टीवी पर निभाने के लिए एक परफेक्ट किरदार है टिया: अदिति रावत

1 min


अदिति रावत दिल्ली एनसीआर (गाजियाबाद) से हैं और उनके कुछ बेहतरीन कामों में विघ्नहर्ता गणेश, कलीरें, शिवार्जुन एक इच्छाधारी की दास्तान और मैं भी अर्धांगिनी शामिल हैं। हरी मिर्च लाल मिर्च एक तीखी एक करारी में टिया के रूप में, वो एक निडर परिवार की एक बोल्ड, मस्ती-प्रेमी, आज़ाद ख्यालों वाली लड़की हैं। टिया एक ‘बाहुबली’ की बेटी है। उसकी परवरिश पुरुषों ने की थी और उसके जीवन में एक मां की कमी के कारण वो एक लड़की वाली भावनाओं से दूर है।

वो एक आधुनिक और व्यावहारिक लेकिन भावनात्मक और प्यार करने वाली लड़की है, और जो चाहती है उसे हासिल करने के लिए जोड़-तोड़ कर सकती है। उसका मानना ​​है – जहां सीधेपन को जगह नहीं मिलती, वहां चालाकी काम आती है। पहले वो एक जिद्दी लड़की होती है, जो अपनी ‘सास’ के साथ मेल नहीं खाती और ना वो मूल्यों में यकीन रखती है। आगे चलकर वो ईमानदारी और न्याय का मूल्य समझती है और बड़ों का सम्मान और रिश्तों का महत्व सीखती है। अंततः उसे एक मां जैसा कोई मिलता है और उसके जीवन में संतुलन आता है।

यहां, अदिति रावत अपने नए शो और बहुत-सी बातों के बारे में चर्चा कर रही हैं।

आज़ाद पर इस शो के लिए आपने किस वजह से हां की?

अब तक, मैंने भारी ड्रामा शो (मैं भी अर्धांगिनी) और पौराणिक कथा (विघ्नहर्ता गणेश) की थी। तो, यह मेरे लिए एक नया जॉनर है। मैं यह नहीं कह रही हूं कि मैं कॉमिक टाइमिंग में अच्छी हूं। कोई भी एक्टर परफेक्ट नहीं होता। यह हमेशा धीरे-धीरे आगे बढ़ता है। मैंने हां इसलिए कहा क्योंकि मेरा किरदार बहुत दिलचस्प है और कहानी भी। टिया टीवी पर निभाने के लिए एकदम सही किरदार है।

आपने इस रोल के लिए कैसे तैयारी की?

यहां मैं अपने निर्देशक की शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे वर्कशॉप्स कराईं। हमने कुछ दिनों तक वर्कशॉप कीं ताकि हम अच्छा परफॉर्म कर सकें।

यदि आप शो में अपने किरदार के बारे में एक चीज बदलना चाहेंगी तो वो क्या होगी?

कुछ नहीं! मैं टिया के बारे में कुछ नहीं बदलूंगी। वो एकदम परफेक्ट है।

जब आपको शो के लिए फाइनल किया गया तो आपकी पहली प्रतिक्रिया क्या थी?

मैं इस भूमिका को निभाने के लिए बेहद उत्साहित थी।

शूटिंग के दौरान आप सेट पर रचनात्मक मतभेदों से कैसे निपटेंगी?

मैं इस पर अपने क्रिएटिव हेड से चर्चा करूंगी और मुझे यकीन है कि वे मेरी समस्या का तुरंत समाधान करेंगे।

इस शो का कॉन्सेप्ट क्या है?

मेरे टिक टॉकर किरदार की शादी एक रूढ़िवादी परिवार में हो जाती है, जहां सिर्फ एक आदमी का हुक्म चलता है। टिया असभ्य नहीं है, लेकिन वो गलत के आगे नहीं झुकेगी। उसके पिता ने अकेले ही उसे एक प्रभावशाली महिला बनने के लिए पाला है। वो कैसे धीरे-धीरे अपने ससुराल वालों को सही रास्ते पर लाती है, संक्षेप में ये हमारी कहानी है। मुझे उम्मीद है कि आज़ाद अच्छा प्रदर्शन करेगा क्योंकि उनके पास अलग-अलग कॉन्सेप्ट हैं।

आपका शो एमएक्स पर भी स्ट्रीम होता है, लेकिन क्या कोई फैमिली शो ऐसे प्लेटफॉर्म पर देखा जाएगा, जिस पर आम तौर पर तेज तर्रार कॉन्टेन्ट परोसा जाता है?

मुझे नहीं लगता कि बोल्ड होना ही सफलता का एकमात्र पैमाना है। अंत में जो चलता है, वो है अच्छा कॉन्टेन्ट, और इसी मामले में हम एक कदम आगे हैं। इसलिए मुझे अपनी सफलता पर पूरा भरोसा है।

देखिए हरी मिर्च लाल मिर्च एक तीखी एक करारी, हर सोमवार से शनिवार रात 8:30 बजे आज़ाद पर। यह चैनल टाटा स्काई पर 183, डीडी फ्रीडिश चैनल नंबर 36 पर उपलब्ध है और एमएक्स प्लेयर पर मुफ्त में देखा जा सकता है।

SHARE

Mayapuri