International Yoga Day: शिल्पा शेट्टी ने सांस लेने का महत्व बताया

1 min


International Yoga Day

आज पूरा विश्व वल्ड योग डे सेलिब्रेट कर रहा है। ऐसे में फिटनेस क्वीन शिल्पा शेट्टी कुंद्रा की बात न हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता है। योग डे को सेलिब्रेट करते हुए शिल्पा ने सोशल मीडिया पर योग को लेकर जागरूकता फेलाते हुए एक वीडियो शेयर किया है।

वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कई सारी बातें भी लिखी- “सांस… यह सबसे महत्वपूर्ण कार्य है जो शरीर करता है। सही सांस लेने से अंगों को सभी महत्वपूर्ण प्रक्रियाओं को करने के लिए ऑक्सीजन प्रदान करने में मदद मिलती है, अनुभूति से पाचन तक प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए। तो, विश्व योग दिवस पर, आइए भ्रामरी प्राणायाम का अभ्यास करके शुरुआत करें। यह हमिंग साउंड, ‘ओम’ के वाइब्रेशन के माध्यम से 15% तक अधिक नाइट्रिक ऑक्साइड उत्पन्न करने में मदद करता है। यह बदले में, कोविड -19 से जल्दी ठीक होने में मदद करता है।”

उन्होंने आगे लिखा “भ्रामरी प्राणायाम के साथ आज कुछ मिनटों के लिए अपनी श्वास पर ध्यान केंद्रित करें। यह मन को शांत करता है और तनाव को कम करता है, जबकि एकाग्रता में सुधार करता है और चिंता को कम करता है।3 दोस्तों को टैग करें जिन्हें अपने दिन की शुरुआत सही सांस लेने से करनी चाहिए। तब तक, स्वस्थ रहो, मस्त रहो!”

शिल्पा शेट्टी ने जो वीडियो शेयर किया है वो आप यहां देख सकते हैं।

काम की बात करें तो शिल्पा शो सुपर डांसर चैप्टर 4 में जज के तौर पर नजर आ रही हैं। उनके साथ गीता कपूर और अनुराग बासू में शो के होस्ट हैं।


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये