मोदी जी के नए बजट से बॉलीवुड को हुआ ये फायदा

1 min


संसद में आज वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने अंतरिम बजट पेश किया। मोदी जी के इस बजट में बॉलीवुड के लिए भी गुड न्यूज है। बजट भाषण के दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने सिंगल विंडो क्लीयरेंस सिस्टम देने का ऐलान किया है। इससे फिल्ममेकिंग पहले से ज्यादा आसान हो जाएगी। निर्देशक आसानी से देशभर में कहीं भी शूटिंग कर पाएंगे। सिंगल विंडो क्लीयरेंस लागू करने से फिल्ममेकर्स का समय बचेगा और उन्हें शूटिंग परमिशन से जड़ी प्रक्रिया में होने वाली तमाम दिक्कतों से निजात मिलेगी।

ये कदम सिनेमा के विकास के लिए अहम साबित होगा। ये सुविधा पहले केवल विदेशी फिल्ममेकर्स के लिए उपलब्ध थी। बजट भाषण के दौरान पीयूष गोयल ने कहा, ‘फिल्म बनाने वालों की सुविधा के लिए सरकार ने सिंगल विंडो क्लीयरेंस का प्रावधान किया है। ताकि इस उद्योग को आगे बढ़ाया जा सके। हम सबको बॉलीवुड फिल्में देखने का शौक है। देशभर में फिल्म बनाने का काम तेजी से चल रहा है।

इसके जरिए कई लोगों को रोजगार मिलेगा चाहे वो हिन्दी सिनेमा हो या फिर तेलुगू, मलयालम जैसा क्षेत्रीय सिनेमा हो, सभी जगह रोजगार के मौके हैं। पायरेसी पर रोक लगाने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं। पायरेसी को रोकने के लिए एंटी-कैमकॉर्डिंग प्रावधान लाया जाएगा।’ पीयूष गोयल के फिल्म इंडस्ट्री को लेकर की गई घोषणाओं के बाद बॉलीवुड सेलेब्स के रिएक्शन सामने आए हैं। फिल्ममेकर अशोक पंडित और मधुर भंडारकर ने पीएम मोदी सरकार की तारीफ की है।

पीयूष गोयल ने सिंगल विंडो क्लीयरेंस की घोषणा करते हुए उरी का भी जिक्र किया। बता दें, कश्मीर में शूटिंग परमिशन ना मिलने की वजह से मूवी को सर्बिया में शूट किया गया था। पीयूष गोयल ने कहा, ‘हमने उरी फिल्म देखी और खूब मजा आया। हॉल के अंदर जो जोश था वो देखने लायक था।” जिस दौरान पीयूष गोयल ने संसद में उरी का जिक्र किया, तो वहां How’s the Josh के नारे गूंजने लगे। लोकसभा में काफी देर तक नारेबाजी होती रही।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये