INTERVIEW!! यह मेरी ड्रीम डेब्यू फिल्म है – अकांक्षा पुरी

1 min


मधुर भंडारकर की मोस्ट अवेटेड फिल्म कैलेंडर गर्ल्स 25सितंबर को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने वाली है। फिल्म में पांच हॉट मॉडल्स की कहानी है जो कैलेंडर गर्ल बनने का सपना लिए ग्लैमर वर्ल्ड में आती हैं और फिर उनकी ज़िदगी में कैसे उतार चढ़ाव आते हैं उसी पर फिल्म है कैलेंडर गर्ल्स। फिल्म की एक कैलेंडर गर्ल अकांक्षा पुरी से हुई खास गपशप के कुछ अंश।

आपको मधुर भंडारकर के साथ काम करने का मौका कैसे मिला ?

मैने साउथ की फिल्मों में काम किया है तो उसे देखकर मेरे पास प्रोडक्शन हाउस से कॉल्स आये मैंने सोचा कि मैं इस मौके को खोना नहीं चाहूंगी। जब मिलने के लिए पहली बार मैं मधूर भंडारकर सर के ऑफिस गई तो मैंने देखा कि उन्होंने ने भी पीला धागा बांधा हुआ है और वह भी महाकाल को मानते हैं वहां से मुझे सब पॉजीटिव लगने लगा और मझे सर के साथ काम करने का मौका मिला और हां मैं कह सकती हूं की यह मेरी ड्रीम डेब्यू फिल्म है

फिल्म के अपने किरदार के बारे में कुछ बताइये?

फिल्म के मेरे किरदार का नाम नंदिता मेनन है। जो वेल ऐजुकेटेड है। साउथ से है और कैलेंडर गर्ल बनने के लिए पार्टिसिपेट करती है फिर उसकी लाइफ में कैसे उतार-चढ़ाव आते हैं वाकई दिलचस्प है और फिलहाल मैं अभी अपने किरदार के बारे में ज्यादा नहीं बता सकती हूं उसके लिए आप सभी को 25 सितंबर तक इंतज़ार करना पड़ेगा।

आपको फिल्म का कौन सा किरदार बहुत पावरफुल लगता है?

देखिए फिल्म में पांच लड़कियों का किरदार है और सारे किरदार अलग-अलग है सबकी लाइफ में उतार-चढ़ाव है तो यह कह पाना थोड़ा मुश्किल है कि कौन सा किरदार ज्यादा पावरफुल है। हां पांचों किरदार बेहद स्ट्रॉग और पावरफुल हैं।

actress-akanksha-puri-hot-photos-27

अपने किरदार के लिए आपको प्रेरणा कहां से मिली?

मैंने अपने करियर की शुरूआत ऐवीऐशन से की और मैं किंगफिशर में ऐयरहॉस्टेस थी फिर वहां मैंने कई बार कैलेंडर गर्ल्स को देखा। मुझे उनकी ग्लैमरस लाइफ बहुत अच्छी लगती थी पर फिल्म में मैंने जाना है कि वहां की सच्चाई क्या होती है और जहां तक इंस्पीरेशन का सवाल है तो मैं फिल्म में साउथ इंडियन के कैरेक्टर में हूं और मैंने साउथ की फिल्मों में काम भी किया है तो मेरे लिए बहुत आसान था अपने किरदार को निभाना।

फिल्म का कोई एक मेमोरेबल मोमेंट जो आपकी लिए बेहद खास रहा हो ?

हां आपको पता है मेरा बर्थ डे और मधुर सर का बर्थ डे एक ही दिन आता है और शूटिंग के दौरान प्रोडक्शन टीम एक बड़ा केक लेकर आयी जिस पर सर का नाम और मेरा नाम लिखा था तो मैं यह कभी नहीं भूल सकती की वह इतने बड़े निर्देशक हैं और उन्होंने अपना बर्थ डे मेरे साथ मनाया मैं इस एक्सपीरियंस को कभी भी नहीं भूल सकती हूं।

क्या आप बचपन से अभिनेत्री बनना चाहती थी ?

बचपन से मुझे फिल्में देखने का शौंक है और मैं सलमान खान की बहुत बड़ी फैन हूं। घर पर फिल्मों के लिए बहुत बार डांट भी खाई है पर कभी नहीं सोचा थी कि अभिनेत्री बनूंगी। जैसा मैंने बताया कि ऐयरहोस्टेस के दौरान मुझे खाली समय मिलता तो ऐड और कमर्शियल शूट करवाती थी बस पार्ट टाइम वहीं से मुझे तमिल फिल्मों में काम करने का मौका मिला और फिर मैं वहीं से कैलेंडर गर्ल्स के लिए भी सेलेक्ट हो गई।

Madhur_Bhandarkar_Filmmaker-e1442317882788

बॉलीवुड की कौन सी अभिनेत्री हैं जो आपको बहुत प्रेरित करती हैं ?

मुझे करीना कपूर की एक्टिंग बहुत पसंद है और हीरोईन फिल्म में उनकी दमदार एक्टिंग थी जिस तरह से उन्होंने फिल्म में काम किया है वह उनका मेरे हिसाब से बेस्ट परफॉर्मेंस रहा है और वह मेरी पसंदीदा अभिनेत्री भी हैं।

बॉलीवुड की ऐसी कौन सी फिल्म है जिसे आप बार-बार देखना चाहेंगी?

ऐसी बहुत सारी फिल्में हैं जो मैं बार-बार देखना पसंद करूंगी। मुझे रियलिस्टिक सिनेमा बहुत पसंद है और मधूर सर की सारी फिल्मों में वह देखने को मिलती है उनकी ट्रैफिक सिग्नल, चांदनी बार, फैशन, और हीरोईन इन सारी फिल्मों को देख कर ऐसा लगता है कि बाहरी चमक दमक से इनकी लाइफ वाकई अंदर से कितनी खोखली है।

madhur_mos_650_090114030728

फिल्म में आप कैलेंडर गर्ल हैं तो कभी आपने कैलेंडर के लिए फोटोशूट करवाया है ?

जी नहीं जैसा मैंने आपको बताया कि मैंने सिर्फ ऐड और कमर्शियल फिल्में ही की है तो मुझे कभी कैलेंडर के लिए फोटो शूट का मौका नहीं मिला पर फिल्म में मैं एक कैंलेंडर गर्ल हूं और आपको मेरा किरदार ज़रूर पसंद आयेगा।

 

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये