INTERVIEW!! मुझे मेरी मां से प्रेरणा मिलती है – कायरा दत्त

1 min


मधुर भंड़ारकर एक ऐसे निर्देशक हैं जो सच्चाई को पर्दे पर उतारने में विश्वास रखते हैं। उनकी हालिया फिल्म ‘कैलेंडर गर्ल्स’ जिससे 5 नई अभिनेत्रियों की बॉलीवुड में एंट्री हो रही है उन्ही में से एक है कायरा दत्त, जो कि कोलकाता से है। उन्होंने एक छोटी सी मुलाकात में बहुत कुछ बताया अपनी फिल्म कैलेंडर गर्ल्स को लेकर, अपनी रियल लाइफ को लेकर साथ ही अपनी आने वाली फिल्म ट्रिपल एक्स  को लेकर..

आपको मधुर भंड़ारकर की फिल्म कैलेंडर गर्ल्स कैसे मिली ?

दरअसल मैंने किंगफिशर कैलेंडर 2013 शूट किया था। उसके बाद मुझे पता लगा कि मधुर जी एक फिल्म बना रहे हैं कैलेंडर गर्ल्स, तब मैं उनसे मिलने गई और उन्होंने कहा कि तुम भी ऑडिशन में भाग लो। मैंने जब ऑडिशन दिया था तो फैशन और हीरोइन फिल्म के सींस किए थे। बता दूं कि मैंने थियेटर किया हुआ है मुम्बई से तो मेरा ऑडिशन ठीक रहा और बाकी चारों लड़िकयों का सिलेक्शन भी हो चुका था, बस मेरा ही नहीं हुआ था जिस कारण मैं काफी निराश हो गई थी। इन सबके बाद मैं कलकत्ता वापिस जा रही थी तब मुझे मुम्बई से कॉल आया कि मुझे फिल्म कैलेंडर गर्ल्स के लिए चुन लिया गया है।

Khwaishein-Promo-Song-Calendar-Girls

फिल्म में अपने किरदार को लेकर क्या कहना चाहेंगी आप ?

मेरा जो कैरेक्टर है उसका नाम शेरेन पिंटो है वो गोवा से है और वो एक यंग लड़की है, फन लविंग है और आपको पता ही होगा कि हमारे इंडिया में एक मिसकन्सेप्शन है कि गोवा की लड़की हो, एंग्लो इंडियन हो, किश्चन या फिर कैलेंडर गर्ल हो तो वो बहुत ही इजी होती है ये बहुत ही गलत धारणा है। ये जो लड़की है शेरेन पिंटो आती तो है बिकनी शूट के लिए कैलेंडर शूट के लिए लेकिन मॉडलिंग में बहुत अच्छी है। मैं बताना चाहूंगी की ये लड़की बिल्कुल मेरी तरह है जो कोलकाता से मुंबई बहुत सारे सपने लेकर आई है।

आपने एक पीस सॉन्ग लिखा है और गाया है तो क्या आप भविष्य में सिंगिग की ओर आगे बढ़ेगीं ?

दरअसल सिंगिंग मेरी हॉबी है और अगर मुझे भविष्य में कभी मौका मिलेगा गाने का तो मैं जरूर गाना चाहूंगी।

आप एकता कपूर की ट्रिपल एक्स  में नजर आने वाली है जो कि एक अति बोल्ड फिल्म है, इस बारे में क्या कहना चाहेंगी ?

देखिए कैलेंडर गर्ल्स फिल्म में शेरेन पिंटो का मेरा जो कैरेक्टर है वो एक दम अलग है, वो ट्रिपल एक्स की तरह बिल्कुल भी नहीं है तो मेरा मानना है कि दोनों फिल्मों में मेरे जो किरदार है वो एक दूसरे से बिल्कुल हटके हैं। जब ट्रिपल एक्स मेरे पास आई थी तो मैंने साफ साफ मना कर दिया था क्योंकि मैं खुद श्योर नहीं थी। उसके बाद केन ने मुझे कहा कि अगर आप ये फिल्म नहीं करेंगी तो ये आपकी बहुत बड़ी गलती होगी और जब मैंने एकता और केन से मिलकर स्क्रिप्ट पढ़ी तो मुझे ये स्क्रिप्ट वाकई अच्छी लगी और तब मैंने जा कर हां बोला ।

Kyra-Dutt-Photo-Gallery-2

आप भविष्य में किस डायरेक्टर के साथ काम करना चाहती हैं  ?

मैं अपने आपको बहुत खुश किस्मत समझती हूं की मैं मधुर भंडारकर के साथ काम कर रही हूं लेकिन मेरी इच्छा है कि मैं संजय लीला भंसाली के साथ काम करूं।

शूटिंग के दौरान का कोई मेमोरेबल एक्सीपीरियंस जिसे आप कभी भूलना न चाहती हों ?

ये मेरी ड़ेब्यू फिल्म है और मैं हमेशा से एक्ट्रेस बनना चाहती थी। मुझे  हमेशा से सेट पर रहना बहुत पंसद है। सेट पर जाकर जब आपको स्क्रिप्ट मिलती है और आपको सबके सामने दृश्य फिल्माना होता है तो बहुत ही अलग अनुभव होता है और मैंने इन सबका पहली बार एक्सपीरियंस किया और मुझे ये सब बहुत अच्छा लगा।

आपको इंस्पीरेशन किससे मिलती है ?

देखिए मेरी ममी जो हैं उनसे मुझे काफी प्रेरणा मिलती है वो सिंगल मदर है जिन्होंने बहुत अच्छे से मेरी परवरिश की है। एक सिंगल मदर के हाथों पलने बढ़ने के बाद मैं काफी मजबूत और सशक्त बन गई हूं। मैंने उन्हें संघर्ष करते देखा है। निश्चित तौर पर वो मुझे काफी इंस्पायर करती है उनके अलावा मेरा कोई रोल मॉडल नहीं है।

abc (1)

बॉलीवुड में आपके पसंदीदा कलाकार कौन-कौन है ?

देखिए मेरी पसंदीदा अभिनेत्री माधुरी दीक्षित हैं। वो एक अच्छी अभिनेत्री होने के साथ साथ अच्छी डांसर भी हैं। एक्टर्स की जहां तक बात की जाए तो मुझे कई सारे पसंद है लेकिन अभी फिलहाल रणबीर कपूर पसंद है।

फिल्म कैलेंडर गर्ल्स से बॉलीवुड में कदम रखने जा रही कायरा ने अंत में कहा जब मैं एक्टिंग के क्षेत्र में आ रही थी तो बहुत लोगों ने कहा था कि यार अगर तुम एक्ट्रेस नहीं बन पाई तो क्या करोगी। तो मैं ये बता दूं कि मैंने प्लान बी कभी नहीं बनाया, मुझे हमेशा से पता था कि मुझे यही करना है। मैं नए कलाकारों को बस इतना ही कहना चाहूंगी कि अपने खुद पर विश्वास रखें और कभी हार न मानें।

 

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये