेगा जब इस शो में दो साल के लीप के बाद जोशिले अभिनेता इंद्रनील सेनगुप्ता मशहूर उद्योगपति देव सेनगुप्ता के अवतार में नजर आएंगे। बॉलीवुड और बंगाली फिल्मों में अलग-अलग भूमिकाएं निभाकर अपनी एक खास पहचान बनाने वाले इस एक्टर को जमाई राजा में एक महत्वपूर्ण रोल निभाने के लिए चुना गया है। अपने प्रभावी किरदारों के लिए मशहूर इंद्रनील लंबे समय बाद टीवी पर एक महत्वपूर्ण रोल कर रहे हैं क्योंकि वे इस बीच फिल्मों में व्यस्त हो गए थे। वे टीवी पर आखिरी बार ज़ी टीवी के शो ‘महारक्षक देवी’ में एक शैतान राक्षस के निगेटिव रोल में नजर आए थे।

देव का किरदार शांत और संकोची है, जो हमेशा अपने काम में डूबे रहते हैं। वह काफी पढ़े लिखे हैं और बेहद शालीन भी। वह इतनी कुशलता से अपना पक्ष रखते हैं कि बहस की कोई गुंजाइश ही नहीं छोड़ते। लेकिन इन खूबियों के बावजूद वे रोशनी के सामने बहस नहीं कर पाते हैं। उनके लिए उनका परिवार सबसे महत्वपूर्ण है। वे अपनी छोटी बहन को बहुत चाहते हैं और हमेशा उसके लिए गिफ्ट लाते हैं। एक सफल व्यवसायी और एक नेकदिल दानी होने के बावजूद वे खुद को कभी ऊंचा दिखाने की कोशिश नहीं करते। देव का यह कम बोलने वाला व्यक्तित्व  सिड के बिंदास स्वभाव से बिल्कुल अलग है। सिड और रोशनी के उथल-पुथल भरे रिश्तों से अनजान देव के दिल में धीरे-धीरे रोशनी के प्रति चाहत पैदा होने लगती है, लेकिन उन्हें क्या पता है कि तकदीर ने तो कुछ और ही योजना बना रखी है।

अपने रोल के बारे में बताते हुए इंद्रनील कहते हैं, ‘‘फिल्मों में कुछ दिलचस्प किरदार निभाने के बाद मैं एक एक्टर के रूप में कुछ और चुनौतीपूर्ण काम करना चाहता था। टीवी पर मैंने लंबे समय से कोई महत्वपूर्ण किरदार नहीं निभाया था, इसलिए जब मुझे देव सेनगुप्ता का कई परतों वाला किरदार निभाने का ऑफर मिला तो मैं इसके लिए राजी हो गया। देव का मेरा किरदार बहुत कम बोलता है और साथ ही सिड की तरह दिलफेंक नहीं है। इस किरदार की तीव्रता और इसका आत्मसंयम ही इसे अलग बनाता है। इस किरदार की खासियत के अलावा मैंने एक और वजह से इस शो के लिए हां कही है और वह है जमाई राजा की लोकप्रियता। इस शो ने कई तरह से नए मापदंड स्थापित किए हैं। हाल ही में मैं अपने रोल को लेकर बेहद सजग हो गया हूं। मैं अपने किरदार का काफी आंकलन करता हूं और केवल सशक्त किरदारों को ही प्राथमिकता देता हूं जो मुझे एक कलाकार के रूप में संवार सकें। अब तक दर्शकों ने इस शो में सिड और रोशनी की खट्टी-मीठी प्रेम कहानी ही देखी थी लेकिन लीप के बाद मेरी एंट्री से दूसरे सीजन में नए रिश्ते और इसके बदलते चेहरे दिखाए जाएंगे। मैं अपने रोल को लेकर बेहद उत्साहित हूं क्योंकि देव की बारीकियों को पकड़ना काफी चुनौती भरा है।’’

यह पूछने पर कि टीवी और फिल्मों में एक साथ काम करने के लिए वे कैसे वक्त निकालते हैं, उन्होंने मुस्कुराकर कहा, ‘‘इस समय मैं एक फिल्म की शूटिंग कर रहा हूं और इसी के साथ जमाई राजा की भी शूटिंग शुरू की है। यदि किरदार दमदार हो तो मैं दोनों कामों को आसानी से संभाल लेता हूं।’’

क्या ऐसे नाजुक मोड़ पर सिड और रोशनी के रास्ते दोबारा टकराएंगे ? क्या रोशनी सिड को माफ कर देगी या फिर देव के साथ एक नई जिंदगी शुरू करेगी ? यह सबकुछ जानने के लिए देखते रहिए जमाई राजा का सीजन 2, सोमवार से शनिवार रात 8.30 बजे, सिर्फ ज़ी टीवी पर!

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply