INTERVIEW!! “अमित जी की आँखों में जो चमक रहती है वह हम सब को संक्रमित करती है”- अदिति

1 min


लिपिका वर्मा

अदिति राव हैदरी एक मँझी हुई अदाकारा हैं और धीरे धीरे उन्होंने बॉलीवुड में अलग फिल्में कर अपना एक मुकाम बना लिया है। अदिति फिल्म “वज़ीर” में फरहान अख्तर और मेगा स्टार अमिताभ बच्चन के साथ नजर आने वाली हैं। अदिति राजा महाराजा घराने से आती हैं, किन्तु फिल्मों में काम करने का सपना लिए आई बॉलीवुड में और अच्छी फिल्मों का हिस्सा बन आगे बढ़ रही हैं।

आप अपनी बॉलीवुड जर्नी को कैसे देखती हैं ?

मैं यह कह सकती हूँ कि मैंने काफी फ़िल्में की है मुझे क्रिटक्स ने भी पसंद किया है। किन्तु मैं सोचती हूँ कि अभी भी कोई अच्छा किरदार मुझे मिले -“वज़ीर” फिल्म का हिस्सा बनी मेरे लिए सौभाग्य की बात है। दरअसल में मेरा कोई भी गॉड फादर नहीं है फिल्मी दुनिया में। जब आप का कोई सपोर्ट नहीं होता है तो ज़ाहिर सी बात है एक मुकाम बनाने में समय तो लग ही जाता है। जी हाँ में बाहरी हूँ फिल्मी दुनिया का हिस्सा नहीं रही हूँ। किन्तु कैमरे  के सामने काम करना पसंद है सो फिल्मों में काम करना ही अच्छा लगता है मुझे। किन्तु कुल मिलाकर जो कुछ फ़िल्में की है मैंने उससे खुश ही हूँ।

Aditi_Rao_Hydari_at_'Love_Breakups_Zindagi'_party

अमिताभ बच्चन और फरहान के साथ काम किया फिल्म “वज़ीर” में क्या कहना चाहती हैं ?

पिछले साल मैं यह कह रही थी कि मैं फरहान के साथ काम करना चाहूँगी और बहुत खुश हूँ कि मेरी मनोकामना पूरी हुई। अमितजी के साथ वह 8 दिन उनके घर में जो हम सबने मिलकर स्क्रिप्ट रीडिंग की वह सही मायने में हमें उनके बहुत करीब ले आई। जब उनके और फरहान के साथ कैमरा शेयर किया तो सब कुछ आसान सा लगा।  अमित जी की ऊर्जा हम सब को प्रेरित करती है। उनका मैजिक सबको अच्छा काम करने के लिए प्रेरित करता है। उनकी आँखों में जो चमक रहती है वह हम सब को संक्रमित करती है।

267457-blog

कुछ रुक कर अदिति बोली, ” मैं दोनों को फरहान और अमितजी को क्रेडिट देना चाहूंगी, दरअसल में जब आप बेहतरीन अभिनेताओं के साथ काम करते हैं तो आपका काम खुद ब खुद काम बेहतरीन हो जाता है। खुद पर विश्वास रखना बहुत आवश्यक होता है और इसी वजह से मैं बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा बनने में कामयाब हुई हूँ और आगे भी होंगी।

वज़ीर में आपका क्या किरदार है और आप इसका हिस्सा बनने के लिए तैयार क्यों हुई ? एक्टर्स या फिर स्क्रिप्ट की वजह से?

एक्टर्स और स्क्रिप्ट दोनों ही बहुत बेहतरीन हैं और विधु विनोद चोपड़ा, राज कुमार हिरानी एवं बिजॉय नाम्बियार का होना जैसे सोने पे सुहागा समझो। मझे तो पता ही नहीं था कि फरहान और अमित जी भी है इस फिल्म में यह मुझे बिजॉय से पहली बारी पता चला तो मुझे बहुत ख़ुशी हुई और तो और इस फिल्म की कहानी में रोमांच ड्रामा एवं इमोशन का तड़का हर चरित्र चित्रण में नजर आने वाला है।

1354790_Wallpaper2

अब “वज़ीर” फिल्म आपके लिए आपके करियर की बड़ी फिल्म कही जा सकती है ?

ऐसा हो तो बहुत अच्छी बात होगी मेरे लिए सही करैक्टर और फिल्म मिले तो सब कुछ अच्छा ही होता है। किन्तु ऐसा होना मुमकिन होना चाहिए। वज़ीर एक अच्छी फिल्म है और यह मेरी फिल्मों की लिस्ट में एक ख़ास जगह  बनाती है मेरे लिए। आशा करती हूँ अब मुझे -जैसी फ़िल्में करनी है वैसी फ़िल्में मिले और अच्छे किरदार भी मिलें।

बिजॉय नाम्बियार द्वारा निर्देशित फिल्म, “वज़ीर” ने अपने प्रोमोज के बलबुते पर ऑडियंसेस को ख़ासा आकर्षित तो कर ही दिया है। अमिताभ बच्चन और फरहान अख्तर इस फिल्म के लीड किरदार हैं, फिल्म के प्रोमोज को बेहतरीन रिस्पांस मिल रहा है। फिल्म बड़े पर्दे पर 8 जनवरी को बॉक्स ऑफिस पर अपना झंडा गाड़ने और सब के दिल को लुभाने आ रही है। प्रोमोज रिलीज़ के बाद फिल्म ‘वज़ीर’ को दखने की जिज्ञासा सब के अंदर नजर आ रही है।

 

 

SHARE

Mayapuri