‘छपाक’ से प्रेरित भारतीय जैन संगठन दिल्ली में लगाएगा निःशुल्क प्लास्टिक सर्जरी शिविर

1 min


'छपाक’

भारतीय जैन संगठन (बीजेएसठ) 9, 10 और 11 जनवरी, 2020 को दिल्ली में निःशुल्क प्लास्टिक सर्जरी शिविर का आयोजन करेगा। शल्यचिकित्सा उच्च प्रशिक्षित अमेरिकी डॉक्टरों के पैनल द्वारा किया जाएगा और जो लोग चेहरे की किसी भी असामान्यता से पीड़ित हैं, वे यहां बिना किसी मूल्य के अपना इलाज करवा सकते हैं। सर्जरी के लिए मरीज एक व्हॉट्सएप नंबर -9024333222 के माध्यम से पंजीकरण करा सकते हैं या मौके पर भी खुद को पंजीकृत करवा सकते हैं। सर्जरी द्वारका सेक्टर-1 स्थित महाराजा अग्रसेन अस्पताल में की जाएगी।

यह शिविर एसिड अटैक पीड़ितों की भी मदद करेगा और उन्हें सबसे अच्छा इलाज संभव बनाने में मदद करेगा। भारतीय जैन संगठन जल्द ही एसिड अटैक पीड़ितों के लिए भी विशेष शिविर का आयोजन करेगा। इस संबंध में बीजेएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश लंकर ने कहा, ‘बीजेएस 1985 से संचालित एक गैर-लाभकारी संगठन है और डॉ. शरद कुमार दीक्षित की मदद से पिछले 29 वर्षों से ऐसे शिविर का आयोजन कर रहा है। हमने अब तक 2,70,000 लोगों का इलाज किया है। इस साल दिल्ली में हम फिर से जरूरतमंदों की मदद के लिए शिविर का आयोजन कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि इसके जरिये हम अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच सकते हैं और उन्हें पूर्ण उपचार प्रदान कर सकते हैं।’

बीजेएस के उपाध्यक्ष डॉ. कमल जैन सेठिया ने मीडिया से इस शिविर के बारे में जागरूकता फैलाने का आग्रह किया, ताकि सभी जरूरतमंद लोग इस अवसर का लाभ उठा सकें, चेहरे की असामान्यता से निजात पा सकते हैं।

और पढ़े: जब नेहा भसीन की हॉट फोटोज की तुलना लोगों ने मंदिरा बेदी से की


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये